Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बादशाह के गाने 'पानी पानी' ने छुआ 130 मिलियन का आंकड़ा, रैपर ने बताया क्यों खास है ये गाना

गाने को 130 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं और लगातार इसके व्यूज बढ़ रहे हैं, बादशाह ने बताया कि ये गाना उनके लिए बेहद खास है, रैपर ने इसकी वजह भी बताई है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 26, 2021 16:19 IST
badshah- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE SCREENGRAB बादशाह के गाने 'पानी पानी' ने छुआ 130 मिलियन का आंकड़ा

नई दिल्ली: पिछले साल के 'गेंदा फूल' और अपने नवीनतम ट्रैक 'पानी पानी' के साथ, रैपर बादशाह ने अपनी रचनाओं में भारतीय संगीत और वाद्ययंत्रों को शामिल करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि यह एक सचेत विकल्प है क्योंकि वह वास्तव में भारत और इसकी संस्कृति के जादू में विश्वास करते हैं - विशेष रूप से संगीत और वाद्ययंत्र जो अक्सर नए डिजिटल युग में खो जाते हैं। बादशाह का लेटेस्ट ट्रैक 'पानी पानी' राजस्थान के जैसलमेर में शूट किया गया है। रैप नंबर में राजस्थानी संगीत वाद्ययंत्र रावणहट्टा और कलबेलिया लोक नृत्य को मिला दिया गया है। इससे पहले, उन्होंने 'गेंदा फूल' गीत में दो-तार वाला यंत्र दोतारा शामिल किया, जिसने बंगाली संस्कृति की समृद्धि को भी प्रदर्शित किया। गाने को 130 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं और लगातार इसके व्यूज बढ़ रहे हैं, बादशाह ने बताया कि ये गाना उनके लिए बेहद खास है, रैपर ने इसकी वजह भी बताई है।

PHOTOS: पूजा हेगड़े लेटेस्ट फोटोशूट में नजर आईं बेहद खूबसूरत, देखें साड़ी में गॉर्जियस लुक

यह पूछे जाने पर कि क्या यह उनके संगीत में विभिन्न संस्कृतियों, संगीत और वाद्ययंत्रों को उजागर करने का एक सचेत विकल्प है, इस पर बादशाह, जिनका असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है, अधिक सहमत नहीं हो सके। उन्होंने कहा, "हां। मैं वास्तव में भारत की शक्ति और जादू, इसकी संस्कृति, विशेष रूप से इसके संगीत और वाद्ययंत्रों में विश्वास करता हूं जो इस नए डिजिटल युग में अक्सर खो जाते हैं। प्रतिनिधियों के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि इस जादू को जीवित रखें और दुनिया के सामने इस समृद्धि का प्रतिनिधित्व कर के भारत को विश्व मानचित्र पर लाएं।"

Pics: करिश्मा कपूर ने इस तरह सेलिब्रेट किया अपना 47वां जन्मदिन

उन्होंने कहा, "मैं अपने पिछले काम से कुछ बड़ा और बेहतर देने के लिए खुद पर दबाव बनाए रखता हूं। मैं बस अपने प्रशंसकों और अपने दर्शकों के लिए बेहतरीन पैकेज देना जारी रखना चाहता हूं, जिससे हर बार मैं छोटे-छोटे टुकड़े प्रकट करता रहूं।"

उनके नवीनतम नंबर में 'गेंदा फूल' के बाद एक बार फिर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज हैं। रैपर ने इसे ऑर्गेनिक चॉइस के तौर पर टैग किया। बादशाह ने कहा, "जाहिर है, हम जानते थे कि गेंदा फूल के जादू के लिए वापसी की जरूरत है। लेकिन मैंने 'पानी पानी' बनाया और मैंने इसे जैकलीन के साथ निभाया और उन्हें यह पसंद आया।"

उन्होंने आगे कहा: "जैकलीन के साथ काम करना एक परम आनंद और सीखने की बात है, वह उन सबसे अधिक पेशेवर लोगों में से एक हैं जिनसे मैं अब तक उद्योग में मिला हूं और फिर उनके सुझाव के बाद कोई दूसरा विचार नहीं था।"

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement