Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नेशनल अवार्ड विजेता श्रेया घोषाल के जन्मदिन पर सुनिए उनके कुछ खास गाने

श्रेया घोषाल आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन पर सुनिए उनके कुछ खास गाने।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 12, 2020 10:10 IST
shreya ghoshal- India TV Hindi
श्रेया घोषाल जन्मदिन

श्रेया घोषाल बॉलीवुड की शानदार गायिका हैं। वह अपने बेहतरीन गानों की वजह से चार बार नेशनल अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं। सिंगिग रियलिटी शो से नाम कमाने वाली श्रेया आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। मूल रूप से पश्चिम बंगाल की श्रेया ने सारेगामापा म्यूजिक रियलिटी शो जीता था और उसके बाद वो प्ले बैक सिंगिंग में आ गईं। अपनी  सुरीली आवाज से श्रेया जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक चमतकता सितारा बन गईं।  श्रेया ने अपने बॉलीवुड करियर का पहला गाना देवदास फिल्म का डोला रे डोला गाया था। इस गाने के लिए श्रेया को अवार्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने इसी तरह कई बेहतरीन गाने गाए हैं। आइए आपको श्रेया घोषाल के 10 शानदार गानों के बारे में बताते हैं।

तुम्हे जो मैंने देखा

शाहरुख खान की फिल्म मैं हूं ना का गाना तुम्हे जो मैंने देखा श्रेया घोषाल ने गाया है। यह गाना सुष्मिता सेन और शाहरुख खान पर फिल्माया गया है।

डोला रे डोला
संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास के गाने डोला रे डोला से श्रेया ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। इस गाने के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था।

अगर तुम मिल जाओ
इमरान हाशमी और शमिता शेट्टी की फिल्म जहर का गाना अगर तुम मिल जाओ 2005 में आया था। यह गाना लोगों को आज भी बहुत पसंद है। इस गाने को अनु मलि क ने कंपोज किया है।

बरसो से मेघा मेघा:
'गुरु' फिल्म का बारिश पर बना गाना 'बरसो रे मेघा मेघा' श्रेया के करियर के बेस्ट गानों में से एक है। यह गाना ऐश्वर्या राय पर फिल्माया गया था।

मेरे ढोलना
भूलभूलैया फिल्म का क्लासिकल गाना मेरे ढोलना बहुत फेमस हुआ था। इस शानदार गाने के साथ विद्या बालन ने बेहतरीन डांस किया था।

जूबी-डूबी
आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 3 इडियट्स का गाना जूबी-डूबी गाना श्रेया घोषाल ने गाया है। इस गाने में आमिर और करीना कपूर शानदार डांस करती नजर आई हैं।

सुन रहा है ना तू
आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म आशिकी 2 का गाना सुन रहा है ना तू के फीमेल वर्जन में श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी थी। यह गाना कई अवार्ड्स में नॉमिनेट हुआ था।

दीवानी मस्तानी
बाजीराव मस्तानी का गाना दीवानी मस्तानी दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया है। गाने में मस्तानी के किरदार के बारे में बताया गया है। श्रेया घोषाल के इस गाने को साल के बेस्ट सॉन्ग की लिस्ट में शामिल किया गया था।

घूमर
संजय लीला भंसाली की कई फिल्मों में श्रेया घोषाल ने गाना गाया है। फिल्म पद्मावत का घूमर गाना भी उन्होंने ही गाया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement