Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'चप्पा चप्पा अफवाह चले': हरिहरन और बैंड ने कोविड-19 अफवाहों से यूं किया आगाह, देखें वीडियो

जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियां जैसे- शेफ संजीव कपूर, रणवीर बराड़, अभिनेता करण और युवा निर्माता अक्षय हरिहरन सहित कई लोग शामिल हैं।

IANS Written by: IANS
Updated on: April 05, 2020 7:51 IST
chappa chappa afwaah chale song- India TV Hindi
फोटो क्रेडिट: हरिहरन इंस्टाग्राम अकाउंट

मुंबई: गायक हरिहरन, शेफ संजीव कपूर और गायक रूपकुमार राठौड़ सहित कई हस्तियों ने मिलकर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 'चप्पा चप्पा अफवाह चले' गीत बनाया है। यह गाना सदाबहार हिट 'चप्पा चप्पा चरखा चले' पर आधारित है, जिसे हरिहरन ने गुलजार की 1996 की फिल्म 'माचिस' के लिए सुरेश वाडकर के साथ रिकॉर्ड किया था। उन्होंने ये गाना लोगों को कोविड-19 को लेकर फैल रही अफवाहों (अफवाह) के खिलाफ आगाह करने के लिए बनाया है।

सुर-वायरलिस्ट नाम का यह बैंड हरिहरन के नेतृत्व में गाना बनाता है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियां जैसे- शेफ संजीव कपूर, रणवीर बराड़, अभिनेता करण और युवा निर्माता अक्षय हरिहरन, मार्केटिंग गुरु से 'फूडप्रिन्योर' बने विनोद जी. नायर और हीरा व्यापारी पुनीत गुप्ता शामिल हैं।

5 मिनट के इस ट्रैक के लिए 1 मिनट का प्रोमो वीडियो रिलीज होगा, जिसे बैंड के सदस्यों ने अपने घरों में खुद शूट किया है। यह ट्रैक 4 अप्रैल को सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर जारी हो गया है।

विनोद जी. नायर ने कहा, "जब हमने यह प्रोजेक्ट शुरू किया तो हम सभी ने महसूस किया कि इसे हासिल करना असंभव है। लेकिन टेक्नोलॉजी और ऐप-आधारित प्लेटफार्मों के चमत्कार से हमने यह कर लिया।"

"इसके बाद, हम अब एक और भी महत्वाकांक्षी परियोजना करने के लिए कमर कस रहे हैं, इसमें हम लोगों को मजेदार तरीके से जानकारियां देंगे ताकि वे अपने घरों से वायरस से लड़ाई करते रहें।"

हरिहरन ने कहा कि अभी हर कोई लॉकडाउन में हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहों का प्रसार खतरनाक है। "हम लोगों से कहना चाहते हैं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और अपने दोस्तों और अन्य लोगों में इसे फैलने से रोकें।"

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है।

यहां देखें ऑरिजनल गाना:

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement