पाकिस्तानी के आमंत्रण पर अमेरिका में परफॉर्म करने की खबर पर आया दिलजीत सिंह दोसांझ का जवाब

Read In English

मीका सिंह के बाद, पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ पाकिस्तान के एक नागरिक का आमंत्रण स्वीकार करने की खबर को लेकर चर्चा में हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 11, 2019 13:23 IST
पाकिस्तानी के...- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM पाकिस्तानी के आमंत्रण पर अमेरिका में परफॉर्म करने वाले थे दिलजीत दोसांझ, FWICE ने की वीजा रद्द करने की मांग 

मुंबई: दिलजीत दोसांझ को लेकर खबर आई थी कि उन्होंने पाकिस्तान के नागरिक का आमंत्रण स्वीकार करके अमेरिका में प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। इसे लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने विदेश मंत्रालय से गायक का वीजा रद्द करने और उन्हें प्रदर्शन नहीं करने देने का अनुरोध किया है। इस पर अब दिलजीत दोसांझ का रिएक्शन सामने आ गया है। दिलजीत ने कहा है कि उन्हें ऐसी कोई खबर नहीं है। दिलजीत ने लिखा है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट सिर्फ श्री बालाजी एंटरटेनमेंट के साथ है। मेरा एग्रीमेंट और मेरी डीलिंग सिर्फ बालाजी के साथ है, किसी और के साथ नहीं। दिलजीत ने यह भी लिखा है कि वो अब ये कार्यक्रम पोस्टपोन कर रहे हैं।

बता दें, एफडब्ल्यूआईसीई के एस जयशंकर ने गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ का वीजा रद्द करने के लिए कहा है। आरोप है कि दिलजीत दोसांझ ने 21 सितंबर को अमेरिका में प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान के राष्ट्रीय रेहान सिद्दीकी के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। दिलजीत दोसांझ को संबोधित करने वाले पत्र में कहा गया है, "पाक नागरिकों के लिए आपका प्रदर्शन दोनों देशों के बीच मौजूदा खतरनाक स्थिति को देखते हुए एक गलत मिसाल कायम करेगा।"

FWICE के पत्र यहां देखें-

पाकिस्तानी के आमंत्रण पर अमेरिका में परफॉर्म करने वाले थे दिलजीत दोसांझ, FWICE ने की वीजा रद्द करने की मांग 

Image Source : ANI TWITTER
पाकिस्तानी के आमंत्रण पर अमेरिका में परफॉर्म करने वाले थे दिलजीत दोसांझ, FWICE ने की वीजा रद्द करने की मांग 

उसी पर टिप्पणी करते हुए, FWICE के मुख्य सलाहकार और IFTDA (इंडियन फ़िल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने एक बयान में कहा, “अगर दिलजीत एक दो दिनों में जवाब नहीं देते हैं, तो हम उनके खिलाफ नोटिस जारी करेंगे। महासंघ संघों के सदस्यों को पहले ही पाकिस्तानी नागरिकों के साथ काम नहीं करने के लिए कहा गया है। दिलजीत को इस निर्देश से छूट क्यों दी जानी चाहिए और भावनाओं को आहत करने की अनुमति दी गई? "​

इससे पहले, मीका सिंह भी विवाद में फंस गए थे जब उन्होंने पाकिस्तान में हुए इवेंट में प्रदर्शन किया था। बॉलीवुड गायक को इस तरह का कदम उठाने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा  था और भारत में काम करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। बाद में मीका ने माफी मांगी और स्वीकार किया कि यह एक गलती थी।

navratri-2022