Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Happy Friendship Day: इस फ्रेंडशिप डे पर बॉलीवुड के ये गाने करें अपने खास दोस्त को डेडिकेट

उम्र की हर दहलीज पर हमें किसी दोस्त की जरूरत होती है। स्कूल के दिनों से लेकर बुढ़ापे तक इंसान को एक ऐसी साथी की जरूरत होती है, जिसके साथ वह अपने सुख-दुख की बातों को शेयर कर सके।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 31, 2021 9:10 IST
Happy Friendship Day- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Happy Friendship Day: इन फ्रेंडशिप डे पर बॉलीवुड के ये गाने करें अपने खास दोस्त को डेडिकेट

फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। इस साल यह दिन 1 अगस्त को ही मनाया जाएगा। इस दिन को खास तौर अपने दोस्तों के लिए याद किया जाता है। उन्हें गिफ्ट दिया जाता है, उनके कलाई पर फ्रेंडशिप बैंड बांधने का भी रिवाज हैं। उम्र की हर दहलीज पर हमें किसी दोस्त की जरूरत होती है। स्कूल के दिनों से लेकर बुढ़ापे तक इंसान को एक ऐसी साथी की जरूरत होती है, जिसके साथ वह अपने सुख-दुख की बातों को शेयर कर सके। उन्हें मदद कर सके या उनकी जरूरत में काम आ सके। इंसानों के बीच के इसी रिश्ते को दोस्ती कहते हैं। बॉलीवुड में भी दोस्तों के नाम कई गाने दिए हैं, इस फ्रेंडशिप डे पर गुनगुनाना लाजमी हो जाता है।

साल 1975 में रिलीज की गुई फिल्म शो का गाना 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे', दोस्तों की दोस्ती के लिए एक एंथम की तरह है। जय-वीरू के तौर अमिताभ और धर्मेंद्र की जोड़ी इस गाने के जरिए काफी याद की जाती है।  

बॉलीवुड के पुराने गानों में याद करें तो मोहम्मद रफी और किशोर कुमार की आवाज में 'बने चाहे दुश्मन जमाना हमारा सलामत रहे दोस्ताना हमारा' दोस्तों और उनकी दोस्ती के रिलेशनशिप को बेहतर तरीके से बयान करती है।  

रफी साहब ने दोस्त और दोस्ती के लिए कई ऐसे गाने दिया है, जिनमें फिल्म दोस्ती से उनका गाना 'तेसी दोस्ती मेरा प्यार' आज के वक्त में भी काफी याद किया जाता है। 

साल 2013 में आई फिल्म 'चश्मे बद्दूर' का गाना 'हर एक फ्रेंड कमीना होता है' आज के वक्त में दोस्तों और उनकी दोस्ती की छोटी-मोटी नोक-झोंक को दिखाती है।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement