Friday, April 26, 2024
Advertisement

नंदिता दास ने ओड़िया कंपोजर शांतनु महापात्रा के निधन पर शोक जताया

शांतनु महापात्रा का मंगलवार रात भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे, वह तीव्र नमोनिया और बुढ़ापे से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे। 

IANS Edited by: IANS
Published on: December 30, 2020 22:05 IST
 नंदिता दास- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ACHYUTA_SAMANTA शांतनु महापात्रा

मुंबई: फिल्म निर्मात्री व अभिनेत्री नंदिता दास ने बुधवार को प्रसिद्ध संगीत निर्देशक शांतनु महापात्रा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि यह बहुत अफसोस की बात है कि उनके जैसे अद्भुत कलाकार इस दुनिया से चले गए। अभिनेत्री ने अपने विचार व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

उन्होंने ट्वीट किया, "एक और बड़ी क्षति। हम दोनों एक ही शहर बारीपदा से हैं। गायन, कहानियों और गर्मजोशी भरी कई शाम उनके संग बीतीं। देश के अद्भुत कलाकार बिन बताए दुनिया छोड़कर चले गए। संगीत निर्देशक शांतनु महापात्र अब नहीं रहे।"

शांतनु महापात्रा का मंगलवार रात भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे, वह तीव्र नमोनिया और बुढ़ापे से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे। दिवंगत संगीतकार लगभग 60 वर्षो से ओडिया संगीत उद्योग में काम किया, वह कंपोजर के रूप में ओडिया संगीत के क्षेत्र में अपने श्रेय देने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

मोहपात्रा ने लता मंगेशकर, मोहम्मद रफी, मन्ना डे, उषा मंगेशकर, सुरेश वाडेकर, अनुराधा पौडवाल, उषा उथुप और कविता कृष्णमूर्ति सहित कई बॉलीवुड कलाकारों के साथ भी काम किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement