Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने 'वसुधैव कुटुम्बकम' पर बने गाने को शेयर कर की तारीफ

पीएम मोदी ने भारत के दिग्गज वायलिन वादक डॉ. एल. सुब्रमण्यम के पसंदीदा मंत्र 'वसुधैव कुटुम्बकम' के नए गायन की सराहना की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 27, 2020 14:30 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लंदन सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा और अन्य भारतीय कलाकारों के साथ भारत के दिग्गज वायलिन वादक डॉ. एल. सुब्रमण्यम द्वारा प्रधानमंत्री के पसंदीदा मंत्र 'वसुधैव कुटुम्बकम' के नए गायन की सराहना की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "शानदार प्रस्तुतीकरण! यह वसुधैव कुटुम्बकम के संदेश को अच्छी तरह से व्यक्त करता है। जो लोग इसका हिस्सा हैं, उनके द्वारा बेहतरीन प्रयास।"

सुब्रमण्यम द्वारा 22 मई को एक पोस्ट में मोदी को टैग किया गया था, जिस पर प्रधानमंत्री ने प्रतिक्रिया दी। इस पोस्ट में वायलिन वादक ने लिखा था, "मैंने भारत सिम्फनी वसुधैव कुटुम्बकम जारी की है, जिसे लंदन सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा और प्रसिद्ध कलाकार पं. जसराज, पं. बिरजू महाराज, बेगम परवीन सुल्ताना, के जे येसुदास, एसपीबी, कविता के साथ मिलकर तैयार किया गया। मैं इसे हमारे देश और माननीय प्रधानमंत्री मोदी को समर्पित कर रहा हूं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कई राष्ट्रीय और वैश्विक प्लेटफार्मों पर इस मंत्र को विभिन्न अवसरों पर कहा है। यह एक संस्कृत वाक्यांश है, जिसका अर्थ है 'विश्व एक ही परिवार है'।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement