Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Arijit Singh Birthday: रियलिटी शो हारकर भी बने बॉलीवुड जगत के सबसे चमकते सितारे, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

बॉलीवुड जगत के फेमस सिंगर अरिजीत सिंह 25 अप्रैल अपना 35वां बर्थडे बना रहे हैं।

Sushma Kumari Edited by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: April 25, 2022 23:50 IST
Arijit Singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ ARJIT__SINGH01 Arijit Singh

Highlights

  • अरिजीत सिंह आज दुनिया में किसी परिचय के मोहताज नहीं है।
  • सिंगर का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था।

अपनी सुरीली आवाज और रोमांटिक गानों से करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड जगत के फेमस सिंगर अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को अपना 35वां बर्थडे बना रहे हैं। अरिजीत सिंह आज दुनिया में किसी परिचय के मोहताज नहीं है। ये उन गायकों में से एक हैं जिन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा था। 

सिंगर का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। उनके पिता पंजाबी थे और उनकी मां बंगाली थीं। सिंगर की मां का निधन कोरोना काल में 2021 मई को हुआ था। 

अरिजीत सिंह ने सिंगिंग की शुरुआत 2005 में रियलिटी शो 'फेम गुरुकुल' से की हालांकि इस शो को वह जीत नहीं पाए थे। इसके बाद सिंगर एक और रिएलिटी शो '10 के 10 ले गए दिल' में भाग लिया। इस रिएलिटी शो में अरिजीत ने अपना ऐसा जादू बिखेरा कि बस इसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री उनके बेहद करीब थी।

आलिया-रणवीर स्टारर 'रॉकी और रानी प्रेम कहानी' इस दिन होगी रिलीज, कविता लिख करण जौहर ने की अनाउंसमेंट

सबसे पहले अरिजीत ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' के लिए एक गाना 'यूं शबनमी' रिकॉर्ड किया। हालांकि बाद में स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव हुआ जिसकी वजह से यह गाना फिल्म से बाहर हो गया और फिर कभी दोबारा रिलीज भी नहीं हुआ। सिंगर बनने से पहले अरिजीत ने प्रीतम, शंकर-अहसान-लॉय, विशाल शेखर और मिथुन जैसे फेमस म्यूजिक कंपोजर्स के साथ काम किया।

करियर की बात करें तो अरिजीत  'आशिकी 2' के गानों से ऐसे चमके कि वह बॉलीवुड में सिंगिंग के सबसे चमकते सितारे बन गए। इस बीच एक के बाद एक हिट पर हिट गाने अरिजीत देते चले गए और बॉलिवुड में अपना नाम बना लिया।

बॉक्स ऑफिस पर 'केजीएफ चैप्टर 2' की धमाकेदार कमाई जारी, 300 करोड़ के क्लब में पहुंची फिल्म

आइए अरिजीत सिंह के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके कुछ एवरग्रीन सुपरहिट गाने बताते हैं। 

इतना स्टारडम और पॉपुलेरिटी के बावजूद भी अरिजीत सिंह बेहद साधारण इंसान है। अपनी सादगी की वजह से सिंगर फैंस की दिलों पर राज करते हैं। हाल ही उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें उन्हें स्कूल के बाहर पेंट, टी शर्ट और स्लीपर में देखा गया था।  

Varun Dhawan Birthday: एक्टर के जन्मदिन पर अनुष्का शर्मा, समांथा प्रभु सहित इन सेलेब्स ने दीं शुभकामनाएं

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement