Friday, June 21, 2024
Advertisement

सिर्फ 2.75 करोड़ में बनी 'दृश्यम' स्टार्स की धांसू फिल्म, जिसने मेकर्स की कर दी चांदी, OTT पर है मौजूद

ये फिल्म कहने को तो मेकर्स ने सिर्फ 2.75 करोड रुपए में बनाई थी, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी धुआंधार कमाई की कि शायद ही किसी को इसका अंदाजा रहा होगा।

Written By: Priya Shukla
Updated on: May 17, 2024 9:25 IST
tabu, ajay devgn- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM तब्बू, अजय देवगन ने साथ में कई फिल्में की हैं।

बॉलीवुड में आज माना जाता है कि फिल्म जितने बड़े बजट की होगी उसके हिट होने के चांस भी उतने ही बढ़ जाते हैं। लेकिन, हाल ही में रिलीज हुई 'लापता लेडीज' ने एक बार फिर साबित कर दिया कि फिल्म को बड़ा सेट और बड़ा बजट नहीं, शानदार कंटेंट हिट बनाता है। आज भले ही बड़े बजट में फिल्में बन रही हों, लेकिन एक समय ऐसा था कि जब मेकर्स की प्राथमिकता बजट से ज्यादा कंटेंट होता था। कई ऐसी फिल्में हैं, जो बेहद कम बजट में बनकर तैयार हुईं और बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की। आज हम एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताएंगे, जो साल 1994 में बेहद कम बजट में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा बवाल काटा कि मेकर्स नोट गिनते गिनते थक गए। अगर आपने फिल्म नहीं देखी है तो हम आपको बता दें कि दृश्यम स्टार अजय देवगन की ये फिल्म ओटीटी पर मौजूद है।

1994 में रिलीज हुई थी विजयपथ

हम बात कर रहे हैं साल 1994 में रिलीज हुई 'विजयपथ' की, जिसमें अजय देवगन और तब्बू लीड रोल में नजर आए थे। ये फिल्म कहने को तो मेकर्स ने सिर्फ 2.75 करोड रुपए में बनाई थी, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी धुआंधार कमाई की कि शायद ही किसी को इसका अंदाजा रहा होगा। 

दर्शकों के बीच हिट हुई अजय देवगन-तब्बू की जोड़ी

अजय देवगन और तब्बू की जोड़ी के साथ ही इस फिल्म को भी तब खूब सराहा गया था। वैसे भी 90 के दशक में दर्शकों के बीच अजय देवगन का खास क्रेज था। युवाओं के बीच उनका हेयर स्टाइल, एक्शन खूब पसंद किया जाता था। इसी बीच जब उनकी विजयपथ रिलीज हुई तो तब्बू के साथ उनकी जोड़ी भी हिट हो गई। इस फिल्म को देखने के लिए थिएटर के बाहर दर्शकों की लंबी कतारें लग गई थीं। दर्शकों के बीच फिल्म का ऐसा क्रेज था कि फिल्म ने बजट से चार गुना ज्यादा कमाई कर डाली।

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है विजयपथ

'विजयपथ' 5 अगस्त 1994 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मेकर्स ने इस फिल्म को बनाने में करीब 2.75 करोड़ खर्च किए थे। जबकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 11.53 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में अजय देवगन और तब्बू के अलावा सुरेश ओबेरॉय और गुलशन ग्रोवर जैसे कलाकार भी अहम किरदार में नजर आए थे। तो अगर आपने अब तक दृश्यम स्टार की ये फिल्म नहीं देखी है, तो इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं। IMDb ने इस फिल्म को 10 में से 5-1 रेटिंग दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement