Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अली फजल ओटीटी पर ही नहीं सिनेमाघरों में भी मचा चुके हैं तहलका, हर रोल में हो जाते हैं फिट

अली फजल उर्फ गुड्डू पंडित आज वो नाम बन चुका हैं जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है। एक्शन-थ्रिलर से लेकर कॉमेडी तक हर जॉनर की फिल्म में अपना जलवा दिखा चुके हैं। एक्टर हर नए किरदार को लेकर लोगों के बीच लाइमलाइट में रहते हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: October 15, 2023 7:17 IST
Ali Fazal- India TV Hindi
Image Source : X अली फजल

अली फजल आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जिन्हें असली पहचान ओटीटी प्लेटफॉर्म या फिर सिनेमाघरों में रिलीज हुई धमाकेदार फिल्मों से मिली है, लेकिन अली फजल को ओटीटी पर वेब सीरीज 'मिर्जापुर' और फिल्म 'फुकरे' से मिली है। अली फजल कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं, लेकिन उनके काम की सबसे ज्यादा तारीफ वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के लिए की गई। अली फजल के हर किरदार ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई हुई है। 

3 इडियट्स 

अली फजल बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा ओटीटी पर अपने दमदार किरदार से धमाका कर चुके हैं। '3 इडियट्स' में एक्टर ने जॉय नाम के एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट का छोटा सा किरदार निभाया था। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि वह सुसाइड कर लेते हैं। अली फजल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि इस सुसाइड सीन के बाद से वो डिप्रेशन में चले गए थे। फिल्म में अली के साथ आमिर खान, आर. माधवन, करीना कपूर, बोमन ईरानी,  शरमन जोशी, ओमी वैद्य, राहुल कुमार और मोना सिंह नजर आए थे। 

फुकरे 
अली फजल फुकरे के दो पार्ट में नजर आ चुके हैं। हाल ही में 'फुकरे 3' रिलीज हुई है, जिसमें अली फजल नजर नहीं आए हैं। अली फजल के साथ 'फुकरे 1' और 'फुकरे 2' में ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा और पुलकित सम्राट नजर आए थे। 

कंधार
एक्टर जेरार्ड बटलर और अली फजल स्टारर हॉलीवुड एक्शन-थ्रिलर फिल्म 'कंधार' सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद ओटीटी पर भी रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म ने ओटीटी पर भी धूम मचा दी। 'विक्टोरिया एंड अब्दुल', 'डेथ ऑन द नाइल' और 'फास्ट एंड फ्यूरियस' में भी नजर आ चुके हैं। रिक रोमन वॉ द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अली जफर के अलावा स्कॉटिश अभिनेता जेरार्ड बटलर, नावीद नेगहबान, ट्रैविस फिमेल और एल्नाज नोरोजी लीड रोल में थे। 

मिर्जापुर 3
अमेजन प्राइम की मशहूर वेब सीरीज 'मिर्जापुर 3' का इंतजार सबको बेसब्री से है। वहीं इस सीरीज के दो सीजन पहले आ चुके हैं और दोनों ही सीजन लोगों को बहुत पसंद आए हैं। वेब सीरीज 'मिर्जापुर 3' में अली ने 'गुड्डू भैया' का किरदार निभा कर सभी के दिल में एक अलग जगह बना ली है। इस क्राइम थ्रिलर सीरीज में पंकज त्रिपाठी ने कालीन भैया का दमदार रोल निभाया था। उनके अलावा श्वेता त्रिपाठी, विक्रांत मैसी, श्रिया पिलगांवकर, रसिका दुग्गल, हर्षिता गौर और कुलभूषण खरबंदा ने जबरदस्त रोल प्ले किया था। 

रे
श्रीजीत मुखर्जी की तरफ से डायरेक्ट की गई सत्यजीत रे की कहानी 'बिपिन चौधरी का स्मृति भ्रम' का मॉडर्न वर्जन है, जिसमें अली ने एक कॉरपोरेट शार्क की भूमिका निभाई है। 'रे' आप  नेटफ्लिक्स पर भी देख सकते हैं।

खुफिया
फिल्म 'खुफिया' में तब्बू, अली फजल, वामिका गब्बी और आशीष विद्यार्थी लीड रोल में हैं। ये फिल्म अमर भूषण के जासूसी उपन्यास 'एस्केप टू नोव्हेयर' पर बेस्ड है। विशाल भारद्वाज की जासूसी थ्रिलर फिल्म 'खुफिया' 5 अक्टूबर को ओटीटी पर रिलीज हुई थी।

ये भी पढ़ें- 

KKK 13 के इन कंटेस्टेंट्स ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, ग्रैंड फिनाले से पहले हो चुका है दंगल

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के पहले सचिन तेंदुलकर और दिनेश कार्तिक के साथ नजर आईं अनुष्का शर्मा, वायरल हुई फोटो

पकड़ी गई दिशा पाटनी की गलती, लहंगे के नीचे जूता पहने ही निकल पड़ीं रैंप वॉक करने

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement