Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Birbal passes away: मशहूर कॉमेडियन बीरबल उर्फ सतिंदर कुमार खोसला ने 84 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Birbal passes away: मशहूर कॉमेडियन बीरबल उर्फ सतिंदर कुमार खोसला का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। एक्टर के निधन की खबर की पुष्टि मशहूर कॉमेडियन अहसान कुरैशी ने की है और इसकी वजह भी बताई है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: September 13, 2023 6:22 IST
नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन बीरबल- India TV Hindi
Image Source : DESIGN नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन बीरबल

Birbal passes away: हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि एक्टर  सतिंदर कुमार खोसला उर्फ बीरबल का निधन हो गया है। 12 सितंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे एक्टर ने 84 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। एक्टर के निधन की खबर उनके दोस्त और मशहूर कॉमेडियन अहसान कुरैशी ने दी है साथ ही इसकी  वजह भी बताई है। 

बीरबल के सिर में लगी थी चोट

अहसान कुरैशी के मुताबिक, बीरबल के सिर पर छत का एक टुकड़ा गिरा था, जिसकी वजह से वे घायल हो गए थे। यह टुकड़ा उनके सिर पर उसी जगह लगा, जिस जगह उन्हें दो साल पहले भी चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी। दो महीने पहले एक्टर ने अपनी इस चोट का ऑपरेशन भी कराया था । 

अंतिम वक्त तक  ICU में रहे बीरबल

वहीं अहसान कुरैशी ने आगे बताया कि ऑपरेशन के बाद घर में बीरबल की हर दिन फिजियोथेरेपी होती थी। उनकी हालत काफी खराब हो गई थी वो खुद से चल भी नहीं पाते थे उन्हें पकड़ कर चलाया जाता था। ज्यादा समय तक वो बेड पर ही होते थे ऐसे में उनका ब्लड शुगर बढ़ गया था। जब शुगर बहुत ज्यादा हाई हो गया तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां अंतिम वक्त तक वे ICU में रहे। वे घर के नजदीक ही अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती थे, जहां बुधवार 12 सितम्बर को उन्होंने अंतिम सांस ली।

बीरबल ने कई फिल्मों में किया था काम

बता दें कि हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मों में काम कर चुके बीरबल को पहला ब्रेक फिल्म  राजा (1964) में मिला था, जिसके एक गाने के एक गाने के महज एक सीन में वो नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने शोले, मेरा गांव मेरा देश, क्रांति, रोटी कपड़ा और मकान, दिल जैसी ढेरों फिल्मों में काम‌ किया और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।अपने चार दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने 500 से भी अधिक फिल्मों में छोटे लेकिन यादगार रोल  निभाए थे, जिसे लोग उनके जाने के बाद भी याद रखेंगे।

 

'फुकरे 3' से लेकर 'वेलकम 3' तक इन फिल्मों के सीक्वल धमाका करने को हैं तैयार, देखें लिस्ट

Shiv Shakti के नए प्रोमो ने सोशल मीडिया पर मचा दी हलचल, महादेव के रौद्र रूप में छाए एक्टर राम यशवर्धन

MTV Roadies 19 में गौतम गुलाटी से जोगिंदर ने प्रिंस नरूला को लेकर कही ये बड़ी बात, वीडियो देख चौक जाएंगे आप

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement