1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. ओटीटी
  5. Korean Web Series: इंडियन सीरियल के सास-बहू के ड्रामे ने कर दिया है बोर, तो देखें ये बेहतरीन कोरियन शोज़

Korean Web Series: इंडियन सीरियल के सास-बहू के ड्रामे ने कर दिया है बोर, तो देखें ये बेहतरीन कोरियन शोज़

Korean Web Series: कोरियन ड्रामा इन दिनों इंडिया में बहुत हिट हो रहा है। इसलिए हम आपके लिए लाए हैं बेहतरीन कोरियन ड्रामा की लिस्ट, जिसे आप ओटीटी प्लटफॉर्म पर देख सकते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Updated on: August 04, 2022 17:42 IST
Korean Web Series - India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM Korean Web Series

Highlights

  • इंडिया में हिट हो रहे हैं कोरियन शोज़
  • 'स्क्विड गेम' साल 2021 में हुआ था सुपरहिट
  • 'क्रैश लैंडिंग ऑन यू' शो बना युवाओं की पंसद

Korean Web Series: इंडियन टीवी शोज़ अभी भी सास बहू के ड्रामे से बाहर नहीं निकला है। अभी भी इन शोज़ में सास और बहू एक दूसरे के लिए साजिश रचती हुई दिखाई देती हैं। अगर आप भी इन शोज़ को देख-देखकर बोर हो गए हैं और अब कुछ नया और रिफ्रेशिंग देखने की तलाश में हैं, तो अपने आप को ओटीटी प्लेटफार्म की तरफ मोड़ लीजिए। इन दिनों  इंडिया में कोरियन सीरीज की लोकप्रियता और डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि अब इंडिया में हिंदी भाषा में कोरियन कंटेंट उपलब्ध कराया जा रहा है। कॉमेडी हो या रोमांस, साई-फाई हो या फिर हॉरर कोरियन ड्रामा ने लोगों पर जादू कर रखा है। ऐसे में कोरियन ड्रामा आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। तो अब आप भी इंडियन शोज़ की बोरियत को बंद करिए और कोरिया के इन पॉपुलर सीरीज़ को देख लीजिये और हमें धन्यवाद बाद में करिएगा।

क्रैश लैंडिंग ऑन यू

Image Source : INSTAGRAM
क्रैश लैंडिंग ऑन यू

क्रैश लैंडिंग ऑन यू 

इस सीरीज की कहानी साउथ कोरिया की अमीर लड़की यून-से-री और नॉर्थ कोरिया के सोल्जर ली जून-हुयो के प्यार की कहानी है। यून सेरी नाम की लड़की पैराग्लाइडिंग के दौरान तेज हवा की वजह से वह नॉर्थ कोरिया में लैंड कर जाती हैं। जहां उनकी मुलाकात कैप्टन ली जून-हुयो से होती है। जिसके बाद उनके जिंदगी में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं। अंत में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। इस सीरीज में ये दिखाने की कोशिश की गई है कि लोग भले ही सरहदों में बंटे हों, लेकिन उनका दिल एक जैसा ही होता है।

Joker: Folie A Deux: फिर आने वाला है सारे विलेन्स का बाप, इस दिन रिलीज होगी 'जोकर' की सीक्वल

स्क्विड गेम

Image Source : INSTAGRAM
स्क्विड गेम

स्क्विड गेम

कोरियन वेब सीरीज़ स्क्विड गेम साल 2021 में बहुत हिट हुआ था। इस सीरीज की कहानी बहुत ही दिलचस्प है। इस शो की कहानी में लोगों को मौत के शतरंज में उनकी मर्जी के बिना खींच लिया जाता है और फिर बाहर निकलने का भी मौका दिया जाता है, लेकिेन आप बाहर नहीं निकल सकते हैं। कोरियन ड्रामा पसंद करने वाले लोगों को इसे जरुर देखना चाहिए।

इट्स ओके टू नॉट बी ओके

Image Source : INSTAGRAM
इट्स ओके टू नॉट बी ओके

इट्स ओके टू नॉट बी ओके

'इट्स ओके टू नॉट बी ओके' एक साउथ कोरियाई रोमांस ड्रामा है। इस सीरीज में एक ऐसे लड़के की कहानी दिखाई गई है जो अपने दिमागी रुप से बीमार भाई की देखभाल करता है। साथ ही इस शो में फेरी टेल की कहानी को बहुत ही खूबूसरती से पेश किया गया है। 

फ्लॉवर ऑफ इविल

Image Source : INSTAGRAM
फ्लॉवर ऑफ इविल

फ्लॉवर ऑफ इविल

अगर कुछ नए वेब सीरिज की तलाश में हैं, तो आप फ्लॉवर ऑफ इविल ड्रामा देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी खुनी पति की है, जिसकी पत्नी पुलिस ऑफिसर है। एक केस के दौरान उसके अतीत का राज खुल जाता है। 

रिचमैन

Image Source : INSTAGRAM
रिचमैन

रिचमैन

इस सीरीज की कहानी में एक्टर एक आईटी फर्म का सीईओ है। सीरीज में मुख्य अभिनेता को एक घमंडी इंसान के रूप में दिखाया, जिसे लोगों के चेहरे याद नहीं रहते। लेकिन जिंदगी में एक नया मोड़ तब आता है जब वह एक किम बोरा नाम की एक लड़की से मिलता है, जो उसे उसके पहले प्यार की याद दिलाती है। 

स्टार्ट अप

Image Source : INSTAGRAM
स्टार्ट अप

स्टार्ट अप 

स्टार्ट अप वेब सीरीज लव ट्रायंगल पर बेस्ड है। इस सीरीज की कहानी स्टार्टअप बिजनेस पर दिखाई गई है। ये सीरीज चार दोस्तों की कहानी पर है, जो अपना स्टार्टअप खड़ा करना चाहते हैं। इसे आप हिंदी में नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

पेंटहाउस

Image Source : INSTAGRAM
पेंटहाउस

पेंटहाउस

पेंटहाउस वेब सीरीज पॉवर और पैसे की लड़ाई पर बेस्ड है। इस सीरीज में हेरा पैलेस के लोगों की कहानी दिखाई है।  100 मंजिलों वाला इस लक्जरी पेंटहाउस अपार्टमेंट में कई रहस्य और छिपी महत्वाकांक्षाएं हैं, जिसे सीरीज में एक के बाद एक कर दर्शकों के सामने पेश किया गया है।। इस ड्रामा को आप नेटफ्लिक्स और एमएक्स प्लेयर पर हिंदी में देख सकते हैं।  

ऑल ऑफ़ अस आर डेड

Image Source : INSTAGRAM
ऑल ऑफ़ अस आर डेड

ऑल ऑफ़ अस आर डेड

अगर आप रोमांटिक ड्रामा नहीं देखना चाहते हैं, तो आपके लिए यह हॉरर वेब सीरिज परफेक्ट है। साउथ कोरिया की जॉम्बी पर बेस्ड यह हॉरर सीरीज आपको जरूर पसंद आएगी। फिल्म की कहानी में स्कूल से जॉम्बी की शुरुआत होती है जिसके बाद पूरे शहर में जॉम्बी फैल जाते हैं। नेटफ्लिक्स पर यह ड्रामा हिंदी में उपलब्ध है। 

Koffee With Karan 7: Aamir Khan हैं बॉलीवुड पर साउथ सिनेमा के हावी होने की वजह? करण जौहर ने कही चौंकाने वाली बात