Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुनव्वर फारूकी ने बचपन में हुए यौन शोषण को लेकर खोला राज़, कंगना ने कहा- उनका भी हो चुका है शोषण

कंगना रनौत का शो ''लॉकअप'' ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम होता है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: April 25, 2022 17:59 IST
कंगना रनौत, मुनव्वर फारूकी- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत, मुनव्वर फारूकी

कंगना रनौत का ओटीटी रियलिटी शो 'लॉकअप' खूब सुर्खियां बटोर रहा है, और लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इस शो के कंटेस्टेंट्स की फैन फॉलोइंग भी खूब है। आए दिन कंटेस्टेंट्स अपने बारे में कई शॉकिंग खुलासे करते रहते हैं, लॉकअप के पिछले एपिसोड में शो के कंटेस्टेंट मुनव्वर फारूकी ने बताया कि वो बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुके हैं। वो बचपन में बेहद खराब स्थिति से गुजर चुके हैं। कंगना रनौत ने जब मुनव्वर की बातें सुनी तो वो अपने आंसू नहीं रोक पाईं। सिर्फ कंगना ही नहीं वहां मौजूद सभी लोग इमोशनल हो गए। 

18 साल पहले फिल्म 'बालिका वधू' के लिए आलिया और रणबीर ने कराया था फोटोशूट,अब वायरल हो रही है तस्वीर

 

मुनव्वर फारूकी की बचपन में हुए यौन उत्पीड़न की दर्दनाक कहानी सुनकर वह भावुक हो गई और बोली कि मेरे साथ भी ऐसा हुआ था, हमारे शहर का एक लड़का मुझे गलत तरीके से छूता था, जब मैं बहुत छोटी थी, और मैं समझ में नहीं पाती थी कि क्या हो रहा है। वह मुझसे तीन से चार साल बड़ा था। मुझे लगता है कि वह अपनी कामुकता तलाश रहा था। वह मुझसे हमारे कपड़े उतारने के लिए कहता था और वह हमें चेक करता था।

उन्होंने बाद में इस बात पर जोर दिया कि जैसे मुनव्वर ने सच साझा किया, वैसे ही दूसरे भी सामने आ सकते हैं और लोगों को इस गंभीर मुद्दे से अवगत कराया जा सकता है और इससे कैसे निपटे ये भी बता सकते हैं।

"इसलिए, हम यह सब कहने के लिए इस मंच का उपयोग कर रहे हैं। यह पुरुषों के लिए एक बड़ा कलंक है। आप बहुत बहादुर है कि आपने अपने अनुभव को साझा करने के लिए इस मंच को चुना। मुझे आशा है कि अन्य बच्चे भी हैं जो ऐसी ही स्थितियों का सामना कर रहे हैं, आगे आएं और इसके बारे में बोलें और लोगों को जागरूक करें।"

यह सब जजमेंट डे के एपिसोड में शुरू हुआ, जब सायशा शिंदे ने बजर दबाया। कंगना ने उनसे कहा कि आपको बचाने के लिए अंजलि अरोड़ा, आजमा फलाह या मुनव्वर को अपना एक राज बताना होगा।

सायशा ने सभी को मना लिया, मुनव्वर ने कहा कि मैं खेल के लिए नहीं बल्कि अपनी दोस्ती के लिए अपना रहस्य खोल रहा हूं।

उन्होंने साझा किया कि मैं 6 साल का था, जब मेरे रिश्तेदार द्वारा लगातार 4-5 वर्षों तक मेरा यौन उत्पीड़न किया गया था। यह परिवार का एक बहुत करीबी सदस्य था, लेकिन मैं छोटा था, मुझे कुछ भी समझ में नहीं आया, यह चौथे वर्ष में बहुत ज्यादा हो गया था। मैंने इसे किसी के साथ साझा नहीं किया क्योंकि अंतत: मुझे और मेरे परिवार को हर बार उनका सामना करना पड़ता था।

जिसके बाद में कंगना ने अपनी दर्द भरी कहानी शेयर कर उन्हें दिलासा दी। मुनव्वर ने कहा कि मैं इससे आहत हूं, मैं खुद से नाराज हूं।

कंगना ने जवाब दिया कि यह विडंबना है कि आपने जिन पर भरोसा किया, उन्होंने केवल आपको चोट पहुंचाई है, और इसने हमें जीवन भर परेशान किया।

मुनव्वर ने कहा कि मैंने हमेशा अपनी बहन के बच्चों की रक्षा की है। मैं हमेशा उनके लिए रहा हूं।

दरअसल शो का कॉन्सेप्ट यही है कि हर हफ्ते किसी ना किसी को घर से बाहर जाने का रास्ता दिखाया जाता है और उससे बचने के लिए कंटेस्टेंट्स को अपनी जिंदगी से जुड़े गहरे राज शेयर करने होते हैं। मुनव्वर जब एलिमिनेट होने के लिए सेलेक्ट हुए तो उन्होंने खुद को बचाने के लिए अपनी दर्द भरी दास्तां शेयर की। कंगना ने कहा कि हर कोई इस फेज से गुजरता है और ये बेहद दर्दनाक होता है हम खुद को गलत और इसका जिम्मेदार समझते हैं।

इंडियन आइडल फेम की सायली कांबले ने ब्वॉयफ्रेंड धवल संग रचाई शादी, यहां देखें वेडिंग फोटोज

कंगना ने बताया कि जब वो छोटी थीं तो एक लड़का उन्हें बहुत तंग करता था और गलत तरीके से छूता था उस वक्त उन्हें उसका मतलब नहीं पता था।

अमीषा पटेल पर लगा अधूरी परफॉर्मेंस देकर रफूचक्कर होने का आरोप, एक्ट्रेस ने ट्वीट कर कहा- जान को खतरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement