Friday, May 10, 2024
Advertisement

New OTT Releases: अगस्त में हुआ मनोरंजन का महासंग्राम, गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी 3 के साथ आ रहीं इतनी सारी वेब सीरीज

New OTT Releases: अगस्त का महीना लगते ही ओटीटी पर एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं। जिनमें एक्शन, रोमांस और सस्पेंस सब कुछ है। यहां देखिए पूरी लिस्ट...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 02, 2023 6:13 IST
New OTT Releases- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM New OTT Releases

New OTT Releases: अगस्त 2023 के पहले सप्ताह में एक रोमांचक, एंटरटेनिंग फेस्टिवल के लिए तैयार हो जाइए! नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज़्नी+हॉटस्टार और शेमारूमी जैसे शीर्ष ओटीटी प्लेटफार्मों के पास आपकी बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज देखने की तमन्ना को पूरा करने के लिए दमदार लाइनअप है। 'दया' और 'चूना' जैसी वेब सीरीज से लेकर फिल्मों की बेहतरीन लिस्ट के साथ आप तैयार हो जाइए। यहां देखिए ओटीटी पर आने वाली लेटेस्ट वेब सीरीज और फिल्मों की लिस्ट...

गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3

प्लेटफ़ॉर्म: डिज़्नी+हॉटस्टार

रिलीज डेट: 02 अगस्त, 2023

मार्वल स्टूडियोज़ की 'गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3' में मोस्ट पॉपुलर रैगटैग क्रू गमोरा की मौत के दर्द को झेलते हुए आगे बढ़ रहे हैं। टीम की लीडरशिप संभालते हुए पीटर क्विल ने ब्रह्मांड की रक्षा करने और एक साथी की रक्षा करने के लिए अपने क्रू को बुलाया। इस मिशन का महत्व बहुत ज्यादा है, क्योंकि अगर यह फेल हुआ तो यह आगे के लिए विनाश का कारण बन सकता है। तो इस बार ये क्रू किस तरह ब्रह्मांण को बचाता है यह देखने से जरा भी मत चूकिए। 

पॉइज़नड: द डर्टी ट्रुथ अबाउट योर फूड 

प्लेटफ़ॉर्म: नेटफ्लिक्स
रिलीज डेट: 02 अगस्त, 2023

'पॉइज़नड: द डर्टी ट्रुथ अबाउट योर फ़ूड' में, एक शक्तिशाली एक्सपोज़ खाद्य उद्योग और इसकी देख रेख की कड़वी सच्चाई को उजागर करता है। यह दशकों की उपेक्षा और कदाचार के परिणामों को उजागर करता है, जिससे अमेरिकी खाद्य आपूर्ति और उसके उपभोक्ता ई. कोली और साल्मोनेला जैसे घातक संक्रमणों के प्रति असहाय हो जाते हैं। एक बेहतरीन कहानी के साथ, यह सभी के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित करने के लिए आवाज उठाने वाली वेब सीरीज हे। 

कच्छ एक्सप्रेस

प्लेटफार्म: शेमरूमी
रिलीज डेट: 03 अगस्त, 2023

2023 की गुजराती ब्लॉकबस्टर 'कच्छ एक्सप्रेस' 3 अगस्त 2023 को शेमारूमी पर अपना मोस्ट अवेटेड वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर करने के लिए तैयार है। शेमारूमी फिल्म को हिंदी, मूल कलाकारों द्वारा डब और गुजराती दोनों में स्ट्रीम करने जा रहा है। कहानी कच्छ की एक साधारण गृहिणी मोंघी (मानसी पारेख) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मानती है कि उसकी शादी एक आदर्श है। हालांकि, उसकी दुनिया में एक ड्रामेटिकल टर्न आता है जब उसके पति के अवैध संबंध के कारण उनके परिवार की खुशियां खतरे में पड़ जाती हैं। मोंघी अपनी मजबूत सास (रत्ना पाठक शाह) के साथ मिलकर काम करती है, और साथ में, वे अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव से भरी एक भावनात्मक यात्रा पर निकलते हैं। 

चूना

प्लेटफ़ॉर्म: नेटफ्लिक्स
रिलीज डेट: 03 अगस्त, 2023

राजनीति में निर्दयी और अंधविश्वासी लोगों का होना एक सामान्य बात मानी जाने लगी है। ऐसे में कुछ लोग एकजुट होते हैं, इस तरह के दुश्मन का सामना करने के लिए एक डकैती की योजना बनाते हैं, जिसका प्रभाव खतरनाक होता है। यह कहानी कई बार आपको रोमांच के समंदर में गोते खिलाने के लिए काफी है। 

दया

प्लेटफ़ॉर्म: डिज़्नी+हॉटस्टार
रिलीज डेट: 04 अगस्त, 2023

दया की मनोरंजक कहानी में, एक साधारण फ्रीजर वैन चालक को अपनी दुनिया में उथल-पुथल महसूस होती है जब वह अपनी वैन के अंदर लाश से ठोकर खाता है। यह चौंकाने वाला पल उसे और उसके वफादार दोस्त को बढ़ते संकट के बवंडर में धकेल देता है। भाग्य के प्रत्येक मोड़ के साथ, वे खतरे के जाल में फंस जाते हैं और जैसे-जैसे रहस्य गहराता जाता है, नायक को अपने डर का सामना करते हुए आगे बढ़ते हैं। 

फटाफटी

प्लेटफार्म: सोनी लिव
रिलीज डेट: 04 अगस्त, 2023

एक छोटे से गांव में, फुलोरा भादुड़ी, एक प्रतिभाशाली दर्जी रहती है जो फैशन की दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहती है। हालांकि, मोटापे के कारण उसके सपने फीके पड़ जाते हैं। निडर होकर, वह बहादुरी से समाज के पूर्वाग्रहों को दूर करने और अपने जुनून को आगे बढ़ाने का साहस करती है, हर डिजाइन में अपना दिल लगाती है। जैसे-जैसे वह उम्मीदों पर खरी उतरती है, फुलोरा को आंतरिक शक्ति का पता चलता है, उसे अपनी शक्ति में बदल देती है। अपनी यात्रा के दौरान, उसे चुनौतियों और समर्थकों का समान रूप से सामना करना पड़ता है, लेकिन क्या उसकी क्षमताओं में उसका अटूट विश्वास उसे आगे बढ़ाएगा?

पाकिस्तान की सीमा हैदर को एक्ट्रेस बनाने वाले प्रोड्यूसर का खुलासा, असली घटना पर आधारित है इस फिल्म की कहानी

द हंट फॉर वीरप्पन

प्लेटफ़ॉर्म: नेटफ्लिक्स
रिलीज डेट: 04 अगस्त, 2023

वीरप्पन (एक कुख्यात डकैत व चंदर तस्कर) ने दक्षिण भारतीय जंगलों में अराजकता फैला दी थी, जिससे भारत का सबसे बड़ा अभियान शुरू हो गया था। उसका आतंक दूर-दूर तक फैल गया, जिससे अधिकारियों को लगातार पीछा करना पड़ा। उसे न्याय के कठघरे में लाने के लिए तलाश तेज हो गई। इस डाकू की तलाश घने जंगलों में शांति और सुरक्षा की तलाश में मानवीय लचीलेपन की सीमाओं को पार करते हुए दृढ़ संकल्प की एक मनोरंजक कहानी बन गई। 

Most Liked Tv Serials: 'गुम है...' की डूबी नैया, 'अनुपमा' की रेटिंग में भी गिरावट, यहां देखिए लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement