Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Panchakriti- Five Elements: 'लस्ट स्टोरीज 2' के बाद इस फिल्म में दिखेंगी एक साथ 5 कहानियां

Panchakriti - Five Elements ऐसी फिल्म है जो सामाजिक समस्याओं पर रोशनी डालती पांच कहानियां दिखाएगी। फिल्म में पांचों कहानियों में एक गहरा रहस्य है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: July 11, 2023 15:29 IST
Panchakriti - Five Elements- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Panchakriti - Five Elements

Panchakriti - Five Elements: इन दिनों ऐसी फिल्में आए दिन बनाई जा रही हैं, जिनमें एक नहीं बल्कि छोटी-छोटी लेकिन गहरी 3-4 कहानियां होती हैं। हाल ही में नेटफिलिक्स पर रिलीज हुई 'लस्ट स्टोरीज 2' ने जमकर तारीफें पाई हैं। वहीं अब एक ऐसी ही फिल्म रिलीज होने वाली है जिसमें एक नहीं बल्कि 5 कहानियां हैं। संजोय भार्गव के निर्देशन में बनी 'पंचकृति - फाइव एलिमेंट्स' बुंदेलखंड के एक छोटे से शहर चंदेरी में शूट हुई है और इसमें मुख्या भूमिकाएं निभाई हैं बृजेन्द्र कला, पुरवा पराग और उमेश बाजपाई ने।

क्यों एक साथ ला रहे 5 कहानियां 

एक ही फिल्म में पांच कहानियों को पिरोने की वजह बताते हुए निर्देशक संजोय भार्गव कहते हैं, "दुनिया भर में ऐसी फिल्मों को 'एन्थोलॉजी फिल्म' कहा जाता है।  एक 'एन्थोलॉजी फिल्म' में अलग-अलग कहानियां होती हैं पर यह सारी कहानियां एक सिरे से जुडी होती हैं। हमारी फिल्म में जो पांच कहानियां हैं वे उन मुश्किलों और परिस्थितियों के बारे में जिनसे हमारे समाज की लड़कियों और औरतों को जूझना पड़ता है। पाँचों ही कहानियां चंदेरी में स्थित है और वहीं पर फिल्मायी गयी हैं।"

OMG 2 Teaser: सावन के महीने में भोले बाबा के रूप में दिखे अक्षय कुमार, टीजर देख आप भी कहेंगे 'हर हर महादेव'

ज्योतिष से लेकर राक्षस तक सब है शामिल 

'पंचकृति - फाइव एलिमेंट्स' में दर्शायी गयी पहली कहानी का नाम 'खोपड़ी' है। यह कहानी एक ज्योतिषी के बारे में है जिसकी नज़र राह चलते एक गुमनाम खोपड़ी पर पड़ती है और इससे एक ऐसी घटनाओं का सिलसिला शुरू हो जाता है जिससे उसकी और उसके परिवार ज़िन्दगी बदल जाती है। दूसरी कहानी 'अम्मा' एक ऐसी लड़की के बारे में है जिसकी मां उसे जन्म देने के बाद गुजर जाती है और इस वजह से उस लड़की को सब अपशगुन मानते हैं। 'सुआटा' कहानी है एक राक्षस की जो जवान लड़कियों को परेशान करता है। 'चपेटा' उस खेल का नाम है जिसे खेलने के लिए गांव के लड़के लड़की का वेश धारण करते हैं। 'परछाई' एक जवान जोड़े की कहानी है जिनकी ज़िन्दगी में एक हादसे की वजह से उथल-पुथल मच जाती है।

Jawan Preview ने तोड़े रिकॉर्ड, शाहरुख खान ने विलेन बनकर 24 घंटे में मचा दी तबाही

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement