Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रणवीर बने जॉन स्नो और आलिया बनीं आर्या स्टार्क! AI ने 'गेम ऑफ थ्रोंस' में कराई बॉलीवुड स्टार्स की धांसू एंट्री

Bollywood stars Game of Thrones Look: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के एआई वर्जन में डेनेरीस टार्गैरियन के रूप में ऐश्वर्या रॉय बच्चन और जॉन स्नो के किरदार में रणवीर को देखकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 09, 2023 18:16 IST
Bollywood stars Game of Thrones Look- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE SCREEN GRAB Bollywood stars Game of Thrones Look

Bollywood stars Game of Thrones Look: अब तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के एक-एक किरदार से लोगों को प्रेम है। अब बॉलीवुड लवर्स ने इस शो के किरदारों को एआई स्पिन दिया गया है, जहां बॉलीवुड के स्टार्स जॉन स्नो, डेनेरीस टार्गैरियन, आर्य स्टार्क, संसा स्टार्क जैसे किरदारों के रूप में नजर आ रहे हैं। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। देखिए आपको कैसे लग रहे अपने फेवरेट स्टार्स... 

डेनेरीस टारगैरियन बनीं ऐश्वर्या राय 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से डेनेरीस टारगैरियन की भूमिका के लिए एमिलिया क्लार्क की जगह एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को लिया गया है। आदित्य रॉय कपूर को निकोलज कोस्टर-वाल्डौ के जैमे लैनिस्टर के रूप में देखा जा सकता है। रणवीर सिंह ने किट हैरिंगटन की जगह ली है।

आर्या स्टार्क के रूप में हैं आलिया 

अभिनेत्री आलिया भट्ट आर्या स्टार्क के किरदार में बिल्कुल फिट बैठती हैं, जिसका किरदार मूल रूप से मैसी विलियम्स ने निभाया था। वीडियो के एआई वर्जन में कियारा आडवाणी ने सोफी टर्नर की सांसा स्टार्क की भूमिका निभाई है। इसके बाद तब्बू लीना हेडी की सर्सी लैनिस्टर की भूमिका निभा रही हैं। 

आखिर क्या है ये 'गेम ऑफ थ्रोन्स'?

'गेम ऑफ थ्रोन्स' जॉर्ज आर. आर. मार्टिन के फैंटेसी नोवेल की एक सीरीज 'ए सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर' का रूपांतरण है, जिसमें से पहला 'गेम ऑफ थ्रोन्स' है। शो की शूटिंग यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, क्रोएशिया, आइसलैंड, माल्टा, मोरक्को और स्पेन में की गई थी। इसका प्रीमियर 2011 में अमेरिका में हुआ और मई 2019 में समाप्त हुआ, जिसमें आठ सीजन में 73 एपिसोड प्रसारित हुए। वेस्टरोस और एस्सोस के फिक्शनल कॉन्टिनेंट्स पर सेट, गेम ऑफ थ्रोन्स पूरे शो के दौरान कई कहानियों को फॉलो करता है। पहला पार्ट आर्क वेस्टरोस के सात राज्यों के लौह किंगडम से संबंधित है, जो कुलीन परिवारों के बीच राजनीतिक संघर्षों का है। दूसरे पार्ट के अपदस्थ शासक वंश के अंतिम वंशज पर केंद्रित है, जिसे एस्सोस में निर्वासित कर दिया गया है और वह वापस लौटने और सिंहासन को पुनः प्राप्त करने की साजिश रच रहा है। तीसरा नाइट्स वॉच को फॉलो करता है, जो एक सैन्य आदेश है। वेस्टरोस की उत्तरी सीमा से परे खतरों के खिलाफ क्षेत्र की रक्षा करता है।

विजय देवरकोंडा और सामंथा रुथ प्रभु की रोमांटिक केमिस्ट्री पर होंगे फिदा, आते ही छा गया 'कुशी' का ट्रेलर

मिले थे 59 प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स 

सीरीज को 59 प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स मिले, जो किसी ड्रामा सीरीज द्वारा सबसे अधिक हैं, जिसमें 2015, 2016, 2018 और 2019 में उत्कृष्ट ड्रामा सीरीज़ शामिल हैं। इसे बेस्ट टेलीविजन सीरीज ड्रामा के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार के लिए पांच नोमिनेशन मिले। प्रीक्वल सीरीज 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' का प्रीमियर 2022 में हुआ।

OMG 2 के सेंसर मामले पर पंकज त्रिपाठी ने दिया दो टूक जवाब, Sex Education कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement