Friday, March 29, 2024
Advertisement

Republic Day 2022 Special: इन वेब सीरीज में दिखाई गई है देशभक्ति की लौ

पिछले कुछ सालों में दर्शकों का फोकस फिल्मों से वेबसीरीज की तरफ मुड़ा है। ऐसे में उन वेबसीरीज की बात करना लाजिमी हो जाता है जिनमें देशभक्ति के एंगल को उठाया गया है। 

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: January 25, 2022 21:22 IST
Republic Day 2022 Special- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Republic Day 2022 Special

Highlights

  • 26 जनवरी 1950 को हमारे देश में संविधान लागू हुआ था।
  • 26 जनवरी 2022 को हम 73वां गणतंत्र दिवस मनाएंगे।

गणतंत्र दिवस स्पेशल में हर बार उन फिल्मों की होती है जिसमें देशभक्ति का एंगल हो या पटकथा देशभक्ति के प्लॉट पर लिखी गई हो लेकिन जमाना नया है तो भई प्लेटफॉर्म भी तो नया होना चाहिए। पिछले कुछ सालों में दर्शकों का फोकस फिल्मों से वेबसीरीज की तरफ मुड़ा है। ऐसे में उन वेबसीरीज की बात करना लाजिमी हो जाता है जिनमें देशभक्ति के एंगल को उठाया गया है। 

मनोज बाजपेयी और शारिब हाशमी की ये वेब सीरीज देशभक्ति से ओतप्रोत है। इस सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही सीजन खूब पसंद किए गए।

फैमिली मैन

भौकाल

मोहित रैना की वेब सीरीज भौकाल के भी 2 सीजन आ  चुके हैं। सच्ची घटनाओं पर आधारित इस वेब सीरीज में आपको देशभक्ति की ऐसी सच्ची कहानी देखने को मिलेगी कि आप देखकर हैरान रह जाएंगे। 

स्पेशल ऑप्स

के के मेनन की इस वेब  सीरीज के भी दो पार्ट आए हैं। इस सीरीज को देखकर आपके मन में अपने देश के लिए गर्व होगा।

होस्टेजस

 यह कहानी एक ऐसे डॉक्टर की है जिसे एक कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ता है जब उसके परिवार के सदस्यों को बंधक बना लिया जाता है और उन्हें बचाने का एकमात्र तरीका एक प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति की हत्या में भाग लेना होता है। इस देशभक्ति में डूबी वेब सीरीज को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

द अनफॉरगेटन आर्मी

देशभक्ति से भरी वेब सीरीज की बात हो और द अनफॉरगेटन आर्मी का जिक्र ना हो ऐसा नहीं हो सकता है। यह सीरीज भी आपको देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत कर देगी।

बोस

राजकुमार राव ने इस वेब सीरीज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस का रोल निभाया था। इसके लिए वो आधे गंजे हुए, वजन बढ़ाया और बेहतरीन अभिनय से लोगों को हैरान कर दिया।

जीत की जिद

इस शो में भारतीय सेना के एक पूर्व मेजर की जर्नी को दिखाया गया है जो अपने कभी हार न मानने वाले रवैये से असंभव को संभव में बदल देता है। अमित साध ने इस किरदार को पूरी तरह से बखूबी निभाया। इस सीरीज में अपने भावनात्मक प्रदर्शन से अमित साध ने लोगों का दिल जीता । 

POW- बंदी युद्ध के

पी ओ डब्ल्यू बंदी युद्ध के रहस्य और रोमांच से भरा शो है। शो की कहानी 1999 के करगिल युद्ध से जुड़ी है। करगिल युद्ध के दौरान भारत के वीर जवानों ने पाकिस्तानी फौज के छक्के छुड़ा दिए थे लेकिन कुछ भारतीय जवानों को पाकिस्तानी फौज ने पकड़कर गिरफ्तार कर लिया था। जिन्हें युद्ध बंदी कहते हैं। सरताज सिंह और ईमान खान ऐसे ही भारतीय युद्ध बंदी थे जिन्हें पाकिस्तान ने गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया था। 17 साल पाकिस्तान की जेल में बिताने के बाद अब दोनों को रिहा करने का फैसला लिया जाता है। ये वेब सीरीज देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement