Friday, March 29, 2024
Advertisement

Squid Game:'स्क्वीड गेम' स्टार जंग हो-योन को टाइम के 100 अगली पीढ़ी के नेताओं के रूप में चुना गया

अमेरिकी पत्रिका टाइम ने 'स्क्विड गेम' स्टार जंग हो-योन को दुनिया भर के उद्योगों के 100 उभरते हुए नेताओं में से एक के रूप में चुना है। जंग ने 'स्क्विड गेम' में अपनी भूमिका के लिए वैश्विक स्टारडम हासिल किया।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Updated on: October 01, 2022 15:07 IST
Squid Game, Jung Ho yeon - India TV Hindi
Image Source : IANS Squid Game Star Jung Ho yeon

Highlights

  • जंग हो-योन ने 'स्क्विड गेम' में अपनी भूमिका के लिए वैश्विक स्टारडम हासिल किया।
  • जंग को 2022 टाइम 100 नेक्स्ट लिस्ट की फिनोम्स श्रेणी में नामित किया गया था।
  • जंग ने प्रमुख अमेरिकी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ टीवी अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है।

Squid Game: अमेरिकी पत्रिका टाइम ने इस साल के लिए 'स्क्विड गेम' स्टार जंग हो-योन को दुनिया भर के उद्योगों के 100 उभरते हुए नेताओं में से एक के रूप में चुना है। योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, जंग को 2022 टाइम 100 नेक्स्ट लिस्ट की फिनोम्स श्रेणी में नामित किया गया था, जिसमें अमेरिकी अभिनेत्री सिडनी स्वीनी और स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज शामिल थे। टाइम 100 नेक्स्ट लिस्ट में दुनिया भर के उभरते हुए नेताओं को मान्यता दी गई है जो भविष्य को आकार दे रहे हैं और अगली पीढ़ी के नेतृत्व को पांच श्रेणियों में परिभाषित कर रहे हैं - कलाकार, फिनोम्स, इनोवेटर्स, लीडर्स और एडवोकेट्स, पत्रिका के अनुसार। जंग सूची में शामिल होने वाली एकमात्र कोरियाई अभिनेत्री थी।

इसे भी पढ़ें: 'टाइटैनिक' के हीरो लियोनार्डो डिकैप्रियो 27 साल की मॉडल को कर रहे हैं डेट

'स्क्वीड गेम' के निर्माता ह्वांग डोंग-ह्युक ने मॉडल-अभिनेत्री का संदर्भ दिया, जिन्होंने 2021 की वैश्विक सनसनीखेज सर्वाइवल नाटक के साथ अभिनय की शुरूआत की। ह्वांग ने कहा, "मुझे लगता है कि हो-योन अभी भी अपनी प्रसिद्धि, उम्मीदों और अपनी सफलता की ईर्ष्या के साथ-साथ अपनी इच्छाओं के खिलाफ हर दिन लड़ रही है। मैं अक्सर मजाक करता हूं और उसे 'योद्धा' कहता हूं।"

जंग ने 'स्क्विड गेम' में अपनी भूमिका के लिए वैश्विक स्टारडम हासिल किया। उन्होंने स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्डस सहित प्रमुख अमेरिकी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ टीवी अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। उन्हें इस साल के प्राइमटाइम एमी अवार्डस में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज सपोटिर्ंग एक्ट्रेस के लिए नामांकित किया गया था। उन्हें अल्फोंसो क्वारोन की आगामी थ्रिलर सीरीज 'डिस्क्लेमर' और जो टैलबोट की 'द गवर्नेस' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में कास्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें: Kate Winslet Health Update: केट विंसलेट की हालत पहले से बेहतर, जल्द काम पर होगी वापसी

कोरियन थ्रिलर शो 'स्क्विड गेम' को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखा गया था। एक समय जगह-जगह बस 'स्क्विड गेम' के ही चर्चे थे। फिलहाल दूसरा सीजन अभी आने में वक्त लगेगा, क्योंकि इसकी डेट अभी बताई नहीं गई है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्क्विड गेम का पहला सीजन नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे हिट वेब सीरीज में शामिल है। नौ एपिसोड्स की इस सीरीज के रिलीज होने के चार हफ्तों में ही इसकी व्यूअरशिप 1.65 करोड़ घंटे की हो गई थी।

ये भी पढ़ें: काइली जेनर की लोगों ने क्यों की एंजेलिना जोली से तुलना?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement