1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. ओटीटी
  5. अब घर पर बैठकर देख सकेंगे 'द कश्मीर फाइल्स', जानें किस प्लैटफॉर्म पर हो रही है रिलीज

अब घर पर बैठकर देख सकेंगे 'द कश्मीर फाइल्स', जानें किस प्लैटफॉर्म पर हो रही है रिलीज

 फिल्म हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 18, 2022 17:24 IST
The Kashmir Files- India TV Hindi
Image Source : PR The Kashmir Files

भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 जल्द ही लोगों के लिए  ब्लॉकबस्टर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' का प्रीमियर करने जा रहा है। बता दें यह पलायन ड्रामा फिल्म हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई और इस फिल्म ने पैंडेमिक के बाद के समय में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब ZEE5 पर अपने वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ जल्द ही फिल्म को 190+ देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ जैसी कई भाषाओं में दिखाया जाएगा।

KGF Chapter 2 Box Office Collection: रॉकी भाई का जलवा बरकार, 4 दिन में कमाए 500 करोड़

ज़ी स्टूडियो और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, 'द कश्मीर फाइल्स' को विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इसमें मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित प्रतिभाशाली अभिनेताओं की टुकड़ी शामिल हैं। 

इस टाइटल पर खरा उतरते हुए, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यूज पर बेस्ड है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाती है। फिल्म को समीक्षकों और प्रशंसकों से समान रूप से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। साथ ही फिल्म​ आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स समेत कई लोगों के साथ भावनात्मक तालमेल बिठाने में कामयाब हुई।

ऐसे में ZEE5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर श्री मनीष कालरा ने ZEE5 पर 'द कश्मीर फाइल्स' के एक्सक्लूसिव प्रीमियर को लेकर कहा, “ZEE5 में हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म बना रहे हैं जो दर्शकों को उतना ही सशक्त बनाता है जितना कि यह उनका मनोरंजन करता है। हम हमेशा भारतीय दर्शकों से जुड़ने के लिए रियल, रिलेटेबल कहानियों की तलाश में रहते हैं। पिछले कुछ सालों में हमने सर्वश्रेष्ठ टैलेंट और कंटेंट क्रिएटर्स के साथ साझेदारी करते हुए अपनी पेशकशों को तेज और विस्तारित किया है ताकि एक स्लेट डिजाइन किया जा सके जो हमें एंटरटेनमेंट सीकर्स के लिए पसंद का मंच बनाता है। द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों से भारी प्रतिक्रिया मिली है, और हम इसे विशेष रूप से ZEE5 पर लाकर खुश हैं, जिससे यह लाखों भारतीयों के लिए एक्सेसिबल हो गया है। ”

The Archies: शाहरुख की बेटी सुहाना, जान्हवी की बहन खुशी करेंगी अमिताभ के नाती संग डेब्यू, शूटिंग शुरू

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री कहते हैं, "द कश्मीर फाइल्स सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक भावना और एक आंदोलन है। मुझे खुशी है कि इस थिएट्रिकल रिलीज को दुनिया भर में इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और अब भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर अपने वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ, फिल्म अधिक लोगों तक पहुंचेगी और लाखों की संख्या में धूम मचाती रहेगी।"

विवेक अग्निहोत्री की अन्य समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में जैसी कि 'द ताशकंद फाइल्स', जिसने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता और 'बुद्ध इन ए ट्रैफिक जाम' भी ZEE5 पर उपलब्ध हैं। इन फिल्मों के साथ, ZEE5 अपने कस्टूमर फर्स्ट अपरोच और लाखों लोगों के लिए पसंद का मंच बनने के अपने प्रयास को दोहराते हुए अपने स्लेट को मजबूत करना जारी रखता है। तो ऐसे में आप भी तैयार हो जाइए ZEE5 पर 'द कश्मीर फाइल्स' का एक्सक्लूसिव वर्ल्ड डिजिटल प्रिमियर देखने के लिए।