Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रामायण के 'रावण' अरव‍िंद त्रिवेदी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में अरविंद त्रिवेदी को उनकी जनसेवा के लिए याद किया। उन्होंने लिखा कि भारत की पीढ़ियां उन्हें याद रखेंगी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 06, 2021 14:49 IST
Arvind trivedi passes away due to heart attack- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/NARENDRAMODI Arvind trivedi passes away due to heart attack

रामानंद सागर के बहुचर्चित सीरियल 'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया है। 82 साल के अरविंद लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछली रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके कारण उनका निधन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरविंद त्रिवेदी के निधन पर दुख जताते हुए एक ट्वीट किया है। इसके अलावा बॉलीवुड में उनके सह कलाकार भी शोक व्यक्त कर रहे हैं।

अरविंद त्रिवेदी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ''हमने श्री अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे, बल्कि जनसेवा के प्रति जुनूनी भी थे। भारत की पीढ़ियां उन्हें रामायण टीवी सीरियल में उनके काम के लिए याद रखेंगी। 

'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का 83 साल की उम्र में निधन, सह-कलाकारों ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने अरविंद त्रिवेदी को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा के नट्टू काका उर्फ घनश्याम नायक को भी श्रद्धांजलि दी, जिनका निधन सोमवार को कैंसर के कारण हो गया था। 

आपको बता दें कि रावण का किरदार निभाकर पूरे भारत में लोकप्रिय हुए अरव‍िंद त्रिवेदी का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ था। उन्होंने गुजराती रंगमंच से अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी। अरव‍िंद त्रिवेदी ने 300 से ज्यादा हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया। इसके अलावा अभिनेता को बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव का टिकट भी दिया था। उन्होंने न सिर्फ गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा बल्कि रावण के पौराणिक किरदार की सफलता के बलबूते वो चुनाव जीतने में सफल रहे। वह 1991 से 1996 तक लोकसभा के सांसद रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement