Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ड्रग्स मामला: कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को मिली जमानत

भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार किया था। 

PTI Written by: PTI
Updated on: November 23, 2020 14:50 IST
bharti singh harsh limbachiyaa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @BHARTI.LAUGHTERQUEEN भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई
ड्रग्स मामले में कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को जमानत मिल गई है। मुंबई की एक अदालत ने दोनों को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने घर से गांजा बरामद होने पर दोनों को गिरफ्तार किया था। 
 
 
एनसीबी ने शनिवार को भारती को गिरफ्तार किया था और रविवार सुबह इनके पति की गिरफ्तारी हुई। इसके बाद रविवार दोपहर में दंपति को यहां एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। एनसीबी के अभियोजक अतुल सारपांडे ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘अदालत ने दोनों आरोपियों को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।’’  न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के तुरंत बाद दंपति ने वकील अयाज खान के जरिए जमानत याचिकाएं दायर की।  
 
 
जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि एक गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को एनसीबी ने मनोरंजन जगत में कथित नशीले पदार्थ के सेवन की जांच के सिलसिले में सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली और इस दौरान उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ। 
 
एनसीबी की एक विज्ञप्ति में पहले बताया गया था, ‘‘भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया है।’’ ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत "छोटी मात्रा" है। एक हजार ग्राम गांजे तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किलोग्राम या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। 
 
अधिकारी ने बताया, ‘‘सिंह का नाम एक मादक पदार्थ तस्कर से पूछताछ के दौरान सामने आया था।" भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित सेवन की जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement