Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस वजह से 'खतरों के खिलाड़ी 11' का हिस्सा बनीं दिव्यांका त्रिपाठी, रिएलिटी शो को लेकर कह दी ये खास बात

दिव्यांका त्रिपाठी ने 'नच बलिये', 'द वॉयस' जैसे रियेलिटी शो में काम किया और अब वह 'खतरों के खिलाड़ी' में नजर आएंगी।

PTI Written by: PTI
Published on: July 11, 2021 7:05 IST
divyanka tripathi reality show khatron ke khiladi 11 latest news in hindi - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: DIVYANKATRIPATHIDAHIYA इस वजह से 'खतरों के खिलाड़ी 11' का हिस्सा बनीं दिव्यांका त्रिपाठी, रिएलिटी शो को लेकर कह दी ये खास बात 

जल्द ही स्टंट आधारित रियेलिटी शो “खतरों के खिलाड़ी” में नजर आने वाली अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी का मानना है कि एक कलाकार के लिये यह महत्वपूर्ण है कि वह करियर में ठहराव से बचने के लिये अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलकर काम करे। हाल के वर्षों में एक्ट्रेस दैनिक धारावाहिकों से अलग हटकर विभिन्न रिएलिटी शो में भी नजर आई हैं। 

भोपाल की रहने वाली 36 वर्षीय अभिनेत्री ने ऑल इंडिया रेडियो पर बतौर एंकर अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें प्रसिद्धि 2006 में आए धारावाहिक “बनूं मैं तेरी दुल्हन” से मिली। इसके बाद उन्होंने भय-रोमांच मिश्रित शो “श्श्श्श…फिर कोई है” के दूसरे सीजन में अभिनय किया। इसके अलावा वह हास्य धारावाहिक “मिसेज एंड मिस्टर शर्मा इलाहाबादवाले” में नजर आईं। त्रिपाठी ने इसके बाद “जोर का झटका: टोटल वाइपआउट” और “कॉमेडी सर्कस” जैसे रियेलिटी शो में भी हाथ आजमाया। त्रिपाठी ने “ये है मोहब्बतें” से टीवी धारावाहिक में वापसी की, जिसमें उन्होंने छह सालों से भी ज्यादा समय तक डॉ. इशिता भल्ला का किरदार निभाया। 

Khatron Ke Khiladi 11 Launch: दिव्यांका त्रिपाठी से अनुष्का सेन तक, लॉन्चिंग इवेंट में इन कंटेस्टेंट्स का दिखा स्टाइलिश अंदाज

इस धारावाहिक के 2019 में खत्म होने के बाद अभिनेत्री ने “नच बलिये”, “द वॉयस” जैसे रियेलिटी शो में काम किया और अब वह “खतरों के खिलाड़ी” में नजर आएंगी। 

दिव्यांका ने ‘पीटीआई-भाषा’ को एक साक्षात्कार में बताया, “मुझे 15 साल हो गए हैं और एक समय के बाद आप को ठहराव लगने लगता है। मैं चीजों को नए सिरे से करने और उनमें कुछ नया करने में विश्वास रखती हूं। मैंने जब ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ खत्म किया तो हर कोई मुझे आदर्श बहू की भूमिका की पेशकश कर रहा था। मेरे साथ यह छवि जुड़ गई थी।” 

उन्होंने कहा, “मैंने सोच-समझ कर यह फैसला लिया कि मैं फिर बहू की भूमिका नहीं लूंगी। मैंने कॉमेडी शो चुना, ‘ये है मोहब्बतें’ में सशक्त महिला का किरदार निभाया, ‘नच बलिये-7’ और ‘क्राइम पेट्रोल’ को चुना। मैंने नई चुनौतियां स्वीकार करने से खुद को कभी रोका नहीं। मैं एक कलाकार के तौर पर अपना विस्तार करना चाहती हूं। मैं अपने आपको सीमाओं में नहीं बांधना चाहती।” अभिनेत्री ने कहा कि समय के साथ बदलते रहना जरूरी है। 

“कोल्ड लस्सी एंड चिकन मसाला” से अपनी डिजिटल शुरुआत करने वाली त्रिपाठी ने कहा कि वह वेब के क्षेत्र में और काम करने की इच्छुक हैं। उन्होंने कहा, “मैं किसी भी माध्यम में काम करने के लिये तैयार हूं चाहे वह फिल्में हो या टीवी या फिर वेब सीरीज बशर्ते किरदार चुनौतीपूर्ण होना चाहिए।” 

“खतरों के खिलाड़ी” में त्रिपाठी श्वेता तिवारी, अर्जुन बिजलानी, अभिनव शुक्ला, विशाल आदित्य सिंह, सौरभ राज जैन, महक चहल, अनुष्का सेन, सना मकबूल, निक्की तंबोली, वरुण सूद और गायक राहुल वैद्य और आस्था गिल जैसे प्रतिभागियों के साथ नजर आएंगी। फिल्मकार रोहित शेट्टी की मेजबानी वाले रोमांच से भरपूर इस रियेलिटी शो के 11वें संस्करण की शूटिंग कोविड-19 सुरक्षा मानकों के साथ इस साल जून में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में हुई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement