Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से जुड़ा है 'कौन बनेगा करोड़पति 12' का पहला सवाल, क्या आपको पता है जवाब !

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो गई है। इस बार भी शो को अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 09, 2020 22:35 IST
अमिताभ बच्चन ने पहला...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन ने पहला केबीसी 12 में एंट्री के लिए पहला सवाल

टीवी की दुनिया के सबसे पॉपुलर शोज में से एक कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो गई है। इसमें शामिल होने के लिए शनिवार को होस्ट अमिताभ बच्चन ने पहला सवाल पूछा। ये सवाल कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ था। गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में टीवी पर पुराने सीरियल्स फिर से दिखाए जा रहे हैं। इस बीच केबीसी के नए सीजन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लॉकडाउन के दिनों में आप घर बैठे-बैठे करोड़पति बनाने वाले इस शो में हिस्सा ले सकते हैं।

बिग बी ने पूछा- 2019 में सबसे पहले कहां पर कोरोना वायरस बीमारी की पहचान की गई थी?

इसके विकल्प हैं: A. शेनजोऊ, B. वुहान, C. बीजिंग D. शंघाई

केबीसी 12 में रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल

Image Source : INSTAGRAM
केबीसी 12 में रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल

इस वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं, 'बहुत लोग मुझसे पूछते हैं.. इस बार केबीसी आएगा या छुट्टी है.. इस बार क्या सुनने को मिलेगा, लॉक किया जाएगा या लॉकडाउन किया जाएगा। ये खेल भी इस देश के जज्बातों की जुनून की परछाई है। इतनी बड़ी घटना से जब देश नहीं रुका तो ये खेल कैसे रुक सकता है। मैं अमिताभ बच्चन फिर आ रहा हूं कौन बनेगा करोड़पति लेकर। ये रहा पहला सवाल...।' इस सवाल का सही जवाब कल रात नौ बजे से पहले भेज सकते हैं। सही जवाब देने वालों में से कंप्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

ऐसे भेजें सवाल का सही जवाब

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शनिवार रात 9 बजे से अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सवाल पूछेंगे। 22 मई तक ऐसे ही कई सवाल दर्शकों से पूछे जाएंगे। आप सवालों के सही जवाब एसएमएस या SonyLIV एप के जरिए भेज सकते हैं। इसके अलावा आप www.sonylive.com पर भी अप्लाई कर सकते हैं।

अमिताभ बच्चन ने सुनाई कविता

बता दें कि हाल ही में सोनी टीवी ने वीडियो शेयर किया जिसमें अमिताभ बच्चन एक खूबसूरत कविता सुनाते नजर आ रहे हैं। सोनी टीवी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- सपने पे ना रोक लग सकता है ना ही ब्रेक। पूरे कीजिए अपने सपने। केबीसी 12 रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहा है 9 मई से रात 9 बजे सिर्फ सोनी टीवी पर।

लॉकडाउन के बीच 'केबीसी' की शूटिंग के लिए कई लोगों ने अमिताभ पर सवाल उठाए थे। इसके बाद उन्होंने पोस्ट में सफाई देते हुए कहा था कि सभी आवश्यक एहतियाती उपायों के साथ इसकी शूटिंग की गई है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में कहा, "हां मैंने काम किया है..इससे परेशानी है, तो इसे अपने तक ही सीमित रखें..लॉकडाउन की इस परिस्थिति में यहां कुछ कहने की कोशिश न करें..जितना संभव हो सके, पर्याप्त मात्रा में सावधानियां बरती गईं..दो दिन के काम को एक ही दिन में निबटा लिया गया..शाम के छह बजे काम शुरू किया गया है और कुछ ही देर में खत्म कर लिया गया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement