1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. गीतकार संतोष के आनन्द दर्द भरे अल्फाज सुन यूं रो पड़ी नेहा कक्कड़, Video देख भर आएगा दिल

गीतकार संतोष के आनन्द दर्द भरे अल्फाज सुन यूं रो पड़ी नेहा कक्कड़, Video देख भर आएगा दिल

जब नेहा कक्कड़ ने गीतकार संतोष आनन्द को पांच लाख रुपए भेंट करने की बात कही तो संतोष जी बोले 'कैसे कहूं, मैं बहुत स्वाभिमानी आदमी हूं, आज तक किसी से कुछ मांगा नहीं'।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 20, 2021 11:16 IST
neha kakkar and santosh anand- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SONYTVOFFICIAL neha kakkar and santosh anand

बॉलीवुड में बीते जमाने के मशहूर गीतकार संतोष आनन्द का मशहूर गाना इक प्यार का नगमा है..बॉलीवुड ही नहीं जिंदगी की हकीकत है। किसी जमाने में हर निर्देशक की पहली पसंद बनने वाले संतोष आनन्द आज फाकापस्ती को मजबूर हैं और ऐसे में यही बॉलीवुड एक बार फिर उनकी नैया पार लगाने के लिए एकजुट हुआ है। 

बात हो रही है म्यूजिक रियलटी शो इंडियन आइडल की, यहां संतोष आनन्द मशहूर मशहूर संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के प्यारेलाल संग एक मेहमान के तौर पर शामिल हुए। संतोष आनन्द व्हीलचेयर पर थे लेकिन जब कंटेस्टेंट ने उनके लिखे गानों को गाया तो उनका चेहरा खिल उठा। 

आपको बता दें कि ये एपिसोड आज रात ऑन एयर होने जा रहा है।

संतोष जी ने पहली बात यही  कही, सालों बाद बाहर निकला हूं, बहुत अच्छा लग रहा है। संतोष आनन्द ने इस मंच पर अपने उस शानदार वक्त को याद करते हुए कहा कि वो दिन भी क्या दिन थे, इस इंडस्ट्री ने मुझे सब कुछ दिया, राम जी की कृपा थी। लेकिन फिर ऐसा वक्त आया जब सब कुछ चला गया। नम आंखों और लड़खड़ाती आवाज में संतोष आनन्द ने कहा कि पता नहीं क्या हुआ कि राम जी के कपाट बंद कैसे हो गए। 

आर्थिक तंगी झेल रहे गीतकार संतोष आनंद को नेहा कक्कड़ देंगी 5 लाख रुपये

संतोष आनन्द जी की आवाज में छिपा दर्द शो में मौजूद हर शख्स की आंखों में दिख रहा था। इस दर्द को महसूस करके जहां  शो की जज नेहा कक्कड़ की आंखों से आंसू बरस रहे थे वहीं शो के होस्ट बने आदित्य नारायण भी आंसुओं को बहने से रोक नहीं पाए। कंटेस्टेंट भी एक मशहूर लेकिन वक्त की हवा का शिकार बने शख्स की दास्तान सुनकर भावुक हो रहे थे।

नेहा कक्कड़ ने संतोष जी से कहा कि आपके गानों से हम सबने प्यार करना सीखा है। मैं अपनी तरफ से आपको पांच लाख रुपए की भेंट करना चाहती हूं। इसके बाद भावुक माहौल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। 

संतोष जी ने कहा कि मैं क्या कहूं, कैसे कहूं, बड़ा स्वाभिमानी आदमी हूं, आज तक किसी से कुछ मांगा नहीं, अभी भी मेहनत करता हूं, तब रोते हुए नेहा कक्कड़ ने कहा कि आप ये समझिए कि ये आपकी पोती की तरफ से है। 

इसके बाद नेहा कक्कड़ ने स्टेज पर आकर संतोष जी के सिर पर हाथ फेरते हुए उनका गाया गाना इक प्यार का गाना गाया। नेहा रोते हुए गा रही थी और शो में मौजूद हर शख्स की आंखें नम थी।

लेकिन पिछले दिनों खबर आई थी कि संतोष आनन्द बीमार हैं और आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे हैं। ऐसे में इंडियन आइडल 12 का मंच उनके लिए काफी सकून भरा रहा। यहां उनका सानिध्य पाकर जहां रियलटी शो के जज भाव विभोर हो गई वहीं उनकी मदद के  लिए जज नेहा कक्कड़ ने पांच लाख रुपए की सहायता राशि भी दी। 

आपको बता दें कि संतोष आनन्द जी ने मशहूर लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के साथ मिलकर मशहूर गाने दिए थे। उन्हें कई सम्मान मिले। लेकिन खुद संतोष जी ने इस बात का जिक्र किया था कि वह आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं और काफी परेशान हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment