1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. दूरदर्शन पर रामायण से पहले India TV पर देखिए 'राम'

दूरदर्शन पर रामायण से पहले India TV पर देखिए 'राम'

शनिवार से दूरदर्शन पर रामायण का री-टेलीकास्ट होगा। सुबह 9 बजे और रात 9 बजे होगा टेलीकास्ट।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 27, 2020 13:00 IST

मुंबई: कोरोना वायरस की वजह पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन हो गया है। ऐसे में लोग घरों पर रहने को मजबूर हैं। सोशल मीडिया पर डिमांड उठी कि दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत का फिर से टेलिकास्ट होना चाहिए। लोगों की मांग को देखते हुए सूचना-प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ऐलान किया कि वो दूरदर्शन पर फिर से रामायण लाएंगे। शनिवार से सुबह 9 बजे और रात 9 बजे रामायण का टेलिकास्ट होगा। रामायण तो शनिवार से आएगा लेकिन आज इंडिया टीवी पर राम का रोल निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल रूबरू हुए।

अरुण गोविल ने कहा कि इस वक्त मुश्किल दौर में हम हैं लेकिन इस दौरान हम जितना घर पर रहेंगे, पॉजिटिव रहेंगे उतना अच्छा है। परमात्मा को याद कीजिए और हर वक्त आता है और चला जाता है। ये वक्त भी गुजर जाएगा। अरुण गोविल से जब इंडिया टीवी के एंकर ने कहा कि एक लॉकडाउन तब होता था जब रामायण आता था लोग घरों मे ही रहते थे, और आज लोग घरों पर हैं तो रामायण देखने की मांग कर रहे हैं। इस पर अरुण ने कहा हां सच है। जब हम परिवार के साथ अच्छी चीज देखते हैं तो पॉजिटिव वाइब मिलती है। अरुण ने कहा कि काश इस तरह से लॉकडाउन ना होता तो हम रामायण देखते तो और अच्छा होता।

अरुण गोविल ने इस दौरान शूटिंग के दिनों को याद किया। अरुण ने बताया जब रामायण का टेलिकास्ट होता था तब हम एक बार हम यूपी के किसी गांव से गुजर रहा था, हमने गाड़ी रोकर वहां रुकने का फैला किया। वहां पहले ही घर में मैं गया लोग रामायण देख रहे थे, बिना मुझे देखे मुझे पीछे बैठने का इशारा कर दिया। एक सीन चल रहा था, उन्होंने सीन देखा और फिर पीछे पलटकर देखा। उन्हें एहसास हुआ कि ये तो एक ही है जो टीवी में आ रहा और जो सामने बैठा है। उस वक्त कोई मेरे पास नहीं आया, उनमें से एक लड़का भागते हुए पूरे गांव में चिल्लाते हुए गया कि राम जी आए हैं। अरुण गोविल ने कहा पूरा गांव वहां एकत्र हो गए, लोग मेरे पीछे भागने लगे। उस वक्त बहुत प्यार मिल रहा था लेकिन मैं बटोर नहीं सका और गाड़ी में बैठ गया।

अरुण गोविल ने अपने फैंस को संदेश दिया कि साफ सफाई का ध्यान रखिए, जब जरूरत ना हो तो बाहर ना निकले। बाहर से जब भी आए नहा लें जिससे आपकी परिवार वालों को संक्रमण ना हो। इसके बाद इंडिया टीवी के एंकर ने जोड़ा कि उस वक्त लक्ष्मण ने सीताजी के लिए रेखा खींची थी,  आज मोदी जी ने लक्ष्मण रेखा खींचा है कि लोग अपने घरों से ना निकले तभी कोरोना रूपी रावण को हराया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X