Saturday, April 20, 2024
Advertisement

संघर्षों से जूझते हुए सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचे पहलवान संग्राम सिंह, देखिए उनकी जिंदगी का सफर

इस वीडियो में संग्राम सिंह ने अपनी जिंदगी की शुरुआत से लेकर ऊंचाइयों तक पहुंचने के सफर को बयां किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 15, 2020 11:39 IST
Wrestler Sangram Singh - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK: @SANGRAMSINGHOFFICIAL भारतीय पहलवान संग्राम सिंह

भारतीय पहलवान संग्राम सिंह देश का जाना-माना नाम हैं। वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें कड़े संघर्षों से गुजरना पड़ा। आज वो भले ही शिखर पर हैं, लेकिन अपनी जड़ों से भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक खास डॉक्युमेंट्री शेयर की है, जिसमें उनके मुश्किलों से भरे जिंदगी के सफर को दिखाया गया है।  

इस वीडियो में संग्राम सिंह ने फर्श से अर्श तक पहुंचने की दास्तां को बयां किया है। इसकी शुरुआत में उस गांव को दिखाते हैं, जहां संग्राम ने अपने जीवन के सफर को शुरू किया था।  

फेमस रेसलर संग्राम सिंह जल्द ला रहे हैं मोटिवेशनल वर्कआउट सीरिज 'जीतूंगा मैं'

इस वीडियो में संग्राम खेत में फावड़ा, बैल और ट्रैक्टर चलाते दिखाई दे रहे हैं तो मैदान में नए खिलाड़ियों को हुनर भी सिखा रहे हैं। खुद को तराशने में कितना संघर्ष करना पड़ा, ये भी संग्राम ने इस वीडियो के जरिए दिखाया है। 

Wrestler sangram singh

Image Source : FACEBOOK: @SANGRAMSINGHOFFICIAL
खेत जोतते संग्राम सिंह

सफलता का मुकाम हासिल करने के बाद भी संग्राम अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपने परिवार से भी परिचय कराया है। संग्राम एक बीमारी की भी चपेट में आ गए थे, इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और अपना सफर जारी रखा। अपने बेटे को नाम कमाता देख उनके मां-पिता और फैमिली बेहद खुश है। 

संग्राम खुद को आगे बढ़ाने के साथ साथ नए खिलाड़ियों को भी तराश रहे हैं। उन्होंने कहा कि "मैं जिंदगी में जो ठान लेता हूं, उसे जरूर पूरा करता हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement