Thursday, February 22, 2024
Advertisement

'केबीसी 15' में अमिताभ बच्चन ने की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की तारीफ, नवाजुद्दीन और मनोज बाजपेयी पर कही ये बात

मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बॉलीवुड में नई जगह दिलाने वाली फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के दीवाने खुद अमिताभ बच्चन भी हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: October 06, 2023 17:08 IST
Gangs of Wasseypur- India TV Hindi
Image Source : X Gangs of Wasseypur

नई दिल्ली:  'गैंग्स ऑफ वासेपुर' एक ऐसी फिल्म है, जिसकी दीवानगी सालों बाद भी बरकरार है। फिल्म के डायलॉग आज भी लोगों को जुबानी याद हैं। आम लोग ही नहीं खुद बिग बी भी इसके दीवाने हैं। बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने गैंगस्टर एक्शन क्राइम फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की सराहना करते हुए इसे फिल्मों की बेहतरीन सीरीज बताया। अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित और निर्देशित 2012 की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के दो पार्ट हैं। इसे अनुराग और जीशान कादरी ने लिखा है।

इसमें मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, राजकुमार राव, ऋचा चड्ढा, हुमा कुरैशी और तिग्मांशु धूलिया जैसे कलाकार लीड रोल में हैं। फिल्म में पीयूष मिश्रा, जमील खान, विनीत कुमार सिंह और विक्की कौशल भी कैमियो भूमिका में हैं।

1 हजार रुपए का था सवाल

क्विज-आधारित रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 15 के एपिसोड 39 में, बिग बी ने गुजरात के माधापार के प्रवीण गोरासिया का हॉट सीट पर स्वागत किया। 1,000 रुपये के सवाल के लिए उनसे पूछा गया, "गैंग्स ऑफ वासेपुर का यह डायलॉग पूरा करें: बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा रे तेरा...।"

ये थे जवाब के विकल्प 

दिए गए विकल्प थे - सरदार, शाहिद, दानिश और फैज़ल। सही उत्तर 'फैजल' था। उसी के बारे में बात करते हुए, बिग बी ने कहा: "पिछले दशक में, इस डायलॉग को आईकोनिक स्टेटस का दर्जा मिला। इंटरनेट पर इस पर आधारित कई मीम्स हैं।" एक्टर ने कहा, "और... 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फिल्मों की एक बेहतरीन सीरीज है।"

मिला था नेशनल अवॉर्ड 

नवाजुद्दीन ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2013 में फिल्म में अपने परफॉर्मेंसस के लिए "स्पेशल जूरी अवॉर्ड" जीता था। 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है।

क्या कमाई के मामले में अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' का भी होगा 'सेल्फी' जैसा हाल? आंकड़े कर रहे इस ओर संकेत

भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ा था KBC 15 का 50 लाख का सवाल, जवाब पता होते हुए भी रकम जीतने से चूका कंटेस्टेंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement