Sunday, May 12, 2024
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ा था KBC 15 का 50 लाख का सवाल, जवाब पता होते हुए भी रकम जीतने से चूका कंटेस्टेंट

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 39वें एपिसोड में कंटेस्टेंट ने 50 लाख रुपये के सवाल पर क्विट करने का फैसला किया। भारतीय क्रिकेट टीम से 50 लाख रुपये का सवाल जुड़ा हुआ था। 50 लाख रुपये का ये सवाल क्या था और इसका सही जवाब क्या है, ये आपकों इस खबर में पढ़ने को मिलेगा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: October 06, 2023 14:18 IST
KBC, Amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : X 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। गुरुवार को 39वें एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शो की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि ये हफ्ता खास है, क्योंकि ये मांओं के नाम है और उन्होंने बताया कि हर किसी की जिंदगी को संवारने में मां का कितना अहम किरदार होता है। इस हफ्ते के थीम को एक खास नाम दिया गया है 'नतमस्तक मां'। अमिताभ बच्चन ने मां के साथ ही मातृभूमि की अहमियत बताई। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने रोलओवर कंटेस्टेंट राहुल रवेश देवी कुमार, जो उत्तर प्रदेश के गांव अहिवरनपुर के रहने वाले हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम को दी शुभकामनाएं

केबीसी 15 के बीते दिन के एपिसोड की शुरुआत के साथ ही अमिताभ बच्चन ने भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ड कप के लिए शुभकामनाए दीं। साथ ही 'भारतवर्ष का नारा है वर्डकप हमारा है' का नारा भी दिया। इसके बाद खेल की शुरुआत हुई,  शानदार तरीके से खेलते हुए राहुल रवेश देवी कुमार ने कहा कि वो अपने गांव का नाम रोशन करना चाहते हैं। एक के बाद एक सवालों के सही जवाब देते हुए उन्होंने 25 लाख रुपये की रकम जीत ली। फिर उनके सामने 50 लाख रुपये का सवाल आया, जिस पर उन्होंने क्विट करने का मन बना लिया।  उन्हें जवाब पता था, लेकिन कुछ कंफ्यूजन के चलते उन्हेंने खेल क्विट कर दिया

क्या था 50 लाख रुपये का सवाल 
1983 के क्रिकेट विश्व कप के बाद किस पत्रकार ने यह लिखकर अपने ही लिखे शब्द खा लिए कि भारत को भविष्य के विश्व कप से हट जाना चाहिए?

  • गिदोन हाई
  • क्रिस्टोफर मार्टिन-जेनकिंस
  • स्किल्ड बेरी
  • डेविड फ्रिथ

सही जवाब- डेविड फ्रिथ

शो के फॉर्मेट के अनुसार क्विट करने के बाद और हॉट सीट छोड़ने से पहले कंटेस्टेंट को एक जवाब चुनना था। उन्होंने सही जवाब चुना। ऐसे में क्विट करने का उनका फैसला गलत साबित हुआ। 

क्या था 25 लाख रुपये का सवाल

इनमें से किस भाषा के लेखक सबसे अधिक बार ज्ञानपीठ पुरस्कार प्राप्तकर्ता रहे हैं?

  • असमिया
  • पंजाबी
  • कोंकणी
  • तामिल

सही जवाब- असमिया

अमिताभ बच्चन को घर-घर में शो ने दिलाई अलग पहचान
बता दें, सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' हमेशा लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहा है। इस शो ने अमिताभ बच्चन को घर-घर में अलग पहचान दिलाई है। हॉटसीट पर बुलाने के उनके अंदाज से लेकर सवाल पूछने के स्टाइल ने लोगों को दीवाना बनाया। सोनी टीवी और सोनी लिव पर 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन दिखाया जा रहा है। रात 9 बजे से शो प्रसारित होता है।

ये भी पढ़ें:  ED के समन के बाद पहली बार दिखे रणबीर कपूर, टी-शर्ट के जरिये कही दिल की बात!

ट्विटर पर छाए अक्षय कुमार, 'मिशन रानीगंज' देख इमोशनल फैन्स ने दिया रुला देने वाला रिव्यू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement