Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Anupamaa: बरखा ने अनुपमा के भरे कान, माया ने गुस्से में की घिनौनी हरकतें

लोगों का पसंदीदा सीरियल 'अनुपमा' इन दिनों रोज एक के बाद एक ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिल रहा है। माया वेलेंटाइन डे पर अनुज-अनुपमा और बरखा के बीच लड़ाई करवाएंगी।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 14, 2023 12:41 IST
Anupamaa 14 february 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

राखी, लीला से कहती है कि वह तोषू के लिए एक केयर टेकर रखेगी। लीला चिल्लाती है और कहती है की वह पागल हो गई है। राखी पूछती है कि यह परिवार हर चीज के लिए समस्या क्यों पैदा करता है, वह सिर्फ पुरुष केयर टेकर रख रही है और सुपारी नहीं दे रही है। लीला कहती है कि जब वे तोषू की देखभाल के लिए हैं तो उन्हें बाहरी व्यक्ति की आवश्यकता क्यों है। राखी पूछती हैं कि और कौन करेगा किंजल? किंजल, तोषू की सेवा क्यों करेगी, सहानुभूति की भी एक सीमा होती है, उसने परी और उसके करियर की भी देखभाल की है। लीला कहती है कि वह और वनराज भी मदद करेंगा। राखी पूछती हैं कि मिडिल क्लास लोगों को मदद लेने और इश्यू बनाने में दिक्कत क्यों है। काव्या, राखी का समर्थन करती है। राखी का कहना है कि किंजल के बिजनेस क्लाइंट्स उनकी समस्या को नहीं समझेंगे, उन्हें आज अपने यूके के क्लाइंट्स से मिलना है। किंजल कहती है कि वह जानती है, लेकिन तोषू के साथ रहना चाहती है। राखी कहती हैं कि उन्होंने इस मुलाकात के लिए 3 महीने तक कड़ी मेहनत की और उनकी पूरी मेहनत बेकार चली जाएगी। यह उसके और तोषू के भविष्य और करियर के लिए अच्छा होगा। मेरी मदद नहीं लेना चाहती, लेकिन कम से कम शाह परिवार आदि के समर्थन के लिए काम करना चाहिए।

लीला फिर चिल्लाती है कि उसने पहले ही बता दिया था कि उन्हें तोषू के लिए पुरुष केयर टेकर की जरूरत नहीं है। किंजल कहती हैं राखी सही कह रही हैं उसे काव्या और समर को अपनी नौकरी की देखभाल करनी है और हमेशा तोषू के आसपास नहीं रह सकते लीला और हसमुख अकेले तोषू को उठाने के लिए बहुत बूढ़े हैं और अकेले वनराज मदद नहीं कर सकता है। लीला पूछती है कि फिर यहां कैसे होगा। काव्या कहती है कि वे सब मैनेज कर लेंगे। पाखी कहती है कि वह परी का ख्याल रखेगी। किंजल ऑफिस के लिए तैयार हो जाती है और तोषू को बताती है कि वह जल्द ही वापस आएगी।

अनुपमा और अनुज को छोटी अनु को लाड़ करते देख माया को जलन होती है। बरखा ने उसे ताना मारा कि यद्यपि माया ने छोटी अनु को जन्म दिया है तो अनुपमा ने उसे पाला और प्यार दिया है। इसलिए वह अनुज और अनुपमा को नहीं छोड़ेगी माया को अपना बैग पैक करना चाहिए और निकल जाना चाहिए। लीला और हसमुख वनराज को जाकर आराम करने के लिए कहते हैं। वनराज कहता हैं कि आप थके हुए हैं, इसलिए जाकर आराम करना चाहिए और समय पर अपनी दवाएं लेनी चाहिए। हसमुख कहता है कि वह अपने बच्चों पर ज्यादा दबाव नहीं डालेंगा। लीला, वनराज से तोषू की चिंता न करने के लिए कहती है क्योंकि वह नियमित रूप से उसकी जांच करेगी और समर भी करेगा। वह बताती है कि कैसे समर और अधिक ने उनकी मदद की और कहा कि लोग लड़कों के प्रयासों पर ध्यान क्यों नहीं देते। वह पूछती है कि काव्या अभी तक घर क्यों नहीं लौटी। काव्या, वनराज को फोन करती है और बताती है कि उसकी शूटिंग में देरी हो रही है और इसलिए वह सुबह घर लौट आएगी। लीला को उम्मीद है कि कोई जादुई छड़ी से उनकी समस्याओं को दूर करेगा।

वनराज कहता हैं कि जब तक अनुपमा इस घर में थीं उन्हें कभी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि वह अकेले ही सब कुछ संभाल लेती थीं। लीला कहती है कि वह सोच रही थी। वनराज उससे अनुपमा को यहां बुलाने के बारे में वनराज कहता है की नहीं सोचने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि उसके पास खुद के परिवार की देखभाल करने और यहां तक कि माया को संभालने के लिए अपना परिवार है। वे एक आवाज सुनकर तोषू के कमरे में दौड़ते हैं और उसे फर्श पर बेहोश पड़ा हुआ पाते हैं। वनराज समर पर किंजल की अनुपस्थिति में तोषू की देखभाल न करने का आरोप लगाता है। वह तोषू के घायल फोरहैड को नोटिस करता है और उसे जगाने के लिए उसे हिलाता है। तोषू नहीं उठता। वनराज डर के मारे चिल्लाता है।

अनुपमा, छोटी अनु और अनुज को सुलाती है और भगवान से शाह परिवार में सब कुछ ठीक करने की प्रार्थना करती है। डॉक्टर तोषू के पास जाते हैं और बताते है कि वह ठीक है और सो रहा है, भाग्यशाली है कि उसे मामूली चोट आई है। वह यह कहकर चला जाता है कि वह सुबह चेकअप के लिए लौटेगा। समर ने हादसे के लिए वनराज से माफी मांगी। वनराज और लीला उस पर चिल्लाते हैं। हसमुख उन्हें रुकने के लिए कहता है क्योंकि तोषू ठीक है। समर कहता है कि वह आज रात तोषू के साथ रहेगा। वनराज कहता हैं कि इसकी कोई जरूरत नहीं है। समर उसे माफ करने की विनती करता है और दोबारा गलती न करने का वादा करता है। हसमुख कहता हैं कि तोषू सो रहा है, इसलिए उन सभी को जाना चाहिए। वनराज, तोषू को दुलारता है और चला जाता है। समर, तोषू का ख्याल रखता है और एक मिनट के लिए उसे अकेला छोड़ने के लिए माफी मांगता है।

अनुपमा, तोषू के लिए चिंतित महसूस करती है। वह समर को बुलाने की सोचती है। माया पूछती है कि वह अब तक क्यों जाग रही है। अनुपमा कहती है कि वह तोषू के लिए चिंतित है। माया पूछती है कि क्या वह उसके लिए चाय बनाएगी। माया कहती है कि वह अब तक छोटी अनु के साथ सो रही थी, इसलिए उसे नींद नहीं आ रही है। अनुपमा ने छोटी अनु की अनुपस्थिति में उसकी देखभाल करने के लिए उसका धन्यवाद किया। माया अपने कमरे में लौटती है और सोचती है कि वह अनुपमा का धन्यवाद सुनने के लिए यहां नहीं है और वह किसी भी कीमत पर जो चाहेगी।

परी जोर से रोती है। लीला चिल्लाती है कि एक बच्चे को उसकी मां की जरूरत है, लेकिन किंजल ने अपनी बेटी को बिजनेस मीटिंग के लिए छोड़ दिया। वह तोषू के पतन के लिए किंजल को दोषी ठहराती है। राखी के साथ किंजल घर लौटती है और तोषू के लिए अपनी चिंता दिखाती है। लीला अपने पति को नीचे गिरने के लिए अकेला छोड़ने के लिए उस पर चिल्लाती है। वनराज उससे किंजल को दोष नहीं देने के लिए कहती है। लीला किंजल पर चिल्लाती रहती है। किंजल को बुरा लगाता है। राखी लीला को करारा जवाब देती हैं और कहती हैं कि उनकी बेटी परिवार की सेवा करने और बकवास सुनने के लिए उनकी नौकर नहीं है। वनराज अब रुकने के लिए चिल्लाता है। राखी वापस चिल्लाती है कि वह क्यों रुके उसकी बेटी उनकी बकवास सहन करने के लिए उनकी नौकर नहीं है।

Precap: बरखा ने माया को अनुज और अनुपमा के कमरे में झांकते हुए देखा। वनराज ने मोहित पर आरोप लगाया कि उसने काव्या का ब्रेनवॉश किया। मोहित, काव्या को काम से निकाल देता है। बरखा, अनुज और अनुपमा को बताती है कि माया उनके कमरे में झांक रही है। माया कहती है कि बरखा अपनी गोलियां लेना भूल गई और भ्रम की स्थिति में है। बरखा, अनुज और अनुपमा को बताती है कि माया अविश्वसनीय है।

ये भी पढ़ें-

Gadar 2: सकीना के पिता अशरफ अली की दिखी झलक, सेट से वायरल हुआ सनी देओल का स्टंट सीन

OTT This Week: अब तक सबसे अधिक बार देखी जा चुकी हैं ये फिल्में और सीरीज, आप भी न करें स्किप

आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2' के मस्ती भरे वीडियो संग रिलीज डेट से उठा पर्दा, देखें ये खास क्लिप

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement