Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Anupamaa 20 April Episode: अनुज-अनुपमा के मिलन से माया हुई आग बबूला, पाखी बनी बरखा के लिए आस्तीन का सांप

रुपाली गांगुली और गौरव खन्ना स्टारर 'अनुपमा' में आने वाले एपिसोड में देखने मिलने वाला है कि जल्द ही अनुज और अनुपमा की मुलाकात होगी। जिस कारण माया आग बबूला होगी।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: April 20, 2023 14:22 IST
twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Anupamaa

'अनुपमा' में हमे हर रोज मजेदार ट्विस्ट देखने को मिलते है। जिस कारण फैंस इस सीरियल को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। हाल ही इस शो में दिखाया जा रहा है कि अनुज और अनुपमा अलग रह रहे हैं। आज के एपिसोड में दिखाया जाएगा कि अनुपमा लीला से कहती है कि वह नहीं जानती कि वह अतीत के बारे में किस उम्मीद से बात कर रही है और अगर वह अपने बेटे के बारे में चर्चा करना चाहती है,तो वह चर्चा नहीं कर सकती है क्योंकि अनुपमा को वनराज में जरा भी दिलचस्पी नहीं है। अनुज को अंकुश का फोन आता है जो उसे एक दिन के लिए अहमदाबाद आने के लिए कहता है। माया यह सोचकर परेशान हो जाती है कि कहीं अनुज वहां अनुपमा से न मिल जाए। 

माया को हुई चिंता

लीला कहती है कि समर और डिंपल के बारे में बात करना चाहती है। अनुपमा कहती हैं कि वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और एक साथ जीवन बिताना चाहते हैं और अगर उन्होंने शादी का फैसला लिया है तो वे इसकी जिम्मेदारी भी लेंगे। वनराज का कहना है कि समर ने कल हद पार कर दी। अनुपमा कहती हैं कि वह यह ज़िम्मेदारी नहीं ले सकतीं और यह उनका अंतिम निर्णय है। वनराज का कहना है कि वह इस फैसले में उसका समर्थन करता है। लीला अनुपमा को कहती है कि समर को डिंपी से शादी करने से रोकने के लिए कहते हैं वरना वह भी उनके साथ नाखुश हो जाएगी। अनुपमा को अंकुश का फोन आता है जो उसे ऑफिस आने के लिए कहता है। वनराज पूछता है कि क्या उसे उसके साथ जाना चाहिए और सोचता है कि अनुज भी वहां मौजूद होगा। अनुपमा अनुज से मिलने के लिए उत्साहित महसूस करती है। माया को डर है कि अगर अनुज अनुपमा के साथ फिर से मिल जाता है और वापस नहीं आता है। वह उन्हें अपनी बेटी को छीनने नहीं दे सकती और उसे अनुज और उसकी बेटी दोनों की जरूरत है। उसे बरखा का फोन आता है। बरखा कहती है कि वह उसकी आवाज से समझ सकती है कि अनुज के अहमदाबाद आने की खबर से वह परेशान है। माया उसे कुछ करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहती है। 

Amitabh Bachchan की पोती आराध्या बच्चन के मामले को लेकर हाई कोर्ट ने लगाई YouTube को फटकार, जानें क्या है मामला

दिग्गज डायरेक्ट Yash Chopra की पत्नी और रानी मुखर्जी की सास पामेला चोपड़ा का निधन, 74 साल में ली अंतिम सांस

अनुपमा ने लगाई क्लास

अनुपमा अनुज के ऑफिस जाने के लिए तैयार हो जाती है। वनराज का कहना है कि उसे वहां नहीं जाना चाहिए। अनुपमा कहती है कि वह समर के बारे में बात करने के लिए यहां आए थे। वनराज का कहना है कि वह एक दोस्त के रूप में सलाह दे रहा है। अनुपमा कहती है कि उसे ज़बरदस्ती दोस्ती पसंद नहीं है और लीला से कहती है कि वह अपने बेटे को बताए कि वह अपनी हदें पार न करे। लीला समर और डिंपी की शादी रोकने की मांग करती रहती है। पाखी बरखा से खुश नहीं होने के लिए कहती है क्योंकि वह संगीत नहीं सुन रही थी बल्कि उसकी बातचीत सुन रही थी। पाखी अनुज और अनुपमा इस पीढ़ी के राधा कृष्ण बताती है। समर और डिंपल कांताबेन के घर पहुंच जाते हैं, जहां अनुपमा उन दोनों की क्लास लगाती है। अनुपमा समर को कहती है कि शादी का फैसला तुम दोनों का है तो करो, मैं इसकी गारंटी नहीं लूंगी। वहीं जब डिंपल परिवार से दूर होने की बात कहती है तो अनुपमा जवाब देती है, "यहां अभी भी परिवार को साथ लेकर चलने का रिवाज है। यहां मां-बाप अपॉइंटमेंट लेकर बच्चों से नहीं मिलते।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement