Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीवी के ये सितारे छोटे पर्दे पर आने से पहले एविएशन इंडस्ट्री में कर चुके हैं काम, रह चुके हैं एयरहोस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट

मनोरंजन जगत की दुनिया काफी ग्लैमरस है और ऐसी ही एयरलाइंस की नौकरी को भी काफी ग्लैमरस माना जाता है। एयरलाइंस की नौकरी में उन्हीं का सेलेक्शन होता है, जिनकी पर्सनेलिटी अच्ची होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेलीविजन इंडस्ट्री से जुड़े कई सितारे पहले एविएशन इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं ?

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: September 02, 2023 8:26 IST
Hina khan. Akansha Puri, Dheeraj Dhoopar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM टीवी के ये सितारे कभी एयर होस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट का काम कर चुके हैं

टीवी स्टार्स की ग्लैमर भरी जिंदगी, लाखों की फैन फ्लॉइंग और नेम-फेम देखकर हर किसी का दिल इसी इंडस्ट्री में नाम कमाने का करता है। लेकिन कुछ टीवी स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने बाय चांस फिल्मी दुनिया में कदम रखा। टीवी के इन सितारों ने पढ़ाई तो किसी और प्रोफेशन में की, लेकिन उनकी किस्मत की रेखा में एक एक्टर या एक्ट्रेस बनना ही लिखा था। टीवी की दुनिया में कदम रखने से पहले कोई इंजीनियर था तो कोई एयरहोस्टेस तो कोई फ्लाइट अटेंडेंट।आज हम आपको उन्हीं स्टार्स  के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मी नगरी में कदम रखने से पहले एयर होस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम किया करते थे। 

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम

‘ससुराल सिमर का’ में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाकर दीपिका कक्कड़ की पहचान आदर्श बहू की बन चुकी है। अपनी इसी इमेज के बदौलत दीपिका ने बिग बॉस सीज़न 12 भी जीता था। मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन हासिल करने के बाद दीपिका ने बतौर एयर होस्टेस जेट एयरवेज में काम किया था। दीपिका ने तीन साल तक एयर होस्टेस की जॉब की थी। लेकिन कुछ हेल्थ प्रॉब्लमस हो जाने के बाद दीपिका ने अपनी जॉब से रिज़ाइन दे दिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ज्वॉइन कर ली। 

हिना खान

यह रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा का किरदार निभाकर हिना खान टीवी की सबसे फेवरेट बहू और बेटी के रोल में फिट बैठ गईं। लेकिन क्या आप जानते हैं हिना खान भी फिल्मी नगरी में आने से पहले बतौर एयर होस्टेस काम कर चुकी हैं। हीना ने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। 

विजेंद्र कुमेरिया 

सीरियल ‘उड़ान’ में सुरज राजवंशी के रोल ने विजेंद्र कुमेरिया को पॉपुलैरिटी दिलवाई थी। हांलाकि वो सीरियल्स में साल 2011 से काम कर रहे हैं।लेकिन क्या आप जानते हैं की एक्टर बनने से पहले विजेंद्र भी लम्बे वक्त तक फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। कई डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स में केबिन क्रू मे विजेंद्र ने काम किया है। जेट एयरवेज में वह फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। उन्होने कतर में भी जॉब की है। उनकी पत्नी प्रीती से उनकी मुलाकात भी इसी जॉब के दौरान हुई थी। अच्छी-खासी नौकरी होने के बावजूद भी विजेंद्र एक्टिंग का पैशन छोड़ नहीं पाए थे, जिसकी वजह से उन्होने अपनी जॉब छोड़ सीरियल में काम करने का फैसला ले लिया था।

धीरज धूपर 

ज़ी टीवी के नंबर वन शो ‘कुंडली भाग्य’ के करण लूथरा के रोल ने धीरज धूपर को सफलता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था। दिल्ली के रहने वाले धीरज ने बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जेट एयरवेज में कई साल तक नौकरी की है। धीरज की हैंडसम पर्सनैलिटी को देख कई लोगों ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी, जिसके बाद धीरज एक्टर बनने की चाहत लेकर मुंबई आ गए। आज वो टीवी का जाना पहचाना नाम हैं। 

आमिर अली 

टीवी के टॉप स्टार्स में आमिर अली की गिनती होती है। आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइन्स के केबिन क्रू के रूप में की थी। इस एयरलाइन्स में उन्होने करीब पांच साल तक नौकरी की। जिसके बाद निर्देशक हंसल मेहता ने उन्होने अपनी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ में ब्रेक दिया। हांलाकि बॉलीवुड में आमिर फ्लॉप ही रहे । लेकिन सीरियल्स की दुनिया में आमिर टॉप स्टार हैं।

अकांक्षा पुरी 

सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती का लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस अकांक्षा पुरी भी एक ज़माने में अकांक्षा विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस की नौकरी करती थीं। लेकिन बाद में उन्होने नौकरी छोड़ मॉडलिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होने मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन अकांक्षा को सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती के रोल से पहचान मिली ।

गुंजन वालिया

घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन में जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं गुंजन वालिया ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर एयर होस्टेस की थी। पंजाब के फगवाड़ा शहर की रहने वाले गुंजन एयर होस्टेस बनने के लिए मुंबई आई थीं। जिसके बाद लक बाय चांस वह टीवी एक्ट्रेस बन गईं। गुंजन ने 2004 में सीरियल केसर से करियर की शुरुआत की थी। ज्यादातर वह स्पोर्टिंग रोल्स में ही नज़र आई हैं। 

सुदीप साहिर

कई सीरियल्स और म्यूज़िक वीडियोज़ में दिख चुके एक्टर सुदीप साहिर ने भी पहली नौकरी एक मशहूर एयरलाइन्स में बतौर क्रेबिन क्रू की थी। एक्टर बनने से पहले सुदीप का सपना एक इंटरनेशनल एयरलाइन में काम करके लंदन में बसने का था। लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और वो एक्टर बन गए।

 

 

Jawan Advance Booking: अपनी ही फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ेगे शाहरुख खान? 'जवान' की एडवांस बुकिंग ने रचा इतिहास

September 2023: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक ये बड़ी फिल्में होगी रिलीज, सिनेमाघरों में होगा धमाका

भरे इवेंट में प्रियंका चोपड़ा की बहन मनारा को डायरेक्टर ने किया किस, परेशान एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर किया रिएक्ट

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement