Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सई की एक गलती से टूटे रिश्ते-नाते, पाखी ने मौके पर लगाया चौका

सीरियल 'गुम है किसी के प्यार में' सई की जिंदगी हुई विरान, पाखी और विराट के जीवन में आई खुशियों की बहार। विनायक के फैसले को सुनकर सई के उड़े होश।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 06, 2023 10:51 IST
Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin 06 february 2023- India TV Hindi
Image Source : GHUM HAI KISIKEY PYAAR MEIIN Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin

आज के एपिसोड में जज कहता है कि वह तब तक कोई फैसला नहीं ले सकता जब तक कि उसे विनायक की राय के बारे में पता नहीं चल जाता। वह उन्हें विनायक को सच बताने और फिर अदालत में आने की सलाह देता है। वहीं, विनू के रिएक्शन को लेकर विराट और सई परेशान हो जाते हैं। सई और पाखी कहती हैं कि विनायक एक बच्चा है और हम ऐसा नहीं कर सकते। पाखी, विराट से कुछ करने के लिए कहती है। सई कहती है कि इस मामले में मैं अपनी अपील वापस ले रही हूं क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मेरा बेटा मानसिक प्रताड़ना से गुजरे। हर कोई चौंक जाता है। जज कहता है कि ऐसे में केस खारिज कर दिया जाएगा। वकील सई को रोकने की कोशिश करता है, लेकिन वह नहीं मानती और अदालत के आदेश को वापस ले लेती है।

पाखी और विराट बाहर आते हैं। विराट वहां भवानी और अश्विनी को देखता है और सवाल करता है कि वे अदालत में क्यों आए। भवानी उससे पूछती है कि अदालत में क्या हुआ। विराट ने उन्हें बताया कि विनू को सदमे से बचाने के लिए सई ने मामला वापस ले लिया। वह कहता है कि वह उसे धन्यवाद देना चाहता है। पाखी कहती है कि वह भी सई को धन्यवाद देना चाहती है। वह सई को जाते हुए देखती है और विराट को बताती है। वे सई के पास जाते हैं और सई को अपील वापस लेने के लिए धन्यवाद देते हैं और कहते हैं कि वे जीवन में इस उपकार को कभी नहीं भूल सकती। सई ने उन्हें यह कहते हुए झटका दिया कि मैंने मामला वापस ले लिया है, इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे अपना बेटा वापस नहीं चाहिए। वह कहती है कि विनायक मेरा बेटा है और मैं उसे वापस बुला सकती हूं। पाखी पूछती है कि उसका क्या मतलब है। सई कहती है कि मैं नहीं चाहता कि विनायक अदालत की सुनवाई में शामिल हो, लेकिन मैं विनायक को सच बताऊंगा और उसे अपने साथ ले जाऊंगा।

सई ने उसे जवाब दिया कि उसका बच्चा उसका परिवार हैं और वे साथ रहेंगे। विराट ने सई से विनायक का भविष्य खराब नहीं करने के लिए कहा। सई कहती है कि सवि और विनायक को सच्चाई जानकर खुशी होगी और वे एक साथ बढ़ते हुए अद्भुत यादें बनाएंगे, इसलिए आप लोग मुझे विनायक को सच्चाई बताने से नहीं रोक सकते। पाखी और विराट असहाय दिखते हैं।

रास्ते में विराट को प्रिंसिपल का फोन आता है। प्रधानाचार्य पूछते हैं कि वे 10 दिनों से विनायक को स्कूल क्यों नहीं भेज रहे हैं। वह उन्हें स्कूल भेजने के लिए कहती है क्योंकि परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं। पाखी कहती है कि वे समारोह के कारण उसे कुछ और दिनों के लिए नहीं भेज सकते। प्रधानाचार्य कहता है कि शिक्षा कार्य से अधिक महत्वपूर्ण है इसलिए उसे स्कूल भेजें।

सई घर लौट आती है। सावी उसे नोटिस करती है और उसे बताती है कि अगर वह उनके साथ इसे साझा करती है तो वह और विनायक उसकी समस्या का समाधान कर सकते हैं। सई मुस्कुराई। दूसरी तरफ, भवानी परिवार के सदस्यों के सामने सई को बदनाम करती है और कहती है कि अगर उसने सच कहा तो विनायक सई के साथ जा सकता है। पाखी कहती है कि ऐसा नहीं होगा और मैं विनायक को बाहर नहीं जाने दूंगी। सई और निनाद कहते हैं कि विनायक को जेल में डालना गलत है।

निनाद का कहना है कि सई सही है और बच्चों को एक साथ बड़ा करना अच्छा है क्योंकि भाई-बहन एक साथ बड़े होते हैं। भवानी कहती है कि यहां अंतर है क्योंकि यहां विनायक की दो माताएं हैं इसलिए जटिलताएं बढ़ेंगी। विराट कहता है कि वह नहीं चाहता कि विनायक को जेल जैसा महसूस हो। भवानी कहती है कि उन्हें इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कुछ करना होगा। विनायक ने सवी का फोन रिसीव किया। वह उत्साहित महसूस करता है। पाखी उससे फोन लेती है और उसे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए कहती है। सावी सई को बताती है कि विनायक कॉल में शामिल नहीं होता है। सई ने सवि को पढ़ने के लिए कहा। उसे पता चलता है कि पाखी विनायक को कॉल अटेंड नहीं करने दे रही है, लेकिन मैं विनायक को सच बता दूंगी।

ये भी पढ़ें-

Anupamaa: माया के जाल का हुआ सफाया, इस शख्स को खो देगी अनुपमा

Grammy 2023: भारत के रिकी केज ने तीसरी बार जीता ग्रैमी अवार्ड, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

Pathaan Box Office Collection Day 12: 'केजीएफ 2' का तोड़ा रिकॉर्ड, 12वें दिन की बेशुमार कमाई

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement