Monday, April 29, 2024
Advertisement

KBC 15: अनिल कंबुले से जुड़ा था सवाल, अंपायर के नाम सुनकर चकराया कंटेस्टेंट का सिर

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 27वें एपिसोड में क्रिकेट की दुनिया से जुड़ा सवाल पूछा गया, जिसे सुनते ही कंटेस्टेंट का सिर चकरा गया। अगर आप भी क्रिकेट प्रेमी हैं तो इस सवाल का सही जवाब आपको जरूर पता होगा। ये सवाल और इसका सही जवाब दोनों ही हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: September 20, 2023 15:09 IST
Amitabh bachchan, KBC 15- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 27वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। हॉटसीट पर रोल ओवर कंटेस्टेंट मोहम्मद शाहिल अब्दुल अरमान हाशमी नजर आए। मोहम्मद शाहिल पीएचडी की पढ़ाई कर रहे हैं। साथ ही वो कॉलेज में प्रोफेसर भी हैं। शाहिल महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के रहने वाले हैं। शाहिल ने अपने बारे में अमिताभ बच्चन को बताया। उन्होंने साझा किया कि उनके पिता ऑटो चालक हैं, जिन्होंने बहुत मेहनत कर उन्हें पढ़ाया है और वो केबीसी में जीती हुई धनराशि से अपने पिता को घर गिफ्ट करना चाहते हैं। 

12 लाख 50 हजार के सवाल पर किया क्विट

इसी के साथ खेल की शुरुआत हुई। मोहम्मद शाहिल अब्दुल अरमान हाशमी के सामने सवालों का दौर शुरू हुआ। उन्होंने शानदार तरीके से लाइफ लाइन्स का प्रयोग करते हुए कई सवालों के जवाब दिए। 6 लाख 40 हजार रुपये के सवाल का सही जवबा देने के बाद उनके सामने क्रिकेट से जुड़ा सवाल आया, जो कि 12 लाख 50 हजार रुपये का था। शाहिल को इस सवाल का सही जवाब नहीं पता था। ऐसे में उन्होंने क्विट करने का फैसला लिया। 

12 लाख 50 हजार का सवाल
जब अनिल कुंबले ने एक टेस्ट पारी में 10 विकेट लिए थे, तब सभी विकेट गरने के दौरान गेंदबाज की छोर पर कौन से अंपायर थे? 

ऑप्शन्स

  • पीलू रिपोर्टर
  • एस वेंकटराघवन
  • डेविड शेफर्ड
  • एवी जयप्रकाश

सही जवाब- एवी जयप्रकाश

नहीं पता था सही जवाब
मोहम्मद शाहिल अब्दुल अरमान हाशमी ने 6 लाख 40 हजार की रकम अपने नाम की। शो के फॉर्मेट के अनुसार शाहिल को खेल क्विट करने के बाद और हॉटसीट छोड़ने से पहले एक जवाब चुनना था। उन्होंने गलत जवाब गेस किया। ऐसे में अगर वो ये जवाब देते तो उनका जवाब गलत ही होता। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने एवी जयप्रकाश को सही जवाब बताया

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है।

ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के गणेशोत्सव के Inside Videos में दिखा शाहरुख का जलवा, ग्रैंड अंदाज में नीता-श्लोका ने की पूजा

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा के प्री-वेडिंग फंक्शन की Inside Photos हुईं लीक, दिखी दोनों की केमिस्ट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement