Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KBC 15 में पूछा गया खेल जगत से जुड़ा 25 लाख का सवाल, लाइफ लाइन होते हुए भी कंटेस्टेंट ने किया क्विट

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 28वें एपिसोड में खेल की दुनिया से जुड़ा सवाल पूछा गया। कंटेस्टेंट ने सवाल सुनते ही खेल क्विट करने का मन बना लिया था। ये सवाल बास्केटबॉल से जुड़ा था। ये सवाल और इसका सही जवाब दोनों ही हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: September 21, 2023 11:24 IST
KBC, Amitabh bachchan, kaun banega crorepati- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केबीसी 15 के होस्ट अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 28वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। हॉटसीट पर रोल ओवर कंटेस्टेंट विवेक कुमार अग्रवाल नजर आए। विवेक कुमार अग्रवाल छत्तीसगढ़ के छोटे से गांव नैला- जांजगीर के रहने वाले हैं। विवेक अपनी पत्नी को साथ लाए थे, वो खेल के दौरान उनकी कंपैनियन थीं। अमिताभ बच्चन से बात करते हुए विवेक ने बताया कि वो बहुत अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर सके, लेकिन वो अपने बच्चों को काफी अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं। विवेक कुमार अग्रवाल ने बताया कि केबीसी में जीती हुई रकम वो अपने बच्चों को पढ़ाने में लगांगे। 

25 लाख रुपये के सवाल पर किया क्विट

विवेक कुमार अग्रवाल रोल ओवर कंटेस्टेंट थे, उन्होंने एक दिन पर ही 80 हजार रुपये तक के सवालों का सही जवाब दे दिया था। खेल की शुरुआत 1 लाख 60 हजार रुपये के सवाल से होनी थी। उन्होंने शानदार तरीके से खेल की शुरुआत की। 80 हजार रुपये के सवाल तक उन्होंने सिर्फ एक लाइफ लाइन ही खोई थी। लगातार सही जवाब देते हुए वो सुप संदूक के पड़ाव तक पहुंचे और उन्होंने अपनी खोई हुई लाइफ लाइन जीवित कर ली। ऐसे ही सवालों का जवाब देते हुए 25 लाख का सवाल विवेक के सामने आया, जिसका जवाब उन्हें नहीं पता था। उन्होंने इस सवाल पर वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का प्रयोग किया, लेकिन फिर सही जवाब को लेकर कंफ्यूज थे। ऐसे में उन्होंने एक और डबल डिप लाइफ लाइन होते हुए भी खेल क्विट करने का निर्णय लिया। 

25 लाख रुपये का सवाल
मुंबई में जन्मे विवेक रणदिवे, अमेरिका में किस एनवीए बास्केटबॉल टीम के मालिक हैं?

ऑप्शन्स

  • लॉस एंजेलेस लेकर्स
  • सैक्रामेंटो किंग्स
  • न्यूयॉर्क निक्स
  • इंडियाना पेसर्स

सही जवाब- सैक्रामेंटो किंग्स

जीते 12 लाख 50 हजार रुपये
विवेक कुमार अग्रवाल ने 12 लाख 50 हजार की रकम जीती। शो के फॉर्मेट के अनुसार उन्हें खेल क्विट करने के बाद और हॉटसीट छोड़ने से पहले एक जवाब चुनना था। उन्होंने गलत जवाब गेस किया। उन्होंने इंडियाना पेसर्स चुना जो कि गलत जवाब था। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने सैक्रामेंटो किंग्स को सही जवाब बताया। ऐसे में विवेक का फैसला सही साबित हुआ। 

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है।

ये भी पढ़ें: राघव-परिणीति की शादी से पहले हुआ सब शायराना, सूफी नाइट में पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा की मम्मी

कार्तिक आर्यन के घर डिनर पर पहुंचीं सारा अली खान, लोगों की टिकी जरा हटके दिखने वाले बैग पर नजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement