Friday, May 03, 2024
Advertisement

KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने पूछा सचिन तेंदुलकर से जुड़ा सवाल? क्रिकेटर के जबरा फैन भी नहीं दे पाएंगे जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 34वें एपिसोड में धमाकेदार खेल देखने को मिला। गुजरात से आई वैशाली ने शानदार तरीके से खेलते हुए कई कठिन सवालों के जवाब दिए। सवालों की इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन ने सचिन तेंदुलकर से जुड़ा भी एक सवाल पूछा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: September 28, 2023 10:19 IST
Kaun Banega Crorepati 15, amitabh bachchan, sachin tendulkar- India TV Hindi
Image Source : X सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। इस लिस्ट में जसकरन और जसनिल का नाम शामिल है। बीते दिन अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से खेल की शुरुआत की। गुजरात की चड़ासमा वैशाली कांजीबाई हॉटसीट पर बतौर रोलओवर कंटेस्टेंट नजर आईं। वैशाली स्टूडेंट हैं, जो खुद से अपनी पढ़ाई का खर्च उठाती हैं। 

शानदार तरीके से वैशाली ने खेला खेल

वैशाली ने अमिताभ बच्चन से बातचीक के दौरान बताया कि वो जीती हुई रकम से अपने भाई को बेहतर शिक्षा देना चाहती हैं। साथ ही बताया कि वो अपने पिता को स्टार्ट अप शुरू करने में भी सहियोग करेंगी। जब अमिताभ ने पूछा कि खुद के लिए वो क्या करेंगी तो उनका जवाब था कि वो अपने लिए एक अच्छा फोन खरीदेंगी, जिसमें ज्यादा स्पेस और वो अपने स्टडी मटीरियल की फाइल्स उसमें रख सकें। इसके बाद सवालों का दौर शुरू हुआ। 6 सवालों के सही जवाब देकर वैशाली पहले ही 20 हजार रुपये जीत चुकी थीं। इसके बाद 7वां सवाल आया, जो कि 40 हजार रुपये का था, जिसका बड़ी ही आसानी से वैशाली ने जवाब दे दिया।

40 हजार रुपये का सवाल
इनमें से कौन सा नृत्य केरल से है? इमेज बेस्ड सवाल

ऑप्शन्स

  • चित्र विकल्प A (भांगड़ा)
  • चित्र विकल्प B (कथक)
  • चित्र विकल्प C (घूमर)
  • चित्र विकल्प D (कथक कली)

सही जवाब- चित्र विकल्प D (कथक कली)

इसके बाद खेल आगे बढ़ा और 80 हजार रुपये का सवाल आया। अमिताभ बच्चन ने वैशाली से सचिन तेंदुलकर से जुड़ा सातवां सवाल पूछा। इस सवाल का जवाब भी वैशाली ने बड़े मंथन के बाद सही गेस किया। 

80 हजार का सवाल
2023 में मतदान के बारे में जागरूकता फैलाने में सहायता करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इनमें से किसे 'राष्ट्रीय आइकन' की उपाधि दी गई थी?

ऑप्शन्स

  • आशा भोसले
  • उस्ताद अमजद अली खान
  • सचिन तेंदुलकर
  • रणबीर कपूर

सही जवाब- सचिन तेंदुलकर

अमिताभ बच्चन को घर-घर में शो ने दिलाई अलग पहचान
बता दें, सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा शो  'कौन बनेगा करोड़पति' हमेशा लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहा है। इस शो ने अमिताभ बच्चन को घर-घर में अलग पहचान दिलाई है। हॉटसीट पर बुलाने के उनके अंदाज से लेकर सवाल पूछने के स्टाइल ने लोगों को दीवाना बनाया। सोनी टीवी और सोनी लिव पर 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन दिखाया जा रहा है। रात 9 बजे से शो प्रसारित होता है।

ये भी पढ़ें:  परिणीति को जयमाल के लिए आता देख दिल हार बैठे राघव, इशारों में बोले- जल्दी-जल्दी...! क्यूट वीडियो वायरल

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने आखिरी बार इस गाने को दी थी आवाज, सुनते ही भर आएंगी आंखें!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement