Thursday, May 09, 2024
Advertisement

KBC 15 में जब खान सर से पूछा गया लिट्टी-चोखे से जुड़ा सवाल, अमिताभ बच्चन को कह दी ऐसी बात

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 31वें एपिसोड में खान सर और स्टैंड अप कॉमेडिन जाकिर खान का अमिताभ बच्चन ने जोरदार परिचय दिया। दोनों की मुश्किल जर्नी बताने के बाद सवाल पूछने का सिलसिला शुरू हुआ। शुरुआत में कई आसान सवाल पूछे गए और इसी बीच लिट्टी-चोखा से जुड़ा सवाल सामने आया।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 26, 2023 18:47 IST
KBC, Kaun banega crorepati, khan sir, Amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : X 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में आए खान सर।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। इस लिस्ट में जसकरन और जसनिल का नाम शामिल है। दोनों ही 7 करोड़ के सवाल तक पहुंचे, लेकिन वहां पहुंचकर खेल क्विट कर दिया और 1 करोड़ रुपये के साथ अपने घर लौटे। बीते दिन सोमवार को हर बार की तरह स्पेशल गेस्ट आए। ये खास गेस्ट थे खान सर और स्टैंड अप कॉमेडिन जाकिर खान। 

कैसा रहा दोनों की जिंदगी का सफर

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 31वें एपिसोड में खान सर और स्टैंड अप कॉमेडिन जाकिर खान ने अपने संघर्ष की कहानी बताई। जाकिर खान ने बताया की तीन महीने तक बिना नौकरी के उन्होंने कैसे दिल्ली में गुजारा किया। इसके अलावा खान सर के बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो 60 लाख से भी ज्यादा बच्चों को पढ़ा चुके हैं और 2 करोड़ से ज्यादा बच्चे उनके ऑनलाइन प्रोग्राम से जुड़े हैं। दोनों के सफर की जानकारी देने के बाद सवालों का दौर शुरू हुआ। खेल की शुरुआत में आसान सवाल आए। 

अमिताभ बच्चन को खान सर ने दिया न्योता
सवालों को दौर में तीसरा सवाल बिहार की पॉपुलर डिश लिट्टी चोखा से जुड़ा था, जिसको सुनते ही खान सर उत्साहित हो गए। उन्होंने झट से इस सवाल का जवाब दिया और फिर अमिताभ बच्चन से अपने दिल की बात कही। उन्होंने अमिताभ बच्चन को पटना आकर लिट्टी-चोखा खाने के लिए कहा। इसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने कहा कि वो लिट्टी चोखा खा चुके हैं। ये सुनते ही खान सर ने कहा कि उनके यहां के लिट्टी-चोखा काफी ज्यादा फेमस हैं। 

लिट्टी-चोखा से जुड़ा था तीसरा सवाल
इनमें से क्या पारंपरिक रूप से 'चोखा' के साथ परोसा जाता है? (फोटो बेस्ड सवाल था।)

ऑप्शन्स

  • चित्र विकल्प A (नूडल)
  • चित्र विकल्प B (डोसा)
  • चित्र विकल्प C (लिट्टी)
  • चित्र विकल्प D (ब्रेड)

सही जवाब- चित्र विकल्प C (लिट्टी)

कैसा रहा दोनों की जिंदगी का सफर
'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 31वें एपिसोड में खान सर और स्टैंड अप कॉमेडिन जाकिर खान ने अपने संघर्ष की कहानी बताई। जाकिर खान ने बताया की तीन महीने तक बिना नौकरी के उन्होंने कैसे दिल्ली में गुजारा किया। इसके अलावा खान सर के बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो 60 लाख से भी ज्यादा बच्चों को पढ़ा चुके हैं और 2 करोड़ से ज्यादा बच्चे उनके ऑनलाइन प्रोग्राम से जुड़े हैं। दोनों के सफर की जानकारी देने के बाद सवालों का दौर शुरू हुआ। खेल की शुरुआत में आसाव सवाल आए। 

ये भी पढ़ें: KBC 15 में खान सर-जाकिर खान से पूछे गए ये 5 आसान सवाल, आप भी चुटकियां बजाकर दे देंगे जवाब

दिव्यांका त्रिपाठी का जब हुआ बुरा हाल, हाथों में गंभीर चोट वाली तस्वीर देख खड़े होंगे रोंगटे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement