Friday, May 10, 2024
Advertisement

KBC 15: हिरोशिमा परमाणु हमले से जुड़े एक करोड़ के सवाल पर छूटे कंटेस्टेंट के पसीने, क्या आप झट से दे पाएंगे इसका जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 24वें एपिसोड में शुभम गंगराड़े ने शानदार तरीके से खेलते हुए 50 लाख रुपये की रकम अपने नाम की। शुभम ने एक करोड़ के सवाल पर अपने हाथ खड़े किए। ये एक करोड़ का सवाल और इसका जवाब दोनों आपको इस खबर में मिलने वाला है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: September 15, 2023 8:33 IST
Amitabh Bachchan, KBC 15, kuan banega crorepati- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 24वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। रोलओवर कंटेस्टेंट शुभम गंगराड़े हॉटसीट पर बैठे नजर आए। शुभम गंगराड़े प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी में प्रोजेक्ट ट्रिगर हैं। 50 से 60 फीट की उंचाई पर शुभम गंगराड़े काम करते हैं। इसी वजह से जान का खतरा हमेशा बना रहता है। शुभम कार वॉशिंग का भी काम करते हैं। शुभम गंगराड़े मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं। कच्चे मकान से परिवार को पक्के मकान में शिफ्ट करने का सपना लिए शुभम केबीसी में आए थे। 

हिरोशिमा पर पहला परमाणु बम गिराने वाले विमान से जुड़ा था सवाल

शुभम ने शानदार तरीके से खेलते हुए 50 लाख की रकम एक दिन पहले ही जीत ली थी। नए दिन के साथ खेल की शुरुआत हो रही थी। बीते दिन उनके सामने एक करोड़ रुपये का सवाल आना था। खेल की शुरुआत होते ही अमिताभ बच्चन ने उनका छोटा इंट्रोडक्शन दिया और फिर उनके सामने एक करोड़ का सवाल आया। ये सवाल हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने वाले विमान से जुड़ा था। इस सवाल के जवाब का शुभम को कोई अंदाजा नहीं था। ऐसे में उन्होंने क्विट करने का फैसला किया। 

सवाल- 6 अगस्त 1945 को, हिरोशिमा पर पहला परमाणु बम गिराने वाले विमान का नाम किसके नाम पर रखा गया था। 
ऑप्शन्स 

  • एक पौराणिक अस्त्र
  • एक फिल्मी पात्र
  • विमान चालक की मां
  • वो जगह जहां उसे बनाया गया था

सही जवाब- विमान चालक की मां

कंटेस्टेंट को नहीं पता था सही जवाब
खेल के फॉर्मेट के अनुसार कंटेस्टेंट को क्विट करने के बाद और हॉटसीट छोड़ने से पहले एक जवाब गेस करना रहता है। इसी कड़ी में शुभम ने जवाब गेस करते हुए पहले ऑप्शन को चुना, जो कि गलत था। इस सवाल का सही जबाव तीसरा ऑप्शन विमान चालक की मां था। रही बात विमान के नाम की तो अमिताभ बच्चन ने जानकारी देते हुए बताया कि विमान का नाम इनोला गे था। इस हमले में एक लाख से अधिक लोगों को जान गई थी। इसी के साथ शुभम ने 50 लाख रुपये की बड़ी रकम अपने नाम की।

आया इमोशनल मोमेंट
शो में इमोशनल मोमेंट भी देखने को मिला था। 25 लाख रुपये की रकम जीतने के बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें परिवार से बात करने का मौका दिया, जिसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता से कहा कि अब उनके घर का सपना पूरा हो जाएगा। इसके बाद बड़ा ही इमोशनल मोमेंट आया जब अमिताभ बच्चन ने शुभम को गले लगा लिया और वो उनसे लिपटकर रो पड़े। वीडियो कॉल पर जुड़े उनके माता-पिता भी इमोशनल हो गए। अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई दी। 

शुभम से पूछा गया 50 लाख का सवाल 
सवाल- यदि साहिर लुधियानवी के कलम नाम में,  का अर्थ है कि वो लुधियाना से हैं तो 'साहिर' का अर्थ क्या है? 

  • राजा 
  • जादूगर
  • कवि
  • योद्धा

सही जवाब- जादूगर

डबल डिप लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए शुभम ने इस सवाल का सही जवाब दिया था। पहले उन्होंने तीसरा ऑप्शन चुना जो कि गलत था। फिर उन्होंने दूसरा ऑप्शन चुना। उनका वो जवाब सही साबित हुआ। 

ये भी पढ़ें:  अक्षय कुमार के साथ दिखीं परिणीति चोपड़ा, लोगों की टिकी एक्ट्रेस के पैर पर नजर!

इस वीकेंड OTT पर आ रहीं इतनी सारी कमाल की फिल्में-वेब सीरीज, कोई एक चुनना होगा मुश्किल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement