Friday, May 10, 2024
Advertisement

KBC 15: सात सालों में अब तक एक ही बार जीती गई 7 करोड़ की रकम, जानें किसने रचा था इतिहास

'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन को अपना पहला करोड़पति मिल गया है, लेकिन अभी तक कोई सात करोड़ की धनराशि नहीं जीत सका। इस रकम को अपने नाम करने वालों में एक ही जोड़ी का नाम आता है और वो है अचिन और सार्थक नरूला की जोड़ी।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: September 06, 2023 18:59 IST
KBC, kaun banega crorepati- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अचिन और सार्थक नरूला।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अब शो को पहला करोड़पति मिल गया है। केबीसी के 15वें सीजन के 17वें एपिसोड में पहला करोड़पति मिला, जिसने एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दिया। पंजाब के तरन तारन जिले से आए कंटेस्टेंट जसकरन 1 करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करते नजर आए। जसकरन से सात करोड़ का भी सवाल किया गया था, लेकिन उन्होंने इस सवाल पर हाथ खड़े कर दिए। 

दो भाइयों की जोड़ी ने जीती थी 7 करोड़ की रकम

'कौन बनेगा करोड़पति' में बीते सात सालों से 7 करोड़ रुपये के सवाल का कॉन्सेप्ट आया है। पिछले सात सीजन्स में एक करोड़ की धनराशि जीतने के बाद 7 करोड़ का सवाल कंटेस्टेंट से पूछा जाता है, लेकिन सात साल के इतिहास में अब तक सिर्फ एक बार ही ऐसा मौका आया जब कंटेस्टेंट ने सात करोड़ की धनराशि अपने नाम की। केबीसी के सीजन 8 में जोड़ियों को बतौर कंटेस्टेंट बुलाया गया था। इस सीजव में दो भाइयों की जोड़ी ने हिस्सा लिया था। दोनों ने शानदार तरीके से हर सवाल का जबा देते हुए सात करोड़ की धनराशि अपने नाम की थी। 

इस सवाल ने अचिन और सार्थक नरूला को जिताए थे 7 करोड़ 
केबीसी के सीजन 8 में अचिन और सार्थक नरूला की जोड़ी ने हिस्सा लिया था। दोनों की जोड़ी ने शानदार खेल खेलते हुए अब तक की सबसे बड़ी धनराशि यानी 7 करोड़ रुपये अपने नाम किए थे। दोनों से पूछा गया 7 करोड़ रुपये का सवाल भी हम आपके लिए लेकर आए हैं। 

सवाल- सूरत में उतरने वाले पहले ब्रिटिश व्यापारिक जहाज 'हेक्टर' की कमान किसने संभाली? 

ऑप्शन्स
पॉल कैनिंग
विलियम हॉकिन्स 
थॉमस रे
जेम्स लैंकेस्टर

सही जवाब- विलियम हॉकिन्स

10 सालों की कोशिश के बाद आया था मौका
बता दें, अचिन 10 सालों की कोशिश के बाद केबीसी में पहुंचे थे। चार बार उन्होंने ऑडिशन भी दिए थे, लेकिन वो हॉटसीट की जर्नी कभी तय कर पाए थे। इसके बाद सीजन आठ में उन्हें उनके भाई के साथ जोड़ी में खेलने का मौका लगा था। अचिन और सार्थक देश की राजधानी दिल्ली के रहने वाले थे।

ये भी पढ़ें: KBC 15: एक करोड़ के इस भयंकर सवाल ने जसकरन को बनाया करोड़पति, क्या आप जानते हैं इसका जवाब

शाहरुख खान से सनी देओल के बेटे-बहू ने लिए आशीर्वाद, पैर छूते हुए करण देओल का वीडियो वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement