Thursday, May 09, 2024
Advertisement

KBC 15: एक करोड़ के इस भयंकर सवाल ने जसकरन को बनाया करोड़पति, क्या आप जानते हैं इसका जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। जसकरन सिंह ने एक करोड़ के सवाल का सही जवाब देकर ये रकम अपने नाम की है। अब आप सोच रहे होंगे कि उनसे पूछा गया सवाल क्या था, तो ऐसे में हम आपके लिए वो सवाल और सही जवाब लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: September 06, 2023 13:11 IST
KBC, kaun banega crorepati, jaskaran, amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'कौन बनेगा करोड़पति' में जसकरन ने जीते 1 करोड़ रुपये।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अब शो को पहला करोड़पति मिल गया है। केबीसी के 15वें सीजन के 17वें एपिसोड में पहला करोड़पति मिला, जिसने एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दिया। पंजाब के तरन तारन जिले से आए कंटेस्टेंट जसकरन 1 करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करते नजर आए। जसकरन ने इतिहास से जुड़े जिस एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दिया, वो इस खबर में आपको पढ़ने को मिलेगा।

एक करोड़ के सवाल का सही जवाब देते ही जसकरन और अमिताभ बच्चन दोनों ही खुशी से झूम उठे थे। अमिताभ ने झट से अपनी कुर्सी छोड़कर जसकरन को गले लगाया था। 

एक करोड़ का सवाल

जब भारत की राजधानी कलकता से दिल्ली स्थानांतरित की गई थी, तब भारत के वाइसराय कौन थे? 
लॉर्ड कर्जन
लॉर्ड हार्डिज
लॉर्ड मिंटो
लॉर्ड रीडिंग

सही जवाब- लॉर्ड हार्डिज

क्या था 7 करोड़ का सवाल 
एक करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब देने के बाद जसकरन से 7 करोड़ रुपये की धनराशि के लिए बिग बी ने सवाल पूछा था, जिसका सही जवाब जसकरन को नहीं पता था। ऐसे में उन्होंने शो क्विट करना ही बेहतर समझा। वो सवाल हम आपके लिए लेकर आए हैं।

पद्म पुराण के अनुसार किस राजा को हिरन के अभिशाप के कारण सौ वर्षो तक बाघ के रूप में रहना पड़ा था?
क्षेमधुरति
धर्मदत्त
मितध्वजा
प्रभंजना

सही जवाब- प्रभंजना

जसकरन कर रहे हैं पढ़ाई
जसकरन ने बताया की वो बीएससी इकोनॉमिक्स की पढ़ाई कर रहे हैं। साथ ही वो यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और आईएएस बनने के लिए आने वाले साल में वो पहला अटेंप्ट देंगे। जसकरन ने एक करोड़ की धनराशि जीतने से पहले कई सवालों का सामना किया। सवालों का दौर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के सवाल से ही शुरू हो गया। सवालों के दौर से पहले जसकरन ने बताया कि वो तरन तारन जिले के गांव खालड़ा के रहने वाले हैं, जो पाकिस्तान बॉर्डर से लगा हुआ है। 

जसकरन की सफलता में दादा-दादी का योगदान
साथ ही जसकरन ने बताया कि उनके दादा और दादी से उन्हें बेहद प्यार है। वो आज भी उन्हें पढ़ाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं। जसकरन को आगे पढ़ाने के लिए उनका परिवार बहुत मेहनत करता है। जसकरन रोज 50 किलोमीटर का रास्ता तय कर के पढ़ाई करने जाते हैं। वो अपने परिवार को एक बेहतर जिंदगी देना चाहते हैं। इसलिए वो केबीसी में आए। उनका कहना है कि वो अपने परिवार के लिए कुछ बेहतर बनना चाहते हैं। इसके लिए वो सालों से केबीसी के लिए तैयारी कर रहे हैं। इस बातचीत के दौरान जसकरन ने ये भी बताया कि उनकी दादी छोले-चावल बेचती है और दादा छोटी सी किराने की दुकान चलाते हैं। 

ये भी पढ़ें: शाहुरुख खान से सनी देओल के बेटे-बहू ने लिए आशीर्वाद, पैर छूते हुए करण देओल का वीडियो वायरल

KBC 15 में करोड़पति बनने वाले जसकरन से पूछे गए ये 5 भयंकर सवाल, बिना पलके झपकाए क्या आप दे पाएंगे सही जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement