Friday, April 26, 2024
Advertisement

KBC 14: 1 करोड़ के सवाल पर थमा आयुष गर्ग का केबीसी का सफर, क्या आपको पता है सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 14: 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में बीती रात कुछ ऐसा हुआ कि कुछ देर के लिए लोगों की सांसें थम गईं। क्योंकि हॉट सीट पर पहुंचे 27 वर्षीय आयुष गर्ग ने 1 करोड़ के सवाल पर गेम छोड़ दिया।

India TV Entertainment Desk Written By: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 17, 2022 12:03 IST
Kaun Banega Crorepati 14- India TV Hindi
Image Source : SONYLIV Kaun Banega Crorepati 14

Highlights

  • सीजन में पहली बार 1 करोड़ तक पहुंचा कंटेस्टेंट
  • लेकिन नहीं दे पाया 1 करोड़ रुपए पाने के लिए सही जवाब
  • गेम से लेकर गया 75 लाख की रकम

Kaun Banega Crorepati 14: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के मोस्ट पॉपुलर क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' ने एक बार फिर लोगों की नब्ज पर हाथ रखना शुरू कर दिया है। बीती रात यानी मंगलवार के एपिसोड में भी एक ऐसा पल आया जब खेलने वाले  27 वर्षीय आयुष गर्ग के साथ दर्शकों की भी सांसें थम गईं। बात कुछ ऐसी थी कि 75 लाख रुपए जीत चुके आयुष 1 करोड़ रुपए के सवाल पर अटक गए थे। आयुष इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट बन गए हैं जो गेम में इतने आगे तक पहुंचे।  

75 लाख लेकर बाहर हुए आयुष 

शो को शुरू हुए अभी ज्यादा दिन नहीं बीते हैं और कई कंटेस्टेंट्स 50 लाख रुपये की रकम अपने नाम कर चुके हैं। वहीं बीती रात गेम की शुरुआत रोल ओवर कंटेस्टेंट आयुष गर्ग से की गई। आयुष ने इस गेम को काफी जबरदस्त अंदाज में खेला। वह अपने नॉलेज और कॉन्फिडेंस के दम पर 75 लाख रुपये जीतकर गए हैं। लेकिन 1 करोड़ के सवाल पर वह अटक गए। इस बात का अफसोस आयुष के साथ बिग बी के चेहरे पर भी साफ नजर आया। 

ये एक्ट्रेस रचाएगी स्वयंवर? विजय देवरकोंडा और कार्तिक आर्यन को देना चाहती है न्योता

पहले दिन दिए 9 सवालों के जवाब

दो दिन से हॉट सीट पर बैठे आयुष ने सोमवार को 9 सवालों के जवाब दिए थे। इसके बाद मंगलवार को भी वह बेहतरीन खेले। लेकिन एक करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सके। जानें वो 1 करोड़ रुपए की जीत दिलाने वाला सवाल क्या था और क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

ये है 1 करोड़ का सवाल

वो कौन सा पर्वत था, जिस पर पहली बार किसी व्यक्ति ने 8 हजार मीटर से ऊपर की चोटी की चढ़ाई की थी?  

A. अन्नपूर्णा
B. ल्होत्से
C. कंचनजंघा
D. मकालू

इस सवाल की सही जवाब था A. अन्नपूर्णा। लेकिन धनराशि खोने का कोई रिस्क ना होने के कारण उन्होंने इसका जवाब दिया B. ल्होत्से दिया था। बता दें कि आयुष शो में अब तक के पहले ऐसे कंटेस्टेंट हैं जो इस पड़ाव तक पहुंच पाए हैं।  

Ananya Panday ने ब्लू बॉडीकॉन ड्रेस में बढ़ाया इंटरनेट का पारा, Amitabh Bachchan की नातिन भी हुईं फिदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement