Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ACP की नौकरी छोड़ बन गए एक्टर... बी.आर. चोपड़ा की 'महाभारत' के बलराम से मिली पहचान,अब दिखते हैं ऐसे

बी.आर. चोपड़ा की 'महाभारत' तो आप सबने देखी होगी। इसमें बलराम का किरदार निभाने वाले एक्टर सागर सालुंके भी आप सबको जरूर याद होंगे, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में कभी न भूलने वाली पहचान बनाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर सागर सालुंके अब कहां और क्या कर रहे हैं?

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: February 17, 2024 9:31 IST
Sagar Salunkhe- India TV Hindi
Image Source : X सागर सालुंके ने निभाया था बलराम का किरदार

टीवी के इतिहास में कुछ ऐसे सीरियल रहे हैं, जिन्हें दर्शक शायद ही कभी भूल पाएंगे। ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ ये दो ऐसे सीरियल्स भी ऐसा है, जिसे कभी भूलाया नहीं जा सकता है। आज भी ये शोज और इनके किरदार  लोगों के दिलों-दिमाग में बसते हैं। ऐसे में आज हम बी.आर. चोपड़ा की 'महाभारत' में भगवान श्रीकृष्ण के बड़े भाई बलराम का किरदार निभाने वाले एक्टर सागर सालुंके की बात करने जा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि सागर सालुंके अब कहां हैं और क्या करते हैं।

ACP की नौकरी छोड़ बन गए एक्टर

आपको जानकर हैरानी होगी कि 'महाभारत' में बलराम का किरदार निभाने वाले एक्टर सागर सालुंके पहले पुलिस में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर थे। लेकिन एक्टिंग में उनका प्यार इतना अधिक था कि उन्होंने अपने काम से रिटायरमेंट ले लिया था। सागर सालुंके ने इस बारे में बात करते हुए साल 2013 में एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह सांताक्रूज पुलिस चौकी में तैनात थे, तो उन्हें बलराम का किरदार निभाने के लिए फोन आया था। ऐसे में जब उन्हें पता चला कि ये किरदार उन्हें मिल रहा है तो उन्होंने इसकी वजह से नौकरी छोड़ दी। इसके बाद सागर सालुंके ने ‘महाभारत’ में बलराम के किरदार से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। इस किरदार की वजह से उन्हें घर-घर में पहचान मिली। आज भी ‘महाभारत’ में निभाए बलराम के किरदार के लिए सागर सालुंके को याद किया जाता है।

फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

वहीं  ‘महाभारत’ के बाद उन्होंने  'गर्व', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'गंगा जमुना सरस्वती' और 'जिंदगी एक जुआ' जैसी कई सारी फिल्मों में भी किया है। सागर सालुंके, माधुरी दीक्षित के साथ जिंदगी एक जुआ फिल्म में भी नजर आ चुके हैं। इसमें वो एक विलेन के किरदार में नजर आए थे।

Sagar Salunkhe

Image Source : X
ACP की नौकरी छोड़ बन गए एक्टर

सागर सालुंके अब दिखते हैं ऐसे 

Sagar Salunkhe

Image Source : X
'महाभारत' के बलराम अब दिखते हैं ऐसे

इसके अलावा एक्टर ने कई टीवी सीरियल में भी काम किया है। वहीं आज भी एक्टर एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। इसके साथ ही सागर का यूट्यूब चैनल भी है। वहीं अब एक्टर का लुक भी काफी बदल गया है। अब सागर सालुंके कुछ ऐसे दिखते हैं। 

ये भी पढ़ें:

आयशा टाकिया के लेटेस्ट लुक को देख लोगों ने किया ट्रोल, एक्ट्रेस ने दिया जवाब

'वांटेड' की हीरोइन आयशा टाकिया याद हैं? सालों बाद इतना बदल गईं, वीडियो देख चकराया सिर

सुरभि चंदना बैचलरेट पार्टी में धमाल करती आईं नजर, तस्वीरें हुई वायरल

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement