Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BiggBoss16winner: रैपर MC Stan ने कैसे बदली अपनी जिंदगी? 12 साल की उम्र से शुरू कर दिया था ये काम

टीवी के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' के फिनाले में एमसी स्टैन ने जीत का ताज अपने नाम कर लिया है। शिव ठाकरे और प्रियंका चौधरी को हराकर वह नए सीजन के विजेता बन गए हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: February 13, 2023 7:56 IST
MC Stan bigg boss 16 winner- India TV Hindi
Image Source : MC STAN MC Stan

रैपर एमसी स्टैन टीवी के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' को अपने नाम कर लिया हैं। एक अक्टूबर से शुरू हुए इस शो ने लंबे समय से लोगों का खूब मनोरंजन किया है। दर्शकों को सीजन 16 के विनर का बेसब्री से इंतजार था। हर कोई अपने फेवरेट कंटेस्टेंट के सिर पर विनर का ताज देखने के लिए बेताब था। सभी कंटेस्टेन्ट्स को पीछे छोड़ अब स्टैन को इस सीजन का विजेता घोषित किया गया है। रैपर एमसी स्टैन शो 'बिग बॉस 16' के इतिहास में सोशल मीडिया पर मोस्ट सर्च कंटेस्टेंट बन चुके हैं। एमसी स्टैन का संघर्ष भरा जीवन आपके आंखों में भी आंसू ला देगा। जानें एमसी स्टैन सो जुड़ी दिलचस्प बातें-

रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' के कंटेस्टेंट एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है। वह पुणे के रहने वाले हैं। बचपन से ही स्टैन का ध्यान पढ़ाई में कम गानों में ज्यादा ध्यान रहता था। स्टैन ने मात्रा 12 साल की उम्र से 'कव्वाली' गाने से शुरुआत की थी। वह मशहूर रैपर रफ्तार के साथ भी परफॉर्म कर चुके हैं।

MC Stan ने जिंदगी में कई बार हार-जीत देखी है, लेकिन कभी हार नहीं मनी। रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' ने तो स्टैन की जिंदगी चमका दी। एक समय ऐसा भी था जब स्टैन के पास पैसे भी नहीं थे, उन्हें सड़कों पर रातें गुजारनी पड़ीं और खाने के लाले पड़ गए थे। एमसी स्टैन ने हौसला बनाए रखा और 'फर्श से अर्श' तक पहुंचे। एमसी स्टैन ने अपने गानों के जरिए अपनी जिंदगी की कहानी बताई और लोगों का नजरिया बदला।

स्टैन ने 'अस्तगफिरुल्लाह' गाना रिलीज किया था, जिसमें स्टैन ने अपने संघर्ष की कहानी सुनाई थी। एमसी स्टैन ने वैसे तो कई गाने गाए हैं, लेकिन उन्हें 'वाटा' गाने से पॉपुलैरिटी मिली थी, जिसे यूट्यूब पर करीब 21 मिलियन व्यूज मिले थे। एमसी स्टैन को इंडिया का Tupac कहा जाता है।

बता दें कि एमसी स्टैन हिप-हॉप इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुके हैं। हिप-हॉप में आने से पहले वह बीट बॉक्सिंग और B-boying करते थे। एमसी स्टैन सिर्फ 23 साल के हैं और इतनी कम उम्र में ही वह काफी पैसा कमा रहे हैं। एमसी स्टैन ने बताया कि उन्होंने सिर्फ 3-4 साल के अंदर ही बहुत ज्यादा दौलत शौहरत और नाम कमाया है। एमसी स्टैन की नेट वर्थ 50 लाख के लगभग है। 

ये भी पढ़ें-

BiggBoss16 winner: Mc Stan बने बिग-बॉस 16 के विनर, मिला इतना कैश और लग्जरी कार

Anupamaa: नफरत के बाद प्यार का ड्रामा करते नजर आएगा शाह परिवार, माया की करतूत से रूबरू होगी अनुपमा

Sidharth-Kiara: कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने खरीदा नया आशियाना, वीडियो में दिखी खूबसूरत झलक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement