Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Anupamaa: नफरत के बाद प्यार का ड्रामा करते नजर आएगा शाह परिवार, माया की करतूत से रूबरू होगी अनुपमा

लोगों का पसंदीदा सीरियल 'अनुपमा' इन दिनों माया, अनुज और अनुपमा को लेकर चर्चा में बना हुआ है। दूसरी ओर शाह परिवार तोषू की आवभगत करने में लगा जाता है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 12, 2023 13:54 IST
Anupamaa 12 february 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

अनुपमा और वनराज, तोषू को व्हीलचेयर पर घर लाते हैं। तोषू के साथ अपनी आखिरी लड़ाई को याद करते हुए वनराज उसके पैर को वापस रखने लिए छूता है। वह तोषू से कहता है कि हर कोई उसका स्वागत कर रहा है। पाखी उसे वेलकम होम कार्ड दिखाती है। हसमुख कहता है कि उनका बेटा घर लौट आया और लीला को तोषू के सामने नहीं रोने के लिए कहा जाता है। किंजल, तोषू का घर में स्वागत करती है। अनुपमा कहती हैं कि इसके शुभ के रूप में हम परी के माध्यम से तिलक करें। 

अनुपमा, तोषू को दिलासा देती है और उसे थोड़ा रोने के लिए कहती है। अनुपमा उनकी आरती उतारती हैं और उस पर फूल बरसाती हैं। पड़ोसी ताली बजाते हैं और उस पर दया करते हैं। अनुपमा भगवान से तोषू के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती है। अनुपमा टूट जाती है और कहती है कि उसका छोटा बेटा खड़ा भी नहीं हो सकता, अपने भाई-बहनों को गले नहीं लगा सकता। लीला और हसमुख ने उसे दिलासा दिया। अनुपमा ने अपने आंसू पोंछे और कहा कि तोषू जल्द ठीक हो जाएगा।

अनुज यह सोचकर घर लौटता है कि वह छोटी अनु को उसका होमवर्क पूरा करने में उसकी मदद करेंगा और माया को रसोई में खाना बनाते हुए पाता है। माया उसे नमस्कार करती है और कहती है कि वह उसके लिए चाय बनाएगी। अनुज कहता है कि वह छोटी अनु के कमरे में जा रहा है। बरखा, माया को अनुपमा बनने की कोशिश न करने की चेतावनी देती है क्योंकि अनुपमा, तोषू की बीमारी के कारण बाहर थी और घर वापस आ जाएगी। माया कहती है कि अगर उसने वही ध्यान दिया होता जो वह उस पर दे रही है, तो वह अपने पति के साथ खुश होती। बरखा गुस्सा हो जाती है और कहती है कि वह उसे यहां सिर्फ इसलिए बर्दाश्त कर रही है क्योंकि वह छोटी अनु की मां है। अनुज उसे रोकता है और पूछता है कि वह अभी भी माया पर गुस्सा क्यों करती है, उसे कुछ गरिमा रखनी चाहिए और उनकी समस्याओं को नहीं बढ़ाना चाहिए। छोटी अनु अंदर आती है और उसे अपना स्कूल होमवर्क दिखाती है।

किंजल को उसका समर्थन करते देख तोषू टूट जाता है और अपनी बेवफाई और उसके प्रति दुर्व्यवहार को याद करता है। वह उससे माफी मांगता है और कहता है कि भगवान ने उसे चोट पहुंचाने की सजा दी है। किंजल ने उसे ऐसा नहीं कहने के लिए कहा क्योंकि उसने उसके लिए कभी बुरा नहीं सोचा। अनुज ने अपने दुर्व्यवहार के लिए लीला से माफी मांगी। हसमुख कहता हैं कि वह जो कुछ भी कहते हैं, वह लीला के अत्याचारों का 1% भी नहीं है। यह उसका और अनुपमा का दयालु हृदय है जो उन्हें यहां वापस लाता है। लीला, अनुज और अनुपमा को घर जाने के लिए कहती है क्योंकि छोटी अनु उन्हें याद कर रही होगी। वनराज, अनुज से कहता है कि वह जल्द ही अपना कर्ज चुका देगा।

अनुज कहता है कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि अनुपमा ने अपनी बचत से बिलों का भुगतान किया है, इसलिए उन्हें तोषू की मां का शुक्रिया अदा करना चाहिए। वह अनुपमा के साथ तोषू से मिलता है, उसके माथे को चूमता है, और कहता है कि वे हमेशा उसके साथ हैं। अनुपमा कहती है कि वह कल आएगी और किंजल को कुछ भी होने पर उसे बुलाने के लिए कहेगी। तोषू, अनुपमा को कॉल करता है। अनुपमा उसके पास लौटती है और पूछती है कि क्या हुआ। तोषू ने उसे चोट पहुंचाने के लिए उससे माफी मांगी। अनुपमा उसे गले लगाकर रोने लग जाती है।

प्रीकैप: अनुपमा घर लौटती है। छोटी अनु खुशी से अनुपमा को गले लगा लेती है। यह देखकर माया को जलन होती है। किंजल ने देखा कि तोषू अपनी पैंट में पेशाब कर रहा है। राखी किसी भी कीमत पर परी और किंजल को वहां से ले जाने की सोचती है। अनुपमा, माया को उसकी अनुपस्थिति में उसके घर की देखभाल करने के लिए धन्यवाद देती है। माया कहती है कि उसने जो कुछ भी किया वह अपनी बेटी के लिए किया। बरखा कहती हैं कि उन्होंने बेटी के पिता का भी अच्छे से ख्याल रखा।

ये भी पढ़ें-

Sidharth-Kiara: कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने खरीदा नया आशियाना, वीडियो में दिखी खूबसूरत झलक

 

Upcoming Twists: सई से दिल की बात कहेगा विराट, अनुपमा-अनुज को दूर करेगा ये शख्स! माया के बदले तेवर

 

मिस्ट्री से भरपूर इन वेब सीरीज और फिल्मों को देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे! एंटरटेनमेंट मोड ऑन

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement