Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Shiv Shakti Promo में महादेव और आदिशक्ति के तप ने लिया नया मोड़, तारकासुर को सबक सिखाएंगी देवी पार्वती

Shiv Shakti Tap Tyaag Taandav के अपकमिंग एपिसोड में देवी पार्वती अपने वास्तविक आदिशक्ति रूप में दिखाई देने वाली हैं। वहीं आदिशक्ति तारकासुर को उसके किए का फल देते नजर आने वाली है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 25, 2023 18:09 IST
Shiv Shakti Promo Mahadev Adishakti Parvati - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Shiv Shakti Promo

शिव और पार्वती की महाकाव्य कहानी एक बार फिर दर्शकों के सामने 'शिव शक्ति' के रूप में दिखाई जा रही है। महादेव और आदिशक्ति की प्रेम कहानी सदियों से चली आ रही एक सच्ची प्रेम कहानी है। 'शिव शक्ति तप त्याग तांडव' का नया प्रोमो आ चुका है। 'शिव शक्ति' के नए ट्रैक में आपको महादेव और देवी पार्वती का प्रेम देखने को मिलने वाला है। 'शिव शक्ति तप त्याग तांडव' के नए प्रोमो में देखने को मिलेगा की महादेव चाहते हैं कि पार्वती को आदिशक्ति के रूप में अपनी आंतरिक शक्ति का एहसास हो जाए। यह पार्वती के लिए अपनी असली पहचान अपनाने और शक्ति के सार को समझने की अंतिम परीक्षा है।

शिव शक्ति का प्रोमो

शिव के विचार देवी पार्वती के लिए जानकार सभी भगवान खुश हो जाते हैं। इस नए प्रोमो में आपको तारकासुर और देवी पार्वती के बीच बहस होती दिखाई देने वाली है। प्रोमो में आगे देखने को मिलता है कि नारायण सहित सभी देवता तारकासुर से पार्वती को बचाने के लिए शिव के पास आते हैं। शिव, पार्वती की सहायता करने से इनकार कर देते हैं। क्योंकि वह आदिशक्ति को उनकी शक्तियों का एहसास करना चाहते हैं। वह खुद को बचा कर आने वाले युग में हर महिला को खुद की रक्षा करने की सिख देगी। वह शक्ति का स्रोत है और उन्हें अपने सम्मान की रक्षा के लिए किसी देव या त्रिदेव की आवश्यकता नहीं है। महादेव कहते हैं कि सती के साथ चीजें गलत हो गईं, जब वह आदिशक्ति की आभा को संभाल नहीं सकीं और इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया था। 

महादेव और आदिशक्ति के तप ने लिया नया मोड़
'शिव शक्ति तप त्याग तांडव' में इस बार देवी पार्वती अपनी शक्ति और अपने सच्चे स्वरूप का एहसास करने के लिए शिव उनकी मदद करने से मना कर देते हैं। तारकासुर, देवी पार्वती की मां को बंदी बना लेता है और उसे अपनी मां के जीवन की भीख मांगने के लिए मजबूर करता है। अपनी मां को ऐसी हालत में देखकर पार्वती दुखी हो जाती है। वह तारकासुर से अपनी मां को छोड़ने के लिए कहती है। जैसे ही वह देवी पार्वती की मां को छोड़ता है। देवी पार्वती की मां बेहोश हो जाती है। वह उसे देखने के लिए उसकी ओर दौड़ती है। तारकासुर बाद में शिव का अपमान करता है और पार्वती के करीब जाने की कोशिश करता है, लेकिन वह बच जाती है।

तारकासुर को सबक सिखाएंगी देवी पार्वती
'शिव शक्ति' के प्रोमो में आगे देखने को मिलेगा की पार्वती शिव मंदिर पहुंचती हैं, जहां वह महादेव का त्रिशूल उठाती हैं और उनका दिव्य रूप प्रकट होता है। यह देखकर तारकासुर आश्चर्यचकित हो जाता है। वहीं शिव कहते हैं कि अगर देवी पार्वती कुद को पहचान लेगी तो मैं उनसे शादी कर लूंगा और शिव और शक्ति फिर से एक हो जाएंगे। देवी पार्वती, तारकासुर को सबक सिखाते नजर आने वाली है।

ये भी पढ़ें-

Khatron Ke Khiladi 13 में एक साथ देखने को मिले ये शॉकिंग ट्विस्ट, सौंदस मौफकीर के जाते ही बदले कंटेस्टेंट्स के तेवर

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में अक्षरा-अभिमन्यु की शादी में तमाशा करेगी अनिभव की बहन मुस्कान, जल्द आएंगे ये दमदार ट्विस्ट

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah फेम जेनिफर मिस्त्री ने मेकर्स के खिलाफ फिर शेयर किया वीडियो, कही ये बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement