Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ganesh Chaturthi 2023: इशिता दत्ता से लेकर ऋत्विक धनजानी तक,टीवी के इन सेलेब्स ने घर पर खुद बनाए हैं इको-फ्रेंडली बप्पा

Ganesh Chaturthi 2023: भगवान गणेश का जन्मोत्सव आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हर साल की तरह इस साल भी भगवान गणेश की इको फ्रेंडली मूर्ति बनाई है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: September 19, 2023 6:57 IST
tv celebs, Ganesh chaturthi special- India TV Hindi
Image Source : DESIGN इन टीवी सेलेब्स ने अपने हाथों से बनाए इको फ्रेंडली बप्पा की मूर्ति

Ganesh Chaturthi 2023: भगवान गणेश का जन्मोत्सव आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। पौराणिक कथाओं के अनुसार माता पार्वती ने आज के दिन ही अपने हाथों से गणेश जी को बनाया फिर उसमें प्राण डाले। ऐसा ही कुछ फिल्म जगत की कुछ हस्तियां भी करती हैं। ये सितारें बाहर से मूर्ति मंगवाने की बजाए घर पर ही इको फ्रेंडली गणेश जी बनाना बेहतर समझते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है​ जिन्होंने गणपति बप्पा की प्रतिमा बनाई है। आइए जानते हैं उन कलाकारों के नाम ।

इशिता दत्ता 

इशिता दत्ता पिछले साल से खुद से ही मिट्टी के गणेश जी की मूर्ति बना रही हैं। इस साल भी एक्ट्रेस ने अपने ही हाथों से गणपति की मूर्ति बनाई है, जिसका वीडियो भी उन्होंने शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते है की एक्ट्रेस ने काफी अच्छी फिनिशिंग देते हुए बप्पा की खूबसूरत मूर्ति बनाई है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'डीवोशन, लव, फैमिली, फ्रेंड्स, मोदक, प्रेयर्स और ढोल की आवाज...आखिरकार साल का वह समय आ गया।'

राकेश बापत

‘बिग बॉस ‘ ओटीटी के कंटेस्टेंट राकेश बापत बप्पा भी हर साल गणपति की मूर्ति खुद तैयार करते हैं। इस बार भी उन्होंने बप्पा की मूर्ति घर पर अपने हाथों से बनाई है। एक्टर ने गणपति भगवान की मूर्ति को मोतियों से सजाया है। उन्होंने आइडल को पेंट से फाइनल टच देते हुए खूबसूरत तस्वीर भी शेयर की है, जो फैन्स को खूब पसंद आ रहा है। 

ऋत्विक धनजानी

टीवी जगत के फेमस एक्टर रित्विक धनजानी भी बप्पा को हर साल अपने घर पर स्थापित करते हैं। साथ ही वो हर साल खुद से ही अपने हाथ से गणपति बप्पा की प्रतिमा को अपने घर पर बनाते है।इसके साथ ही वो मूर्ति कैसे बनाई जाती है इसका प्रॉपर स्टेप भी वीडियो शेयर कर लोगों को दिखाते हैं। इस साल भी रित्विक ने खुद से अपना बप्पा बनाया है जिसका विडियो भी उन्होनें अपने सोशल मिडिया पर शेयर किया है। विडियो में आप देख सकते है कि रित्विक ने कितना प्यारा चंद्रमा पर विराजमान इको फ्रेंडली बप्पा बनाया हैं।  

करण वाही

करण वाही ने भी बप्पा के आइडल को अपने हाथों से बनाया है। क्ले से बनाए मूर्ति के वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ''उसे जीवन में लाने का एक और वर्ष, यह त्यौहार हमारे जीवन में खुशियों का एक और वर्ष लेकर आया है।बता दें कि करण पहले भी बप्पा की मूर्ति अपने हाथों से बना चुके हैं।

 

Ganesh Chaturthi Songs: बॉलीवुड के इन सुपरहिट गानों से शुरू करे गणेश उत्सव की शुरुआत, जश्न में डूब जाएंगे आप

Khatron Ke Khiladi 13: क्या मगर रानी दिव्यांका त्रिपाठी के वार से बच पाएगे शिव ठाकरे! स्टंट के बीच होगा बड़ा धमाका

Parineeti Chopra-Raghav Chadha के प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू, जोरों शोरों से हो रही है तैयारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement