Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब टाइफाइड होने के बाद भी सेट पर आईं आशा पारेख, शूटिंग करते-करते हो गईं थीं बेहोश

Sa Re Ga Ma Pa Little Champs: 80 वर्षीय अभिनेत्री ने 1967 में आई ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म 'बहारों के सपने' के एक गाने 'क्या जानू सजन' की शूटिंग के बारे में बात की।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: January 14, 2023 13:00 IST
Asha Parekh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Asha Parekh

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने अपनी फिल्मों 'तीसरी मंजिल' और 'बहारों के सपने' की शूटिंग के दौरान टाइफाइड से संक्रमित होने वाले पुराने दिनों को याद किया। अपनी बीमारी के बावजूद, उन्होंने तब तक शूटिंग जारी रखी जब तक कि एक दिन वह सेट पर बेहोश नहीं हो गईं। आशा ने कहा, "मैं एक ही समय में दो अलग-अलग फिल्मों की शूटिंग कर रही थी, उन दिनों मैं 'तीसरी मंजिल' की शूटिंग दिन में करती थी और रात में 'बहारों के सपने' की शूटिंग करती थी। चूंकि मैं काम कर रही थी चौबीसों घंटे, तो ऐसे में मैं टाइफाइड से संक्रमित हो गई, हालांकि, मैंने फिर भी शूटिंग करने पर जोर दिया क्योंकि गाने के लिए एक भव्य सेट बनाया गया था।"

आशा ने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और महान निर्देशक बिमल रॉय ने उन्हें 10 साल की उम्र में अपनी फिल्म 'मां' में लिया था। इसके बाद कई फिल्म करने के बाद अभिनेत्री एक बड़ा नाम बनकर सामने आई। वह हाल ही में सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' में 'सेलिब्रेटिंग राजेश खन्ना एंड आशा पारेख' के स्पेशल एपिसोड में नजर आई थीं। 80 वर्षीय अभिनेत्री ने 1967 में आई ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म 'बहारों के सपने' के एक गाने 'क्या जानू सजन' की शूटिंग के बारे में बात की।

Shah Rukh Khan 'पठान' स्टाइल में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आए नजर, दिखाई ILT20 को हरी झंडी; Watch Video

अभिनेत्री ने आगे कहा, "दुर्भाग्य से, एक दिन जब मैं शूटिंग कर रही थी, मैं रात के 1 बजे के आसपास बेहोश हो गई और शूटिंग रुक गई। उसके बाद, मैं लगभग 15 से 20 दिनों के लिए पूरी तरह से बेड रेस्ट पर थी। और क्योंकि केवल शुरूआत की शुरूआत गाने को शूट किया गया था, बाकी गाने को बाद में दो से तीन अलग-अलग सेट पर शूट किया गया था। जबकि पूरी फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट थी, हमने इस गाने को कलर फॉर्मेट में शूट किया था। यह बहुत खूबसूरत था।"

Adipurush का प्रोमो बिना सर्टिफिकेट के हुआ था रिलीज? हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड पर उठाया सवाल

शंकर महादेवन, अनु मलिक और नीति मोहन जज कर रहे सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' जी टीवी पर प्रसारित होता है।

Shark Tank India 2: नमिता थापर और अनुपम मित्तल में हुई जमकर बहस, इस बात पर हुआ बवाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement