Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कौन हैं राजू श्रीवास्तव की बेटी, 12 साल की उम्र में मिला था वीरता पुरस्कार

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। राजू को अभी वेंटिलटर के सपोर्ट में रखा गया है। कॉमेडियन के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल रहा है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: August 25, 2022 11:47 IST
राजू श्रीवास्तव- India TV Hindi
Image Source : राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव

Raju Srivastava: लोगों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव इन दिनों अपने मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। बता दें वह अस्पताल में अपनी जिंदगी के लिए जंग लड़ रहे। उन्हें 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। राजू को अभी वेंटिलटर के सपोर्ट में रखा गया है। कॉमेडियन के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल रहा है। चालिए आज जानते हैं राजू  श्रीवास्तव की बेटी कौन हैं और उन्हें इतनी छोटी उम्र में वीरता पुरस्कार क्यों मिला था।

जब से राजू की तबीयत ठीक नहीं है लगातार गूगल में राजू श्रीवास्तव और उनके परिवार के बारे में सर्च किया जा रहा है। बता दें राजू की बेटी का नाम अंतरा है। वह पेशे से डायरेक्टर हैं, लेकिन 12 साल की उम्र में उन्होंने ऐसा कारनामा किया था जिसके बाद उन्हें वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। एक बार राजू श्रीवास्तव के घर में चोर घुस गए थे और घर में मां और बेटी अकेली थी। उस वक्त अंतरा की उम्र 12 साल थी। चोरों को घर लूटना था, ऐसे में वो पूरी तैयारी के साथ हथियार लेकर आए थे।

2006 में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार

घर में घुसते ही चोरों ने अंतरा की मां पर हथियार तान दिया, लेकिन अंतरा चोरों से बचकर छिप गईं। इसके बाद वो धीरे से बेडरूम में पहुंचीं और उन्होंने घर के बाहर खड़े चौकीदार को पूरी घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में घटना की जानकारी पुलिस और राजू श्रीवास्तव को भी मिल गई। फिर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और चोरों को पकड़कर सभी को छुड़ाया। इस बहादुरी के लिए अंतरा को 2006 में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

इन फिल्मों में किया है असिस्टेंट प्रोड्यूसर और डायरेक्टर का काम

अंतरा ने 2013 में 'फ्लाइंग ड्रीम एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' के लिए बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर और डायरेक्टर काम किया था। उनकी फिल्मों में 'फुल्लू', 'पलटन', 'द जॉब', 'पटाखा' और 'स्पीड डायल' का नाम शामिल है।

Money Laundering Case: जैकलीन फर्नांडिस ने मनी लॉन्ड्रिंग केस पर दी सफाई कहा-'मेरी संपति मेरी खुद की कमाई'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement