Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है: मौत के मुंह तक पहुंच जाएगा अभिमन्यु, देख थम जाएंगी अक्षरा की सांसे

स्टार प्लस का हिट टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में मेकर्स हर तरह का इमोशन जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, इमोशन के साथ खेलते हुए भी नजर आ रहे हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: March 07, 2023 23:27 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 07 march 2023- India TV Hindi
Image Source : YEH RISHTA KYA KEHLATA HAI Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

एपिसोड की शुरुआत अक्षु द्वारा अभीर की दवाइयां लेने जाने से होती है। अभिनव बाहर जाता है और कहता है कि जी, अक्षरा के बिना उसका नाम लेना अच्छा लगता है। अभी सड़क पर चलता है और कहता है कि मैं अपने जीवन से अक्षरा का नाम नहीं मिटा सकता, मैं कैसे करूंगा। अभिनव, नीला को फोन लगता है और कहता है कि अक्षरा ने उनके नाम से 'जी' हटा दिया है। नीला कहती हैं कि आप दोनों बहुत समय पहले साथ आए थे, अब आप करीब आ रहे हैं, खुश रहो। अभिमन्यु रोता है और कहता है कि नाम को दिल से मिटाना असंभव है, मैं क्या करूं। आरोही चेन देखती है और उसे पहन लेती है। और कहती है एक कदम आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद अभी, तुम मेरे साथ हो। अक्षु दीया जलाती है और प्रार्थना करती है। वह कहती हैं जब सबने मेरा हाथ छोड़ दिया, तब अभिनव ने मेरा हाथ पकड़ा, उन्होंने मुझे एक नया जीवन दिया, क्या मैं उन्हें एक उम्मीद नहीं दे सकती, मैं इस शादी को मौका दूंगी। 

अभिनव खुशी से हुआ पागल -

अभिनव खुशी से लोगों को गले लगाता हैं। अभी एक हथौड़ा देखता है और टायर पर हिट करता है। अभिनव वहां आता है और उसे रोकता है। वह पूछता है कि क्या आप ठीक हैं, आप क्या कर रहे हैं, आपको चोट लग सकती है। अभी कहता है मैं ठीक हूं, मुझे क्या होगा। अभी कहता है कि यह एक दिखावा है और मुझे इसे बनाए रखना है। अभिनव पूछता है कि क्या फायदा है, एक व्यक्ति को वास्तविक रहना चाहिए। अभिनव, अक्षु से कहता है कि अभी ठीक नहीं है। 

क्या अभी का सपना होगा सच -
अभी सोने के लिए झूठ बोलता है। वह परेशान हो जाता है और अक्षु के सपने देखने लगता है। अभी कहता हैं मेरी शांति और दर्द, मेरी रोशनी और अंधेरा, सब कुछ तुम्हारी वजह से है, मैं यहां तुम्हारे लिए हूं। वह पूछता है कि तुम यहां क्यों हो। वह पूछता है कि जब तुम मेरे करीब नहीं हो तो तुम मेरे साथ क्यों हो। वह कहती हैं कि यह नाटक अब समाप्त हो रहा है, तुम मेरे साथ हो, अगर मुझे जीना है, तो तुम्हें वापस आना होगा, मैं अंधेरे में मरना नहीं चाहता, मैं जीना चाहता हूं, मैं तुमसे प्यार करता हूं। वह अपने सपने से जागता है।

सुरेखा ने डला आग में घी -
मंजरी और सभी के बीच बात होती है। रूही कहती है कि वह अपने हाथ पर पॉपी का नाम लिखेगी, ठीक है। आरोही अपने हाथ पर A लिखती है। सुरेखा अक्षु के कमरे में आती है। वह कमरे को गन्दा देखती है। वह दो बिस्तर पूछती है, हे भगवान। वह कहती है कि मैंने सोचा कि आप के लिए कॉफी लाऊं और उसे सरप्राइज दूं और मैं आज हैरान रह गई, क्या आप दोनों अलग-अलग सोते हैं। अक्षु कहती है नहीं। वह बहाना बनाती है। अभिनव सुरेखा से मजाक भी करता है और झूठ भी बोलता है। वह अक्षु से उसे दवा देने के लिए कहता है। 

प्रीकैप: अभिमन्यु कार रोकता है और भागता है। वह ट्रक की चपेट में आ जाता है। मुस्कान यह देखती है और चिल्लाती है कि अभी का एक्सीडेंट हो गया है। अक्षु, अभी के पास दौड़ती है और रोती है। सुरेखा कहती हैं कि उनका रिश्ता अब भी वही है, यह रिश्ता क्या कहलाता है। मंजरी, अभी के लिए रोती है। अभी अस्पताल में भर्ती हो जाता है।

ये भी पढ़ें-

Anushka Sharma ने दिखाया आपने बचपन का घर, वीडियो कैप्शन पढ़ हो जाएंगे इमोशनल

मलयालम एक्टर 'बाला' को अस्पताल में किया भर्ती, जानें अब क्या है हाल

Holi 2023: टीवी सितारों ने इस तरह सेलिब्रेट की होली, चढ़ा रंग और गुलाल का खुमार, देखें झलकियां

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement