Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है: अभी-आरोही के फैंसले पर गोयनका परिवार ने किया मौन व्रत धारण, अक्षु ने लूटी वाहवाही

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अभिमन्यु-आरोही शादी के लिए तैयार हो जाएंगे, गोयनका परिवार की खुशी में आग लगाएंगा घर का बेटा, होगी अक्षरा के साथ बहसबाजी।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 16, 2023 18:43 IST
 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 16 February 2023 - India TV Hindi
Image Source : YEH RISHTA KYA KEHLATA HAI Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

एपिसोड की शुरुआत आरोही द्वारा रूही की देखभाल के साथ होती है। वह उसे दवाई लेने के लिए कहती है। रूही रोती है। आरोही पूछती है कि तुम ऐसा क्यों कर रहे हो। मंजरी कहती है कि पता नहीं कब तक अभी इस बारे में सोचेगा, अगर सही फैसला नहीं लिया गया तो कई जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी। महिमा पूछती है कि क्या फैसला। मंजरी कहती है कि हवा दिशा बदल देगी, प्रार्थना करें कि तूफान दूर हो जाए। रूही कहती है कि जब पापा मिलेंगे तब मैं दवाई लूंगी। आरोही कहती है कि जिद्दी मत बनो। रूही कहती है पापा… आरोही रोती है और उसे डांटती है। अभी आता है और देखता है।

अभी, रूही से पूछता है कि क्या तुम अपने पोपी को अपना डैड बनाओगी। रूही कहती है कि तुम मुझे दवाई खिलाने के लिए बेवकूफ बना रहे हो। अभी कहता है नहीं, क्या तुम मुझे अपना पापा बनाओगे। वह एक कंगन दिखाता है। आरोही चौंक जाती है। रूही मुस्कुराती है और ब्रेसलेट पहन लेती है। वह कहती है हां, आप मेरे पापा बन गए हैं, आई लव यू। अक्षु कहती है कि मैं अभीर और अभिनव के साथ उदयपुर आ रहा हूं। वे सब प्रसन्न हो जाते हैं। मुस्कान का कहना है कि यह सबसे अच्छी खबर है। वह कायरव को देखती है। मुस्कान भी उनके साथ शायरी करती हैं। मनीष सोचता है कि अक्षु ने एक अच्छी खबर दी लेकिन वह खुश नहीं है। दादी का कहना है कि अभीर आएगा, हम उनका स्वागत करेंगे। वह नृत्य करती है। रूही कहती है कि मैं भगवान का शुक्रिया अदा करूंगी। आरोही, अभी को समझाने के लिए कहती है। वह कहते हैं कि हम बैठकर बात करेंगे।

अभी कहता है कि रूही की देखभाल करना मेरी किस्मत है, मैं उससे बहुत प्यार करता हूं, मैं तीनों बच्चों को समान रूप से प्यार करता अगर वे यहां होते, मैंने नील से वादा किया था, लेकिन मैं अपनी पसंद से उसका पोपी बन गया, यह फैसला भी मेरे पसंद का है, किसी के कारण या रूही की जिद के कारण नहीं। अभी कहता है देखो, मुझे पता है, तुमने अपना प्यार खो दिया, तुम्हारा पति नील, उसी तरह मैंने अपना खो दिया है। मेरे पास घर वापस आने का कोई कारण नहीं था, मैं रूही की खातिर घर आता था, अगर उसे कुछ हो जाता तो मैं नील और खुद का सामना कैसे कर पाता, वह मेरी जिम्मेदारी है। वह कहती है कि तुम उससे बहुत प्यार करते हो। वह कहता है कि उसने मुझ पर एक एहसान किया है, हम जानते हैं कि हमें अपने रिश्ते के लिए किसी नाम की आवश्यकता नहीं है, लेकिन पापा शब्द रूही के लिए imp बन गया है, वह पापा और पोपी के बीच अंतर ढूंढ रही है, समाज ने उसे बताया, यह अंतर बड़ा हो जाएगा, अगर किसी दिन अगर उसने मुझे स्वीकार करने से इनकार कर दिया, तो मैं यह जोखिम नहीं उठा सकता, मैं रूही को नहीं खो सकता, मुझे पता है कि मैं प्यार में स्वार्थी हो जाता हूं।

मैंने तुमसे नहीं पूछा और रूही को प्रपोज किया, मैं अब तुमसे पूछ रहा हूं, मैं रूही को संभाल लूंगा इससे हमारी दुनिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आरोही कहती है कि मुझे वादा करो की... वह पूछता है क्या। वह कहती है कि मेरी बेटी पहले से ही बहुत आहत है, मैं उसे और अधिक आहत नहीं देख सकती, मैं आपको उसे चोट पहुंचाने का मौका नहीं दे सकती, आपने कहा कि उसकी देखभाल करना आपकी किस्मत है, मुझसे वादा करो, अगर तुम उसके पापा बन गए, तो तुम फिर कभी पोपी नहीं बनोगे, मुझसे वादा करो, तुम अपना फैसला नहीं बदलोगे। अभी कहता है मैं वादा करता हूं, मैं इस फैसले को नहीं बदलूंगा। 

अक्षु के कपड़े में आग लग जाती है। वह जल जाती है, अभी कहता है मैं स्वीकार करता हूं। अभिनव पूछता है कि आग कैसे लगी, बहुत दर्द हो रहा होगा न। रूही भगवान का शुक्रिया अदा करती है। आरोही और अभी आते हैं। रूही कहती है मुझे आप दोनों को भी धन्यवाद कहना है। अभीर कहता है कि हम हवाई जहाज से जाएंगे। अक्षु कहती है नहीं, अभिनव कहता हैं कि हम वहां पहली बार जा रहे हैं। अभीर और अभिनव मजाक करते हैं। अक्षु पूछती है कि क्या इतना खर्च करना जरूरी है। अभिनव कहता हैं कि यह उनकी इच्छा है, यह मेरा सपना है कि आप अपने और अपने सपनों को पूरा करें, पैकिंग शुरू करें, जैम रखें, हम हवाई जहाज से जाएंगे।

महिमा, रूही का कार्ड उठाती है और पूछती है कि क्या, अभी और आरोही शादी कर रहे हैं। आनंद पूछता हैं क्या, मजाक है क्या। रूही कहती है नहीं वे दोनों मान गए, अब पोपी मेरे पापा बनेंगे। शेफाली और निशा मुस्कुराई। मंजरी खुशी से रो पड़ी। वह कहती हैं कि मैं उनके हां कहने का इंतजार कर रही थी। पार्थ कहता है कि यह चौंकाने वाला है। आनंद, अभी और आरोही को आशीर्वाद देता है। शेफाली और निष्ठा उन्हें बधाई देती हैं और गले मिलती हैं। रूही कहती है मुझे भी बधाई दो। निशा उसे गले लगाती है और कहती है बधाई हो, अब शादी होगी। रूही सबके लिए चॉकलेट लेने जाती है। आरोही कहती है कि मनीष और कायरव को इस फैसले को समझने में समय लगेगा, हम इसे दादी के जन्मदिन के बाद बताएंगे, मैं चाहती हूं कि सारा ध्यान दादी पर हो। अभी कहता है मैं सहमत हूं। रूही सभी को चॉकलेट देती है। महिमा कहती हैं कि अगर इस रिश्ते में दरार आ गई तो घर नहीं चलेगा। मंजरी कहती है कि ऐसा नहीं होगा। अक्षु और अभिनव टिकट चेक करते हैं। अभिनव, अभीर से प्लेन के बारे में बात करता है। अक्षु को स्टील के बक्सों से पैसे मिलते हैं। उसे कायरव का फोन आता है और वह अभिनव को दिखाती है। कायरव कहता है कि आपको उदयपुर आने की जरूरत नहीं है, आप हमसे बहुत दूर हैं आप मनीष से कहें कि आप दूर रहकर खुश हैं, क्या आप हमारे हिस्से की खुशियां भी चाहते हैं, हमें अब आपकी जरूरत नहीं है, बस मत करो।

प्रीकैप: अक्षु उदयपुर आती है। अभी पूछता है कि तुम क्यों आए। वह कहती है कि मैं वापस आ गई हूं। दादी ने अक्षु को गले लगाया। अभी कहता है कि दादी का जन्मदिन है। मंजरी कहती है कि आपको लगता है कि उसके आने के बाद हमारा जीवन वैसा ही होगा।

ये भी पढ़ें-

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin में सई की जिंदगी में होगी नए शख्स की एंट्री, प्रोमो देख फैंस के उड़े होश

अब तक नहीं देखी पठान! मत चूको ये मौका, शाहरुख खान लेकर आए गोल्डन स्कीम

पृथ्वीराज सुकुमारन ने शेयर की बॉलीवुड के इस खान के साथ तस्वीर, कहा इंस्पिरेशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement