Saturday, April 20, 2024
Advertisement

करिश्मा कपूर की वेब सीरीज 'मेंटलहुड' का ट्रेलर रिलीज़

करिश्मा कपूर की वेब सीरीज 'मेंटलहुड' 11 मार्च से आप जी5 और ऑल्ट बालाजी एप में देख सकते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 25, 2020 13:22 IST
वेब सीरीज 'मेंटलहूड' का...- India TV Hindi
वेब सीरीज 'मेंटलहूड' का ट्रेलर रिलीज़

'ईश्वर हर जगह नहीं हो सकता है, इसलिए उसने माँ बनायी है', दुनिया वास्तव में उथल-पुथल हो जाती अगर माँ नहीं होती तो। बच्चों को बड़ा करना एक कला है। माँ-बाप की जिम्मेदारियों के इस बवंडर से गुजरने के दौरान, आप एक बार पागल ज़रूर होते हैं। मदरहुड से 'मेंटलहुड' के फ़ासले को तय करते हुए, ऑल्टबालाजी और ज़ी5 ने साल की सबसे बहुप्रतीक्षित वेब-सीरीज़ "मेंटलहुड" का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है।

उतार-चढ़ाव से भरपूर, माता-पिता होना निश्चित रूप से एक निस्वार्थ पेशा है। ट्रेलर में विभिन्न प्रकार की माताओं की टेढ़ी-मेढ़ी राइड दिखाई गई है। इन सुपरमॉम के जीवन की एक झलक देते हुए, ट्रेलर में रोज़मर्रा की उन चुनौतियों को हाईलाइट किया गया है जिनसे माँ गुजरती हैं। माता-पिता की भावनाओं की सीमा, वर्क-लाइफ संतुलित बनाये रखने के साथ-साथ अनुशासन के लिए उनकी निरंतर लड़ाई और बच्चों के व्यवहार पर एक नज़र रखने की जद्दोजहद तक, दर्शकों के मन में एक स्थायी छाप छोड़ने के लिए तैयार है।

जब साजिद नाडियाडवाला की पत्नी ने कहा, 'इनके पर्स में दिव्या भारती की फोटो है'

हर माँ अपने आप में अलग होती है, और यही वजह है कि ट्रेलर एकदम सही दिशा में आपके दिलो को छूता है जहाँ सभी किरदार एकदूसरे से बिल्कुल अलग है। प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी से करिश्मा कपूर इस वेब-सीरीज में मीरा शर्मा की भूमिका निभा रहीं है जो एक छोटे से शहर से ताल्लुख रखती हैं, साथ में उनके पति अनमोल (संजय सूरी द्वारा अभिनीत) है जो अपने तीनों बच्चों के लिए आदर्श टीम बनाने की पूरी कोशिश करते है। सिर्फ़ इतना ही नहीं, इस सीरीज़ में डीनो को 'स्टे-एट-होम डैड' आकाश फर्नांडिस के रूप में, संध्या को 'मोम्जिला' अनुजा जोशी, शिल्पा को 'वर्कहॉलिक मॉम' नम्रता डालमिया, श्रुति को 'बोहो मॉम' दीक्षा शाह और तिलोत्तमा को 'पुशओवर मॉम' प्रीति खोसला के रूप में पेश किया गया है।

करिश्मा कपूर ने अपने डिजिटल डेब्यू और एक माँ के रूप में अपने खुद के काम के बारे में बात करते हुए साझा किया,"यह शो हर उस माँ के लिए है, जो अपने पालन-पोषण की ज़िम्मेदारियों के प्रति बिल्कुल असंबद्ध है। मैं मीरा की भूमिका निभा रही हूं, जो एक छोटे शहर से तालुख रखती है और फिर मुंबई में शिफ्ट हो जाती है जहाँ इस क्रेजी शहर में उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। यह एक पूर्ण पारिवारिक शो है जहाँ मीरा को सीमेंट के जंगल में आदर्शवादी पारिवारिक जीवन के निर्माण के लिए संघर्ष करते हुए दिखाया जाएगा, जिसे हम मुंबई के नाम से जानते हैं। असल जिंदगी में दो बच्चों की माँ होने के नाते, मुझे मीरा को बेहतर तरीके से समझने में निश्चित रूप से मदद मिली है और मैं पूरी तरह से उस पागलपन से संबंधित हूं जो उसकी मातृत्व की मांग है। मुझे पूरा विश्वास है कि आज की पीढ़ी की माताएँ भी इस 'माँ के संकट' को समझेंगी।"

 एकता कपूर कहती है,"मेंटलहूड की स्क्रिप्ट लगभग साढ़े तीन साल पहले लिखी गई थी। इसे उसी समय के आसपास फाइनल किया जा रहा था जब मैं एक बच्चे की योजना बना रहा थी। इसीलिए, आज, मुझे लगता है कि मैंने दो बच्चों को जन्म दिया है, एक का जन्म पिछले साल (मेरे बेटे) हुआ और एक का जन्म आज (शो मेंटलहूड) हुआ है। मुझे "मेंटलहूड" बनाने पर बेहद गर्व है। शूटिंग के पहले दिन से ही, सफ़र बहुत भावनात्मक और मेन्टल रहा है। मैं कह सकती हूं कि यह एक ऐसा शो है जो मेरे दिल के बहुत करीब है और जिससे मैं गहराई से जुड़ा महसूस करती हूं। मुझे यकीन है कि दर्शक भी उस पागलपन से जुड़ा महसूस करेंगे जो यह शो पेश करना चाहता है। ”

 
सीरीज़ में सिंगल पिता आकाश फर्नांडिस की भूमिका निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता डिनो मोरिया ने साझा किया, आकाश फर्नांडीस दो बच्चों का सिंगल पिता है जो हर दिन एक माँ और एक पिता दोनों की भूमिका निभाते हुए आनंद लेने की कोशिश करता है। यही वजह है कि एक सिंगल पिता होने के नाते वह अपने इलाके में बेहद लोकप्रिय है। मुझे यकीन है कि दर्शक मेरी भूमिका को पसंद करेंगे, क्योंकि यह पहली बार है जब मैं एक डॉटिंग पिता की भूमिका निभा रहा हूं, एक ऐसा किरदार जिससे हर एक पिता जुड़ा महसूस करेगा। ”

वही अपर्णा कहती है,"खुद एक प्यारी माँ होने के नाते, यह शो वास्तव में एकता कपूर के लिए खास है। आगामी शो के बारे में बात करते हुए, कंटेंट क्वीन ने साझा किया,"
वेब सीरीज का निर्देशन करिश्मा कोहली द्वारा किया गया है, जो फिल्मफार्म प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है और रितु भाटिया व सुयश खाब्या द्वारा लिखित है। ऑल्ट बॉलाजी और ज़ी5 पर 11 मार्च से इन माताओं की रोलर कोस्टर राइड देखने के लिए तैयार हो जाइए।

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement